.

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 2 अगस्त 2019

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 2 अगस्त 2019

News Nation Bureau
| Edited By :
02 Aug 2019, 06:22:05 AM (IST)

नई दिल्ली:

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पुलिस विभाग में कम्प्यूटर ऑपरेटर पद पर खाली सामान्य कोटे की 81 सीटों को मेरिट से भरने का आदेश दिया है. इसके लिए कोर्ट ने पुलिस भर्ती बोर्ड को 3 महीने का समय दिया है. कोर्ट ने कहा है कि इस आधार पर चयनित को नियुक्ति देने से इनकार नहीं कर सकते कि प्रतिक्षा सूची नहीं बनी थी. इस संबंध में हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई थी. याचिकाकर्ताओं का कहना है कि 81 लोगों ने ज्वाइन नहीं किया,जिससे पद खाली रह गए हैं और उन्होंने कट ऑफ मार्क से अधिक अंक प्राप्त किया है. याचिकाकर्ताओं ने खाली पदों पर नियुक्ति की मांग की थी.

17:07 (IST)

शहीद के परिवार को सीएम ने दी 25 लाख की आर्थिक सहायता

लखनऊ। सीएम योगी ने जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकी मुठभेड़ में शहीद हुए मथुरा जिले के सेना के जवान रामवीर को श्रद्धांजलि अर्पित की है. उन्होंने शहीद के परिजनों के लिए 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता का ऐलान करते हुए परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की भी घोषणा की है.

16:44 (IST)

एक साथ पांच जगहों पर इनकम टैक्स की रेड

प्रयागराज। शहर में 5 अलग-अलग स्थानों पर आयकर विभाग की टीम की छापेमारी जारी है. आयकर विभाग की कई टीमें अलग-अलग स्थानों पर जांच कर रही हैं. प्रीतमनगर, चौक के घासीराम मार्केट, मीरगंज में सर्राफा कारोबारियों के यहां पहुंची आयकर विभाग की टीमें. एक साथ कई जगहों पर रेड पड़ने से सर्राफा व्यापारियों में मचा हड़कम.

15:06 (IST)

मथुरा का लाल शहीद

मथुरा। जम्मू कश्मीर के शोपियां में सर्च ऑपरेशन के दौरान मथुरा का लाल शहीद. कोसी कला इलाके के हुलवाना गाँव का रहने वाले हैं सैनिक रामवीर. कल शहीद का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गाँव हुलवाना पहुंचेगा. शहीद के पैतृक गाँव हुलवाना में छाया मातम.

14:30 (IST)

आगरा में 15 हजार का इनामी गिरफ्तार

आगरा। 15 हजार का इनामी बदमाश बंटी गिरफ्तार. आरोपी बंटी यादव के खिलाफ दर्ज है 12 आपराधिक मुकदमे. ताजगंज पुलिस ने किया गिरफ्तार. आरोपी के कब्जे से तमंचा और कारतूस बरामद. ताजगंज थाना क्षेत्र का मामला.

14:14 (IST)

तीन गुलदारों की मौत से हड़कंप

देहरादून। तीन गुलदार की मौत से शासन में हड़कंप. राजाजी नेशनल पार्क सीमा क्षेत्र से लगे हरिद्वार वन प्रभाग और लैंसडाउन वन प्रभाग में हुई है तीन गुलदारों की मौत. प्रमुख सचिव वन एवं पर्यावरण आनंद वर्धन ने वन विभाग से रिपोर्ट मांगी है. 2 किलोमीटर क्षेत्र में ही हुई है तीनों गुलदारों की मौत. जहर देकर गुलदारों को मारने का लग रहा है प्रथम दृष्टया मामला. वन महकमे की पेट्रोलिंग पर उठ रहे हैं अब सवाल.

14:11 (IST)

हास्पिटल में मरीज का मोबाइल व रुपये चोरी

वाराणसी के मिर्जामुराद क्षेत्र के कछवा रोड बाजार स्थित एक निजी हॉस्पिटल में बीती रात नकब लगाकर हॉस्पिटल के अंदर घुसे चोरों ने मरीजों के पास से मोबाइल व रुपए उड़ा लिए. आये दिन यह चोरी की घटनाएं सामने आ रही हैं. फिलहाल पुलिस इस मामले में जांच में जुटी हुई है.

13:30 (IST)

अखाड़ा परिषद की बैठक स्थगित

प्रयागराज। हरिद्वार में पांच अगस्त को होने वाली अखाड़ा परिषद की बैठक स्थगित कर दी गई है. हरिद्वार महाकुम्भ 2021 की तैयारियों को लेकर प्रस्तावित थी बैठक. अपरिहार्य कारणों से अखाड़ा परिषद ने स्थगित की बैठक. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी की अध्यक्षता में होनी थी बैठक. बैठक में सभी तेरह अखाड़ों के साधुु-संतों को करना था शिरकत. बैठक की अगली तिथि की बाद में की जायेगी घोषणा.

