.

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें, 23 जुलाई 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

23 जुलाई 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

News Nation Bureau
| Edited By :
23 Jul 2020, 06:26:10 AM (IST)

लखनऊ/देहरादून:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 23 जुलाई 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

16:58 (IST)

बनारस में चाय और कॉफी की दुकान सड़क पर, गली में या गंगा घाटों पर नजर आ ही जाते हैं. लेकिन कोरोना के इस संक्रमण काल में एक व्यक्ति ने अपने चाय की दुकान को आयुर्वेदिक काढ़े में बदल दिया है. काढ़े का क्रेज लोगों के सिर चढ़कर कुछ इस तरह से बोल रहा है. जिसका आपको अंदाजा नहीं है. काढ़े के शौकीनों के लिए बाकायदा एक दुकान खुल गई है. जहां न केवल किफायती दर में काढ़ा पीने की व्यवस्था है, बल्कि होम डिलिवरी भी उपलब्ध है. 

16:57 (IST)

उत्तराखंड के टिहरी जिले में नरेंद्र नगर क्षेत्र में बुधवार शाम एक कार के गहरी खाई में गिर जाने से उसमें सवार महिला की मृत्यु हो गयी और चालक गंभीर रूप से घायल हो गया. नरेंद्र नगर थानाध्यक्ष मनीष उपाध्याय ने बताया कि ऋषिकेश-चंबा-गंगोत्री राजमार्ग पर बगड़धार में हुए हादसे के समय कार कीर्तिनगर से दिल्ली जा रही थी जो करीब 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरी. दुर्घटना में कार सवार महिला की मौके पर ही मौत हो गयी. गंभीर रूप से घायल कार चालक को प्राथमिक उपचार के बाद एम्स ऋषिकेश के लिए रेफर कर दिया गया है .

11:23 (IST)

मेरठ में लव जिहाद का आरोपी शमशाद पुलिस मुठभेड़ में गिरफ़्तार हो गया है. हिंदू पहचान बना कर नज़दीक आया था. मां और मासूम बच्ची की बेरहमी से हत्या कर लाश दफ़ना दी थी. मां-बेटी की लाश और उससे जुड़े महत्वपूर्ण सबूत जुटाने के लिए आरोपी शमशाद के घर पर जेसीबी चलाई गई. शमशाद के तमाम ठिकानों से लगातार सबूत जुटाने में पुलिस जुटी हुई है. कल पुलिस हिरासत से फ़रार हो गया था. जिसके बाद इनाम घोषित किया गया था. देर रात मुठभेड़ में गिरफ़्तार कर लिया.

11:23 (IST)

विकास दुबे का एनकाउंटर चर्चा का विषय बन गया है. इस पर काफी विवाद भी होने लगा है. वहीं अब यह मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. सुप्रीम कोर्ट ने इसके लिए एक जांच कमेटी बनाई है. यह कमेटी सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश जस्टिस बलबीर सिंह चौहान की अध्यक्षता में गठित की गई है. इस समिति के दूसरे सदस्य उत्तर प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक के.एल. गुप्ता होंगे. सुप्रीम कोर्ट ने इस समिति को हर पहलू से इस मामले की जांच करने के आदेश दिए हैं.

11:22 (IST)

मुरली मनोहर जोशी की आज लखनऊ सीबीआई विशेष अदालत में पेशी है. कोर्ट पहुंचकर जोशी अपना बयान दर्ज कराएंगे. इससे पहले कई बीजेपी नेताओं ने अपना बयान दर्ज करा चुके हैं. वहीं आज यानि गुरुवार को मुरली मनोहर जोशी भी अपना बयान दर्ज कराएंगे. 

11:22 (IST)

ज्योतिष एवं द्वारिका पीठ के शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती ने राम मंदिर निर्माण के शिलान्यास को लेकर नरसिंहपुर के परमहंसी गंगा आश्रम में तीखी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि पहले भी ऐसे अशुभ घड़ी में शिलान्यास कर दिया गया था. हमने शुभ घड़ी में खुद चाहा कि गर्भ गृह के आग्नेय कोण में शिलान्यास हो. जिसके चलते हम शिलाओं को लेकर जा रहे थे तो हमें गिरफ्तार कर लिया गया था. उस कार्य को रोक दिया गया था. नया ट्रस्ट कह रहा था कि प्राचीन शिलान्यास के आधार पर ही काम किया जाएगा.