.

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 18 अगस्त 2019

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 18 अगस्त 2019

News Nation Bureau
| Edited By :
18 Aug 2019, 09:32:54 AM (IST)

नई दिल्ली:

उत्तराखंड एक ऐसा राज्य जहां प्रकृति और देवताओं को कई सारे त्यौहार समर्पित हैं. उत्तराखंड में ऋतुओं और मौसम के आधार पर भी कई सारे त्यौहार मनाए जाते हैं. ऐसा ही एक अनोखा और प्रकृति को समर्पित त्यौहार है बटर फेस्टिवल. भारत में सबसे अनोखा और दिलचस्प त्यौहार है बटर फेस्टिवल, जो 13000 फीट की ऊंचाई पर मनाया जाता है.

14:07 (IST)

सीएम योगी ने सूर्यकुंडधाम मंदिर के जीर्णोद्धार की परियोजनाओं का शिलान्यास किया

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज गोरखपुर के सूर्यकुंडधाम पर 2 करोड़ 60 लाख की लागत से मंदिर के जीर्णोद्धार की कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया. महाराजगंज से कार्यक्रम के बाद से सीएम योगी सूर्यकुंड धाम पर पहुंचे, यहां पर इन्होंने भगवान सूर्य के मंदिर में जा कर पूजा अर्चना की और सूर्यकुंड पोखरे का निरीक्षण किया.

13:00 (IST)

पौड़ी में बस दुर्घटना में एक की मौत, कई घायल

उत्तराखंड: पौड़ी जिले में धूमाकोट क्षेत्र में आज सवारियों से भरी एक बस के खड्ड में गिर जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी तथा कई अन्य घायल हो गये 

11:22 (IST)

राम मंदिर के पुजारी और कर्मचारियों के भत्ते में होगी वृद्धि

उत्तर प्रदेश सरकार ने अयोध्या में अस्थायी राम मंदिर के पुजारी और कर्मचारियों के भत्ते को बढ़ाने का फैसला किया है. अयोध्या के मंडलायुक्त मनोज मिश्रा ने अस्थायी मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास को भत्तों में वृद्धि का आश्वासन दिया है.

11:16 (IST)

योगी आदित्यनाथ मथुरा के जन्माष्टमी महोत्सव में लेंगे भाग

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मथुरा में होने वाले भव्य 'जन्माष्टमी' महोत्सव में शामिल होंगे. वह जन्माष्टमी के दौरान दो दिन तक मथुरा में रहेंगे और कृष्ण जन्मभूमि में 'अभिषेक' करेंगे. जन्माष्टमी 24 अगस्त को मनाई जाएगी, लेकिन मथुरा-वृंदावन में सप्ताह भर चलने वाला उत्सव 17 अगस्त से ही शुरू हो जाएगा. मथुरा के रामलीला मैदान और वृंदावन में वैष्णो देवी मंदिर के पास सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.

10:50 (IST)

सहारनपुर में पत्रकार और उसके भाई की गोली मारकर हत्या

सहारनपुर: नगर कोतवाली इलाके के माधो नगर में पत्रकार और उसके भाई की गोली मारकर हत्या कर दी गई. घर के पास ही घटना को अंजाम दिया गया है. पड़ोसियों पर हत्या का आरोप है.

09:44 (IST)

गोवर्धन के राधाकुंड में तैरता मिला युवक का शव

मथुरा: गोवर्धन के राधाकुंड में युवक का शव तैरता मिला है. श्रद्धालु की स्नान के दौरान डूबकर मौत की आशंका जताई जा रही है. अभी तक शव की शिनाख्त नहीं हो पाई है.

09:41 (IST)

काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर लगी रोक

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में श्रद्धालुओं के आने जाने पर रोक लगा दी गई है. आगे से सभी श्रद्धालु मंदिर के गर्भगृह के दरवाजे से ही जलाभिषेक कर सकेंगे. पूरी खबर पढ़िए---काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर लगी रोक, जानिए क्या है कारण

09:41 (IST)

मोदी-शाह के साथ कुलदीप सेंगर की फोटो पर रार!

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को भाजपा नेताओं से दुष्कर्म के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर अपना रुख स्पष्ट करने के लिए कहा है. पूरी खबर पढ़िए---मोदी-शाह के साथ कुलदीप सेंगर की फोटो पर रार! प्रियंका गांधी बोलीं- रुख स्पष्ट करें बीजेपी नेता

09:40 (IST)

मायावती ने केंद्र सरकार दी यह सलाह

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कहा कि देश में आर्थिक मंदी का खतरा है और व्यापारी वर्ग परेशान है. उन्होंने केंद्र सरकार को इसे गंभीरता से लेने की सलाह दी है. पूरी खबर पढ़िए---देश में आर्थिक मंदी का खतरा, मोदी सरकार इसे गंभीरता से ले, मायावती ने दी सलाह

09:39 (IST)

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी अपनी सुरक्षा में कटौती करेंगे

लखनऊ: राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी सुरक्षा में कटौती करेंगे. राज्यपाल और CM के इस फैसले के बाद गृह विभाग सभी मंत्री और विधायकों की सुरक्षा की समीक्षा करेगा.

09:39 (IST)

मलबा आने से उत्तरकाशी से देहरादून हाईवे बंद

उत्तरकाशी: मनेरा के पास मलबा आने से उत्तरकाशी से देहरादून का हाईवे बंद हुआ. दो जेसीबी मशीन सड़क खोलने का प्रयास कर रही है.

09:38 (IST)

योगी सरकार कोटे में भी कोटे को जल्द मंजूरी देगी

लखनऊ: योगी सरकार कोटे में भी कोटे को जल्द मंजूरी देगी. दलितों और पिछड़ों के कोटे में सामाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट जल्द लागू होगी. कैबिनेट में प्रस्ताव आएगा.

09:37 (IST)

भाजपा के वरिष्ठ नेता लक्ष्मी शंकर ओझा का निधन

प्रयागराज: भाजपा के वरिष्ठ नेता लक्ष्मी शंकर ओझा का निधन हो गया. शनिवार को एसआरएन अस्पताल में आखिरी सांस ली. बीते दिनों वो सड़क दुर्घटना में घायल हुए थे.

09:35 (IST)

प्रयागराज में थाने में पुलिसकर्मी ने आत्महत्या की

प्रयागराज: फूलपुर थाने के बैरक के अंदर सिपाही ने आत्महत्या की. मुंशी अनिल त्रिपाठी की लाश बैरक में लटकती मिली. आत्महत्या की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई.

09:34 (IST)

यूपी भाजपा संगठनात्मक चुनाव के लिए चुनाव अधिकारी घोषित

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के संगठन चुनाव अधिकारी ने जिला चुनाव अधिकारियों व सह चुनाव अधिकारियों की घोषणा की है. उत्तर प्रदेश भाजपा के संगठनात्मक चुनाव की प्रक्रिया 1 सितम्बर से शुरू होगी.

09:33 (IST)

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.