.

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 11 अगस्त 2019

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 11 अगस्त 2019

News Nation Bureau
| Edited By :
11 Aug 2019, 06:14:32 AM (IST)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने एक बार फिर प्रशासनिक फेरबदल किया है. सरकार ने तुरंत प्रभाव से 8 आईएएस और 10 सीनियर पीसीएस अधिकारियों के तबादले किए हैं. सोनभद्र के डीएम रहे अंकित कुमार अग्रवाल को विशेष सचिव नियोजन विभाग बनाया गया है. सोनभद्र नरसंहार मामले में अंकित कुमार अग्रवाल को डीएम पद से हटाकर प्रतीक्षारत किया गया था.

12:32 (IST)

नुकसान का मुआयना करने पहुंचे डीएम

रुद्रप्रयाग। सिल्ली गांव में प्रशासन की टीम पहुंची. जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल कर रहे हैं लोगों के नुकसान का मुआयना. बादल फटने से चार घरों का हुआ है गांव में नुकसान. आधा दर्जन पशुओं के मलबे की चपेट में आने से हुआ था नुकसान. 8 अगस्त की रात बादल फटने से हुई थी घटना. पीड़ित परिवारों को जिला प्रशासन ने सरकारी भवनों में फिलहाल ठहराया है.

11:53 (IST)

ससुरालियों ने महिला को पीटकर रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया

गोण्डा। गोंडा के इटियाथोक थाना क्षेत्र में एक महिला को उसके ससुरालियों ने पीट-पीट कर मरणासन्न कर दिया. घटना को आत्महत्या दिखाने के लिए उसे रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया. रात में कंहारने की आवाज सुनकर लोग पहुंचे. उन्होंने पुलिस को सूचना दी और गंभीर हालत में महिला को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया. महिला की हालत गंभीर है.

11:49 (IST)

पागल सांड ने लोगों पर हमला किया

आगरा में पागल सांड का आतंक. 3 घंटे में तीन लोगों पर हमला. सांड ने 65 वर्षीय बुजुर्ग की जान चली गई. एक घायल की हालत अभी गंभीर. पुलिस टीम को भी सांड ने दौड़ाया. सदर थाना क्षेत्र के माल रोड का मामला. सांड के आतंक से दहशत का माहौल.

11:48 (IST)

ट्रक में लगी आग, सो रहे क्लीनर की मौत

ललितपुर। सागर राष्ट्रीय राजमार्ग पर देर रात अचानक से सामने आयी गाय को बचाने के चलते ट्रक पुलिया से टकराया. पुलिया से टकराते ही ट्रक में भीषण आग लग गई. ट्रक में ड्राईवर समेत चार लोग सवार थे. तीन लोगों ने जलते ट्रक से कूदकर जान बचाई. एक कि झुलसने से हालात गम्भीर है जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ट्रक के अंदर केबिन मे सो रहे क्लींजर की जलकर हुई दर्दनाक मौत. मध्य प्रदेश के ग्वालियर से बेंगलुरु की ओर जा रहा था ट्रक.

11:26 (IST)

बकरीद पर 9 कंपनी पैरा मिलिट्री फोर्स तैनात

लखनऊ। बकरीद पर 9 कंपनी पैरा मिलिट्री फोर्स तैनात की गई है. पुलिस के 4662 जवान भी तैनात किए गए हैं. 300 क्लस्टर मोबाइल का मूवमेंट रहेगा. 42 क्यूआरटी मोबाइल रिजर्व में रखी गई है. पुराने लखनऊ के 18 जगहों पर गार्ड तैनात हैं. 13 एसपी , 24 सीओ , 46 इंस्पेक्टर की ड्यूटी लगाई गई है. 296 महिला कांस्टेबलों को भी तैनात किया गया है. 7 कंपनी पीएसी , 2 कंपनी आरएएफ भी तैनात किए गए हैं.

11:25 (IST)

अपराधियों के हौसले बुलंद, मारी गोली

लखनऊ। अपराधियों के हौंसले बुलंद हैं. काकोरी थाना क्षेत्र में पुनीत नामक युवक को मारी गई गोली. कमर पर लगी पुनीत को गोली. पुरानी रंजिश में वारदात को अंजाम देने का चार लोगों पर आरोप. पुलिस ने घायल को ट्रामा सेंटर में कराया भर्ती. पुलिस जांच में जुटी है.

