.

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की ताजा खबरें, 5 मार्च 2021 की ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड (Uttar Pradesh and Uttarakhand) के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 5 मार्च 2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

News Nation Bureau
| Edited By :
05 Mar 2021, 07:55:39 AM (IST)

लखनऊ/देहरादून:

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड (Uttar Pradesh and Uttarakhand) के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 5 मार्च 2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. इसके अलावा देश, दुनिया, खेल, व्यापार, वायरल, स्वास्थ्य, रोजगार, मनोरंजन, शिक्षा, अपराध, फैक्ट चेक, विज्ञान, अजब-गजब, गैजेट, ऑटोमोबाइल से जुड़ी सभी ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

13:43 (IST)

बाहुबली विधायक विजय मिश्रा के अवैध निर्माण पर कार्रवाई

यूपी में अपराधियों और माफियाओं के खिलाफ योगी सरकार का एक्शन लगातार जारी है. इसी कड़ी में प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने शुक्रवार को भदोही के ज्ञानपुर विधानसभा सीट से बाहुबली विधायक विजय मिश्रा के अवैध कंपलेक्स विजय टावर के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई को अंजाम दे रही है. 

12:18 (IST)

योगी ने गोरखपुर में कई विकास कार्यों का शिलान्यास किया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में कई विकास कार्यों का शिलान्यास किया. उन्होंने कहा कि गोरखपुर में 1990 में जो खाद का कारखाना बंद हो गया था वह इस साल जुलाई तक बनकर तैयार हो जाएगा. इससे पूर्वी उ. प्र. के किसानों को सस्ती खाद मिलेगी और युवाओं को रोजगार मिलेगा.

11:31 (IST)

पत्नी के हत्यारे पति को आजीवन कारावास

औरैया की अपर जिला एवं सत्र न्यायधीश (फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट ) ने पत्नी के हत्यारे पति को आजीवन कारावास व 10 हजार का आर्थिक दण्ड की सजा दी है. वर्ष 2013 में बेला थाना क्षेत्र में पति गुड्डू ने अपनी पत्नी नजमा बानो की हत्या कर दी थी.

10:41 (IST)

सेना के जवान ने आत्महत्या की

बुलंदशहर के एक सेना के जवान ने J&K के राजौरी में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. ADM ने बताया कि उनका शव आर्मी के द्वारा यहां लाया गया. परिवार को संदेह था कि उन्होंने आत्महत्या नहीं की है. इसे लेकर उन्होंने जाम लगा दिया था. शव को फिर से पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है.

10:39 (IST)

सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड के लिए जुफर फारूकी का निर्विरोध निर्वाचन तय

उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड चुनाव नामांकन के बाद सांसद, मुतवल्ली और बार काउंसिल कोटे से सभी दो-दो प्रत्याशियों का निर्विरोध चुना जाना तय. विधायक कोटे के दो सदस्यों के लिए तीन विधायकों और एक एमएलसी ने नामांकन किया है. आज शाम 5 बजे तक नामांकन वापस लिया जा सकेगा. 7 मार्च को मतदान होना है. 

08:00 (IST)

पंचायत चुनाव को लेकर आज से बीजेपी तैयारियों में जुटेगी

यूपी में पंचायत चुनाव को लेकर आज से बीजेपी तैयारियों में जुटेगी. आज से 10 मार्च तक राज्य के ग्राम सभाओं में बैठक की जाएंगी और इसके बाद 11 से 18 मार्च तक गांवों में ग्राम चौपाल का आयोजन बीजेपी करेगी. 

07:58 (IST)

बनारस और बांग्लादेश के बीच जल्द ही चलेगी पानी का जहाज

जल परिवहन को रफ्तार देने को लेकर बांग्लादेश से बनारस के बीच सीधा जलमार्ग बनाया जा रहा है. नया मार्ग बनने से बांग्लादेश से सीधे बनारस जुड़ेगा. इससे व्यापारियों व उद्यमियों के माल को तय स्थान तक पहुंचने में अधिक समय भी नहीं लगेगा और व्यापारिक रिश्तों को मजबूती भी मिलेगी. बांग्लादेश के ढाका से कोलकाता व हल्दिया, पटना को जोड़ते हुए नया मार्ग बन रहा है. ड्रेजिंग का पहला चरण शुरू हो गया है.

07:57 (IST)

उत्तर प्रदेश पुलिस के 75 निरीक्षकों को पदोन्नति

उत्तर प्रदेश पुलिस सेवा संवर्ग में पुलिस निरीक्षक से उपाधीक्षक के पद पर प्रोन्नति कोटे के अन्तर्गत 75 निरीक्षकों को पुलिस उपाधीक्षक बनाया गया है.

07:56 (IST)

आगरा में सेफ सिटी बनाने की कवायद शुरू

आगरा में सेफ सिटी बनाने की कवायद शुरू हो गई है. पुलिस के आला अधिकारियों ने आगरा में कई विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की. विभागों के बड़े-बड़े अधिकारी बैठक में शामिल हुए.