.

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 19 सितंबर 2019

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 19 सितंबर 2019

19 Sep 2019, 06:42:34 AM (IST)

लखनऊ:

मध्य प्रदेश और राजस्थान में भारी बारिश और नदियों में छोड़े गए पानी से उत्तर प्रदेश के बांदा, हमीरपुर एवं अन्य जिलों में बाढ़ की स्थिती उतपन्न हो गई है. जिस पर संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संबंधित जनपदों के जिलाधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्य को सर्वोच्च प्रथमिकता पर रखने का निर्देश दिया है. अपने निर्देश में मुख्यमंत्री ने यह भी कहा है कि बाढ़ की वजह से फैलने वाली संक्रामक बीमारियों की रोकथाम के लिए चिकित्सक एवं दवाइयों की उपलब्धता का विशेष ध्यान रखा जाए. इसके साथ बाढ़ से होने वाली आर्थिक हानि की क्षतिपूर्ती निर्धारित समयाविधि किया जाना सुनिश्चित किया जाए.

13:10 (IST)

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने बद्रीनाथ मंदिर में दर्शन किए

उत्तराखंड: सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत अपनी पत्नी मधुलिका रावत के साथ आज बद्रीनाथ मंदिर गए. 

11:41 (IST)

उत्तराखंड सरकार को हाईकोर्ट से बड़ा झटका

उत्तराखंड सरकार को हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है. हाईकोर्ट ने पंचायत चुनाव में दो बच्चों को लेकर किए गए संशोधन एक्ट में 25 जुलाई 2019 को कट ऑफ डेट माना है. जिसके बाद अब 2 बच्चे से अधिक वाले प्रत्याशी फिलहाल इस बार पंचायत चुनाव लड़ सकते हैं.

11:40 (IST)

ललितपुर में सांप के काटने से दो बच्चों की मौत

ललितपुरः सांप के डसने से दो बच्चों की मौत हो गई. खेत पर सोते समय दोनों को सांपने के काट लिया था. 

10:23 (IST)

एटा में स्कूल वैन पलटने से 9 बच्चे घायल

एटाः रामपुर थाना क्षेत्र के रामनगर गांव के निकट स्कूल वैन पलटने से 9 बच्चे घायल हो गए. चालक की लापरवाही से स्कूल वैन सड़क के किनारे खाई में गिर गई.

10:21 (IST)

श्रीकांत शर्मा ने बरेली जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया

बरेलीः प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा ने जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. उन्होंने निरीक्षण से पहले बिजली विभाग की आपात मीटिंग ली और अधिकारियों को बिजली व्यवस्था सुधारने के सख्त निर्देश दिये. 

10:19 (IST)

लापरवाही दिखाने वाले बीएलओ और सुपरवाइजर पर कार्रवा

आगराः लापरवाही दिखाने वाले 39 बीएलओ और 10 सुपरवाइजर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. अलग अलग थानों में यह मुकदमे दर्ज हुए हैं.

10:15 (IST)

उन्नाव में बिजली के तार की चपेट में आने से पति-पत्नी की मौत

उन्नाव: अजगैन कोतवाली क्षेत्र के मद्दुखेड़ा गांव में खेतों पर टूटे पड़े बिजली के तार की चपेट में आने से पति-पत्नी की मौत हो गई. 

08:59 (IST)

रामपुर में ससुरालवालों ने मां-बेटी को जिंदा जलाया

रामपुर: हाजीपुरा मुहल्ले में दहेज की मांग को लेकर एक महिला और तीन माह की बेटी को उसके ससुराल वालों ने कथित रूप से जिंदा जला दिया.

08:57 (IST)

सहारनपुर में महिला ग्राम प्रधान की डेंगू से मौत

सहारनपुरः बेहट इलाके में महिला ग्राम प्रधान की डेंगू से मौत हो गई. ग्राम प्रधान का 10 दिन से हायर सेंटर में इलाज चल रहा था. 

08:55 (IST)

उत्तराखंड में 3423 डेंगू के मरीजों का आंकड़ा पहुंचा

देहरादूनः उत्तराखंड में 3423 डेंगू के मरीजों का आंकड़ा पहुंच गया है. राज्य में डेंगू के बढ़ते मामलों पर राज्यपाल ने सख्ती की है. राजभवन ने स्वास्थ्य सचिव नितेश कुमार झा और डीजी हेल्थ डॉ आरके पांडेय को तलब किया है. राज्यपाल ने अस्पतालों में उचित व्यवस्था बनाने के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. प्राइवेट अस्पतालों की मनमानी पर भी रोक लगाने के निर्देश दिए हैं.

08:53 (IST)

आज हमीरपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे सीएम योगी

हमीरपुरः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज भाजपा प्रत्याशी युवराज सिंह के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे.

06:52 (IST)

लखनऊ में 6वीं मंजिल से गिरने से युवक की मौत

लखनऊः कैसरबाग थाना इलाके के नजरबाग में प्रशांत पांडेय नामक युवक की 6वीं मंजिल से नीचे गिरने से मौत हो गई. प्रशांत कैसरबाग स्थित एक लाउंज का मैनेजर था. मृतक के परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है.

06:50 (IST)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे

लखनऊः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज उत्तर प्रदेश सरकार के ढाई वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में प्रेस वार्ता करेंगे.

06:48 (IST)

आज योगी सरकार के ढाई साल पूरे

यूपीः आज योगी सरकार के ढाई साल पूरे हो गए हैं. सरकार इस मौके पर सरकारी उपलब्धियों की मेगा ब्रांडिंग करेगी. सरकार के साथ साथ भाजपा संगठन भी योगी सरकार की उपलब्धियों की ब्रांडिंग करेगा.

06:46 (IST)

प्रयागराज में बाढ़ ने तबाही मचाना शुरू किया

प्रयागराजः संगम नगरी में गंगा और यमुना नदियों में आई बाढ़ ने तबाही मचाना शुरू कर दिया है. जिले में पांच लाख से ज्यादा आबादी बाढ़ से प्रभावित है. पांच हजार से ज्यादा मकान जलमग्न हैं. हजारों लोग बाढ़ से निकाले जा चुके हैं, लेकिन अभी भी हजारों लोग बाढ़ में फंसे हुए हैं.

06:45 (IST)

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का आज प्रयागराज दौरा

प्रयागराजः डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य आज प्रयागराज का दौरा करेंगे और बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे. इसके साथ ही सर्किट हाउस में बाढ़ राहत के संबंध अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.

06:44 (IST)

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.