10:59 (IST)

पहाड़ों पर रोक के बाद भी हो रही है कटान

उत्तराखंड में नैनो पहाड़ों में बारिश से भारी तबाही हो रही है. ऑल वेदर रोड निर्माण कार्य के चलते कई जगह हाईवे बंद हो रहे हैं. हाईवे पर मलबा आने से कई लोग दुर्घटना का शिकार भी हुए हैं. ऐसे में प्रशासन ने मानसून सीजन में पहाड़ों के कटान पर सख्त मनाही की है। बावजूद इसके रुद्रप्रयाग केदारनाथ मार्ग में कई जगह अभी भी पहाड़ों का कटान जारी है जिससे लोगों को घंटों जाम में दो-चार होना पड़ रहा है.

10:58 (IST)

ट्रेन से कटकर कपड़ा व्यापारी की मौत

उन्नाव। ट्रेन से कटकर कपड़ा व्यापारी की मौत. लखनऊ कानपुर रेलमार्ग पर मगरवारा रेलवे स्टेशन के पास हादसा. मृतक कपड़े की दुकान लगाकर चलाता था परिवार का खर्च. उन्नाव जीआरपी ने शव की शिनाख्त कराकर भेजा पोस्ट मॉर्टम के लिए. मृतक सदर कोतवाली क्षेत्र के मगरवारा का रहने वाला था.

10:05 (IST)

कानपुर : सामूहिक दुष्कर्म के बाद किशोरी ने की आत्महत्या

उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक सामूहिक दुष्कर्म के बाद 13 वर्षीय किशोरी द्वारा कथित तौर पर आत्महत्या करने की घटना सामने आई है. पीड़िता के परिवार के सदस्यों का दावा है कि किशोरी आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से उदास थी, इसके साथ ही पड़ोस की कुछ महिलाओं ने उसे दुष्कर्म को लेकर ताना भी मारा था.

09:58 (IST)

श्रीनगर गढवाल में खाई में गिरी गाड़ी, 3 की मौत

श्रीनगर गढवाल: ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर खाई में गिरी गाड़ी. हादसे में 3 लोगों के मारे जाने की सूचना है. पुलिस व एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू में जुटी.

09:55 (IST)

प्रतापगढ़ में ट्रक और मैजिक गाड़ी में टक्कर, दो की मौत

प्रतापगढ़: लखनऊ-वाराणसी हाइवे पर ट्रक और मैजिक गाड़ी में टक्कर हो गई. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया.

07:41 (IST)

स्वतंत्र देव सिंह आज गाजियाबाद और मेरठ दौरे पर

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह आज गाजियाबाद और मेरठ प्रवास पर रहेंगे.

06:26 (IST)

उत्तर प्रदेश में अब रोबोट देंगे दवाई

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के स्वास्थय के क्षेत्र में बड़ा फैसला लिया है. योगी सरकार पायलट प्रोजेक्ट के तहत प्रदेश के गांवों में हाईटेक क्लीनिक की शुरुआत करेगी. पूरी खबर पढ़िए---उत्तर प्रदेश में अब रोबोट देंगे दवाई, पायलट प्रोजेक्ट के लिए इन 10 जिलों का हुआ चयन

06:25 (IST)

आजम खान की मुश्किलें फिर बढ़ीं

समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद आजम खान की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ती हुई दिख रही है. आजम पर अब गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. पूरी खबर पढ़िए---आजम खान की मुश्किलें फिर बढ़ीं, इस बार हो सकती है गिरफ्तारी

06:25 (IST)

रक्षाबंधन पर UP में महिलाओं के लिए यात्रा मुफ्त

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रक्षाबंधन के त्योहार पर प्रदेश की महिलाओं को एक खास तोहफा दिया है. सीएम योगी ने प्रदेश की सभी महिलाओं के लिए बसों रक्षाबंधन के दिन मुफ्त यात्रा का ऐलान किया है. पूरी खबर पढ़िए---रक्षाबंधन पर UP में महिलाओं के लिए यात्रा मुफ्त, जानिए कब से कब तक ले सकते हैं लाभ

