.

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 15 सितंबर 2019

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 15 सितंबर 2019

15 Sep 2019, 06:43:08 AM (IST)

लखनऊ:

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने डेंगू और आपदा को लेकर शासन में उच्चाधिकारियों की बैठक बुलाई. डेंगू के बढ़ते मामलों को लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शासन और स्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारियों से विस्तृत रिपोर्ट ली. साथ ही प्रदेश के सभी जिलों में डेंगू के ताजा हालात की जानकारी ली. इस दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि डेंगू के मामलों को लेकर कोई कोताही न बरती जाए. जिन क्षेत्रों में डेंगू मच्छर के लारवा पाए जा रहे हैं, वहां केमिकल का छिड़काव करके और फागिंग की जाए.

13:36 (IST)

योगी आदित्यनाथ ने मथुरा में बस हादसे में 2 लोगों की मौत पर दुख जताया

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ ने मथुरा जिले में हुई सड़क दुर्घटना में 2 लोगों की मौत पर शोक प्रकट करते हुए जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों के समुचित इलाज के निर्देश दिए हैं.

13:35 (IST)

बदहाली की कगार पर कानपुर का बस अड्डा

एशिया के सबसे बड़े बस अड्डों में शुमार कानपुर नगर का शहीद मेजर सलमान बस अड्डा इस समय बदहाली की कगार पर है. कानपुर से बीजेपी सांसद सत्यदेव पचौरी ने यात्रियों की समस्या को संज्ञान में लेकर मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी को पत्र लिखकर इस ओर उन्हें अवगत कराया है.

11:06 (IST)

यह भी पढ़ेंः ड्राइविंग लाइसेंस के बाद अब आरसी भी स्मार्ट कार्ड में होगी तब्दील, UP सरकार उठाने जा रही है ये कदम

10:48 (IST)

सीएम योगी बोले- उत्तर प्रदेश को बनाएंगे 1 ट्रिलियन डॉलर इकॉनमी

लखनऊः लीडरशिप डवलपमेंट प्रोग्राम' में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कि IIM की कार्यशाला से सभी के काम में एक नयापन आएगा और सुशासन और प्रबंधन की बारीकियों को सीखकर सभी लोग नई कार्ययोजना से काम कर पाएंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के विकास के लिए सुशासन और टीम वर्क बहुत जरूरी है और यूपी को 1 ट्रिलियन डॉलर इकॉनमी बनाने में कामयाब होंगे.

10:11 (IST)

उप्र में स्मार्ट कार्ड की तर्ज पर बनेगी आरसी

उत्तर प्रदेश सरकार डिजिटलाइजेशन को बढ़ावा देने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस के बाद अब वाहनों के रजिस्ट्रेशन प्रमाण पत्र (आरसी) को भी स्मार्ट कार्ड में परिवर्तित करने जा रही है.

08:54 (IST)

यह भी पढ़ेंः 6 टन बेकार प्लास्टिक से नोएडा में बनाई गई 2.6 किमी लंबी सड़क, अधिकारी बोले- प्रयोग सफल

08:53 (IST)

बाराबंकी में वॉल्वो बस अनियंत्रित होकर पलटी, 2 की मौत

बाराबंकीः बिहार से दिल्ली जा रही तेज रफ्तार वॉल्वो बस अनियंत्रित होकर पलट गई. इस हादसे में दो यात्रियों की मौत हो गई है, जबकि दो दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं.

08:52 (IST)

मथुरा में यमुना एक्सप्रेसवे पर सड़क हादसा, 2 लोगों की मौत

मथुराः नौहझील थाना इलाके में यमुना एक्सप्रेसवे पर तेज रफ्तार अनियंत्रित बस खड़े डंपर में घुस गई. इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 20 लोग घायल हो गए हैं.

08:51 (IST)

कानपुर में पुलिस ने दो ईनामी बदमाश गिरफ्तार किए

कानपुरः पुलिस ने 15-15 हजार रुपए के दो इनामी बदमाशों को गिरफ्तार किया है. दोनों पर चोरी, लूट समेत कई संगीन धाराओं में मामले दर्ज हैं.

08:50 (IST)

यह भी पढ़ेंः आतंकी मसूद अजहर ने दी UP के इस स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी!

08:49 (IST)

बस्ती में कई गांवों लोग लकड़ी के टूटे पुल से पार करते हैं नदी

बस्ती: मझला कलां और आसपास के गांवों के लोग लकड़ी के पुल पर नदी पार करते हैं, जिसका एक हिस्सा ढह गया है. लोगों का कहना है, 'यहां 10-12 गांव हैं. हम अपने बच्चों के लिए डरे हुए हैं, लेकिन बारिश होने पर भी इस मार्ग को अपनाने के अलावा और कोई चारा नहीं है.' 

06:54 (IST)

नोएडा के सेक्टर 14ए में बनी 2.6 किमी लंबी सड़क में 6 टन प्लास्टिक को हुआ इस्तेमाल

नोएडाः बेकार प्लास्टिक का इस्तेमाल करके शहर में सड़क बनाने का काम शुरू हो गया है. सेक्टर-14ए के सामने से महामाया फ्लाईओवर तक एक्सप्रेसवे पर 2.6 किलोमीटर लंबी सड़क के निर्माण में बिटुमिन के साथ बेकार प्लास्टिक का इस्तेमाल किया गया है. शहर में यह पहला प्रयोग है और इसे प्राधिकरण अधिकारी सफ़ल बता रहे हैं.

06:53 (IST)

यह भी पढ़ेंः चिन्मयानंद कांड : पीड़िता ने एसआईटी को सौंपे 43 वीडियो, स्वामी को बताया 'ब्लैकमेलर'

06:51 (IST)

लखनऊ में सब जूनियर वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप का आयोजन

लखनऊः राजधानी में तीन दिवसीय उत्तर प्रदेश राज्य सब जूनियर वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप का आयोजन किया गया है. जिसमें 175 से ज़्यादा खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. लखनऊ के बाबू केडी सिंह स्टेडियम में आयोजित वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप के दूसरे दिन कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक ने स्टेडियम पहुचकर खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया.

06:49 (IST)

कांग्रेस नेता फैसल लाला 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित

रामपुरः पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्तता के चलते कांग्रेस अनुशासन समिति ने पार्टी के नेता फैसल लाला को 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया.

06:48 (IST)

गाजियाबाद में किया गया मैराथन दौड़ का आयोजन

गाजियाबाद: फिट इंडिया मूवमेंट के तहत गाजियाबाद में मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया. हजारों लोगों ने दौड़ में हिस्सा लिया. 21 किलोमीटर, 10 किलोमीटर और 5 किलोमीटर मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया.

06:46 (IST)

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.