12:26 (IST)

युवक की धारदार हथियार से हत्या

प्रतापगढ़। बेखौफ हुए बदमाश. युवक की धारदार हथियार से निर्मम हत्या. हत्या कर शव को सड़क किनारे झाड़ी में फेंका. रंजिश में हत्या की आशंका जताई जा रही है. पुलिस मौके पर जाँच में जुटी है. कुम्भीआइमापुर का रहने वाला है मृतक आदिल.  उदयपुर थाना के बाबा का गांव कटारीया गांव की घटना.

12:25 (IST)

बेटे ने पिता को ईंटों से कूंच कर मार डाला

बलिया। 60 वर्षीय वृद्ध को कलयुगी बेटे ने पिता को उतारा मौत के घाट. कुछ दिन पहले जमीन को लेकर पिता से हुआ था विवाद. बेटे ने अपने ही पिता को ईट और डंडे से पीटकर उतारा मौत के घाट. फेफना थाना क्षेत्र के एकवारी गांव का मामला.

11:41 (IST)

रोड एक्सीडेंट में दो दरोगा की मौत

सिद्धार्थनगर। जिले में तैनात दो दरोगाओं की हुई रोड एक्सीडेंट में मौत. अयोध्या सुल्तानपुर रोड पर कूड़ेभार मे हुआ एक्सीडेंट. सरकारी कार्य से जा रहे थे इलाहाबाद हाईकोर्ट. कार मे सवार दरोगा नित्यानंद और राजकुमार यादव की मौत. नित्यानंद देवरिया के और राजकुमार यादव गोरखपुर के रहने वाले थे. राजकुमार यादव चिल्हिया थाने के इंचार्ज थे. दोनों दरोगा चिल्हिया थाने में तैनात थे. पुलिस महकमे मे शोक की लहर.

11:31 (IST)

त्रिवेंद्र सिंह रावत आज करेंगे समीक्षा बैठक

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत आज कृषि विभाग के साथ समीक्षा बैठक करेंगे. कृषि और उद्यान के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों की प्रगति रिपोर्ट जानेंगे सीएम. विभागों के अंतर्गत सीएम के द्वारा की गई घोषणाओं को लेकर भी अधिकारियों से लेंगे प्रगति रिपोर्ट. कृषि मंत्री सुबोध उनियाल भी रहेंगे बैठक में मौजूद. सुबह 11:00 बजे से सचिवालय स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय में शुरू होगी बैठक.

09:11 (IST)

दो दरोगाओं की मौत पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जताया दुख

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सड़क दुर्घटना में मारे गए दोनों दरोगाओं की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है. साथ ही उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है. इसके अलावा जिला प्रशासन के अधिकारियों को इस हादसे में घायल हुए लोगों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं.

 

09:10 (IST)

सुल्तानपुर में सड़क दुर्घटना में 2 सब-इंस्पेक्टर की मौत

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में आज सुबह कार और ट्रक के बीच भीषण भिड़ंत हो गई. इस हादसे में कार सवार दो दरोगा (सब-इंस्पेक्टर) की मौत हो गई है. जबकि अन्य 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. तीनों घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उनका इलाज जारी है. आशंका जताई जा रही है कि मृतकों की संख्या अभी और बढ़ सकती है.

08:03 (IST)

सुल्तानपुर में ट्रक और कार की टक्कर में दरोगा की मौत

सुल्तानपुर: कूरेभार थाना इलाके में  जमौली के पास ट्रक और कार में भीषण टक्कर हो गई. इस हादसे में दरोगा की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. जबकि अन्य तीन लोग घायल हो गए.

06:47 (IST)

गाजियाबाद में 25 हजार रुपये का इनामी बदमाश गिरफ्तार

गाजियाबाद: निवाडी थाना इलाके में पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान 25 हजार के इनामी गैंगस्टर को गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से एक बाइक और अवैध हथियार बरामद किए गए हैं.

06:37 (IST)

नोएडा पुलिस ने दो फर्जी IPS और IAS अधिकारियों को गिरफ्तार किया

नोएडा: पुलिस ने दो फर्जी IPS और IAS अधिकारियों को गिरफ्तार किया है. पिछले 8 वर्षों से वे कथित तबादलों के बहाने पुलिस कर्मियों से पैसे ऐंठते थे. 

06:35 (IST)

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर बोला हमला

उन्नाव बलात्कार मामले की पीड़िता के एक्सीडेंट को लेकर देश और प्रदेश में खूब सियासी बवाल मचा हुआ है. विपक्षी दल लगातार राज्य की योगी सरकार पर हमलावर हैं. पीड़िता के सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल होने की पृष्ठभूमि में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को कहा कि इस प्रकरण में अब परतें खुल रही हैं और उनकी पार्टी इस पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए मजबूती से लड़ेगी. पूरी खबर पढ़िए--- उन्नाव कांड सरकार के संरक्षण के बिना संभव नहीं, अब परतें खुल रहीं, प्रियंका गांधी ने लगाए गंभीर आरोप

 

06:33 (IST)