06:24 (IST)

वसीम रिजवी ने दिया विवादित बयान

उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है. वसीम रिजवी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी की अध्यक्ष ममता बनर्जी को बंगाली डायन बताया है. पूरी खबर पढ़िए---'बंगाली डायन' ममता बनर्जी का जुल्म खत्म होने वाला है, वसीम रिजवी ने दिया ये विवादित बयान

06:24 (IST)

स्वामी चिन्मयानंद ने बताया पूर्व PM राजीव गांधी का धर्म

पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद सरस्वती ने अपने एक बयान से विवाद खड़ा कर दिया है. उन्होंने कहा कि भारत ने सभी धर्मों का बेहद सम्मान किया है. पूरी खबर पढ़िए---'राजीव गांधी पारसी थे' योगी के करीबी स्वामी चिन्मयानंद ने बताया पूर्व PM का धर्म

06:23 (IST)

पुलिस के कार्रवाई न करने से परेशान गैंगरेप पीड़िता ने दी जान

कानपुर में पुलिसिया कार्रवाई से एक किशोरी का जान चली गई. पुलिस के कार्रवाई न करने से परेशान गैंगरेप पीड़िता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पूरी खबर पढ़िए---कानपुर में गैंगरेप के आरोपियों पर पुलिस ने नहीं की कार्रवाई, पीड़िता ने लगाई फांसी

06:22 (IST)

खाकी वर्दी वालों ने चंदौसी रेलवे स्टेशन पर व्यापारी को लूटा

उत्तर प्रदेश के चंदौसी में लूट की खबर सामने आई है. लेकिन इस लूट का आरोप किसी चोर या डकैत पर नहीं लगा है. बल्कि खाकी वर्दी वालों पर लगा है. रेलवे स्टेशन पर व्यापारी से लूट का मामला सामने आया है. पूरी खबर पढ़िए---खाकी वर्दी वालों ने चंदौसी रेलवे स्टेशन पर व्यापारी को लूटा, रातभर जेल में बंद रखा

06:22 (IST)

फिरोजाबाद में बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने युवक को पीटा, मौत

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में बच्चा उठाने के शक में शुक्रवार को साठ फुटा रोड निवासी युवक जफरुद्दीन की भीड़ ने जमकर पिटाई कर दी. घायल युवक को पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां शनिवार सुबह उसकी मौत हो गई. पूरी खबर पढ़िए---उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने युवक को पीटा, मौत

 

06:21 (IST)

आदिवासी किशोरी को बिन ब्याहे 'मां' बनाने के दोषी को उम्रकैद

उत्तर प्रदेश में चित्रकूट की अपर जिला जज की अदालत ने एक आदिवासी किशोरी को बिन ब्याहे 'मां' बनाने के दोषी युवक को गुरुवार को उम्रकैद की सजा सुनाई और उस पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. पूरी खबर पढ़िए---उप्र : आदिवासी किशोरी को बिन ब्याहे 'मां' बनाने के दोषी को उम्रकैद

 

06:18 (IST)

वाराणसी पुलिस की सर्तकता देख किडनैपर बच्चे को छोड़ हुआ फरार

वाराणसी: स्कूल से घर लौट रहे छात्र को किडनैप कर अन्यत्र स्थानों पर किशोर ले जा रहा था. शिवपुर थाना क्षेत्र के तरना इलाके में पुलिस के द्वारा संदिग्ध व्यक्ति के खिलाफ चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था, तभी किडनैपर की नजर पुलिस पर पड़ी तो वह बच्चे को कार से उतारकर कार लेकर भाग गया. 

06:17 (IST)

अपर मुख्य गृह सचिव ने नोएडा में थाने का निरीक्षण किया

नोएडा: अपर मुख्य गृह सचिव ने देर रात सेक्टर-20 थाने का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान एसएसपी गौतमबुद्धनगर, एसपी सिटी, सीओ सिटी प्रथम, प्रभारी निरीक्षक थाना सेक्टर 20 उपस्थित थे. निरीक्षण के दौरान अपर मुख्य गृह सचिव द्वारा निम्न बिन्दुओं पर निरीक्षण नोट अंकित किया गया.