गाजियाबाद पुलिस की शर्मनाक करतूत आई सामने

गाजियाबाद पुलिस की शर्मनाक करतूत सामने आई है. ढाई लाख न देने पर पुलिस ने एक बिल्डर को शराब तस्कर बनाकर जेल भेज दिया. पीड़ित बिल्डर विक्रम शर्मा एक रिटायर्ड कर्नल का बेटा है, जो मेरठ के गंगानगर थाना इलाके का रहने वाला है. पूरी खबर पढ़िए---योगी की पुलिस ने बिल्डर को शराब तस्कर बनाकर भेज दिया जेल, पढ़ें क्या है पूरा मामला

 

06:32 (IST)

गोंडा में एक युवती ने आत्महत्या कर ली

गोंडा में एक युवती ने आत्महत्या कर ली. आत्महत्या करने का कारण शोहदे की छेड़छाड़ बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि युवती ने छेड़छाड़ की शिकायत की थी. लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. पुलिस की अनदेखी के चलते युवती ऊब गई और उसने तनाव में आकर जान दे दी. पूरी खबर पढ़िए---अगर पुलिस अपना काम करती तो गोंडा की एक लड़की आज जिंदा होती

06:31 (IST)

आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम हिरासत में लिए गए

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आजम खान के बेटे विधायक अब्दुल्ला आजम को सैकड़ों समर्थकों के साथ उनके आवास के पास से हिरासत में ले लिया गया. सपा कार्यकर्ता आजम खान के आवास पर जमा हो गए थे. भीड़ बढ़ने पर आसपास की सड़कों पर भी सपा कार्यकर्ता नजर आने लगे. पूरी खबर पढ़िए---रामपुर: आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम सैकड़ों समर्थकों के साथ हिरासत में लिए गए

 

06:30 (IST)

पत्नी के बहस करने पर पति ने दिया तीन तलाक

एक ओर जहां सारा देश एक साथ तीन तलाक जैसी कुप्रथा के खिलाफ बिल पारित होने पर जश्न मना रहा है, वहीं उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में पत्नी के बहस करने पर पति ने उसे सड़क पर तीन तलाक कह डाला. पूरी खबर पढ़िए---UP में पत्नी ने बहस किया तो सड़क पर पति ने कहा 'तलाक-तलाक-तलाक'

 

06:29 (IST)

बीजेपी ने कुलदीप सिंह सेंगर को पार्टी से निकाला

उन्नाव रेप कांड में बीजेपी से सांसद कुलदीप सेंगर के निष्कासन पर संशय बना है. बताया गया था कि बीजेपी से रेप के आरोपी कुलदीप सेंगर को पार्टी से निकाल दिया गया है. पूरी खबर पढ़िए---कुलदीप सिंह सेंगर के निष्कासन पर पार्टी ने फिर से लगाई मुहर

 

06:28 (IST)

उन्‍नाव रेप से जुड़े सभी 5 केस दिल्‍ली ट्रांसफर

सुप्रीम कोर्ट ने उन्‍नाव रेप मामले के सभी 5 मामलों को दिल्‍ली ट्रांसफर करने का आदेश दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा है कि उन्‍नाव केस में निचली अदालत अब रोजाना सुनवाई करेगी और 45 दिनों में सुनवाई पूरी करनी होगी. पूरी खबर पढ़िए---सुप्रीम कोर्ट का बड़ा आदेश, उन्‍नाव रेप से जुड़े सभी 5 केस दिल्‍ली ट्रांसफर, पीड़िता को 25 लाख का मुआवजा

 

06:27 (IST)

रामपुर में ट्रक ने कांवड़ियों की गाड़ी को टक्कर मारी, एक की मौत

रामपुर: शहजादनगर थाना इलाके में कांवड़ियों से भरे डीसीएम को पीछे से टैंकर ने टक्कर मार दी. हादसे में डीसीएम चालक की मौत हो गई और 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए. 5 की हालत गंभीर बताई जा रही है.

06:25 (IST)

हाईकोर्ट ने सांसद अनुप्रिया पटेल को भेजा नोटिस

मिर्जापुर लोकसभा सीट से अपना दल सांसद अनुप्रिया पटेल के खिलाफ दाखिल याचिका पर हाईकोर्ट ने अनुप्रिया पटेल व अन्य विपक्षियों को नोटिस जारी कर मांगा जवाब.  28 अगस्त को होगी याचिका पर अगली सुनवाई.

06:23 (IST)

प्रयागराज में नवविवाहिता के अपहरण की कोशिश नाकाम

प्रयागराज: मेजा तहसील के बसहरा गांव के पास नवविवाहिता के अपहरण की कोशिश को पुलिस ने किया नाकाम. कोरांव निवासी पंचराम से मारपीट कर बाइक छीन पत्नी का अपहरण कर ले भागे बदमाश. डायल 100 पर पंचराम की सूचना के बाद पुलिस की सक्रियता से बदमाश पुष्पांजलि और बाइक छोड़कर हुए फरार.