.

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की ताजा खबरें, 20 फरवरी 2021 की ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड (Uttar Pradesh and Uttarakhand) के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 20 फरवरी 2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

News Nation Bureau
| Edited By :
20 Feb 2021, 08:22:01 AM (IST)

लखनऊ/देहरादून:

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड (Uttar Pradesh and Uttarakhand) के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 20 फरवरी 2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. इसके अलावा देश, दुनिया, खेल, व्यापार, वायरल, स्वास्थ्य, रोजगार, मनोरंजन, शिक्षा, अपराध, फैक्ट चेक, विज्ञान, अजब-गजब, गैजेट, ऑटोमोबाइल से जुड़ी सभी ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

15:21 (IST)

धीरे धीरे सरकारी मंडी बंद कर देंगे. प्राइवेट मंडी बना रहे हैं. इनके पूंजी पति मित्र अपने हिसाब से रेट देंगे- प्रियंका

14:45 (IST)

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा कल प्रयागराज में निषाद समुदाय के बीच पहुंचेंगी. पिछले दिनों प्रशासन ने निषाद समाज की नावों को क्षतिग्रस्त किया गया था. 

13:02 (IST)

मोहन भागवत ने गंगा की अविरलता और निर्मलता के लिए जन जन को जोड़ने की अपील की. उन्होंने गंगा समग्र के कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि समाज को जगाने के लिए कार्य करें. 

13:02 (IST)

प्रयागराज में गंगा समग्र कार्यक्रम में संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि भक्ति, ज्ञान और कर्म की त्रिवेणी बनाकर गंगा स्वच्छता से जुड़ें. उन्होंने गंगा किनारे बसे हर गांव में प्रतिदिन गंगा आरती का आह्वान किया. 

11:46 (IST)

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि तमिलनाडु सरकार ने लम्बे चले कोरोना लॉकडाउन व नए नागरिकता कानून (सीएए) के विरूद्ध आन्दोलनों के दौरान दर्ज किए गए 10 लाख मुकदमे वापस लेने की घोषणा की है. चुनावी लाभ के लिए ही सही किन्तु यह फैसला उचित. इससे निर्दोषों को राहत मिलने के साथ-साथ कोर्ट पर भी भार काफी कम होगा.

11:45 (IST)

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला गोरखनाथ मंदिर पहुंचे. उन्होंने गुरु गोरखनाथ की पूजन अर्चना कर आशीर्वाद लिया. उसके बाद दिवंगत महंत दिग्विजय नाथ और महंत अवेद्यनाथ की समाधि स्थल पर जाकर मत्था टेका. यहां से ओम बिरला बस्ती के लिए प्रस्थान करेंगे.

11:44 (IST)

कानपुर के नवाबगंज डबल मर्डर मामले में पुलिस ने 4 मुख्य आरोपियों को पकड़ा है.

11:43 (IST)

चमोली आपदा को लेकर पूर्व सीएम हरीश रावटने राज्य सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए हैं. हरीश रावत का कहना है कि शुरू के 2 दिन सरकार बहुत तत्पर और जागरूक नजर आई, लेकिन उसके बाद आपदा प्रबंधन के नाम पर सरकार फिसड्डी साबित हुई है. किसी भी तरह की कोई प्लानिंग नजर नहीं आई. 

11:43 (IST)

सीएम योगी आदित्यनाथ कल केरल का दौरा करेंगे. केरल में बीजेपी कल विजय यात्रा निकालेगी.

09:38 (IST)

उन्नाव प्रकरण पर योगी सरकार ने सख्त कदम उठाते हुए सोशल मीडिया पर दुष्प्रचार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश हैं. मामले पर दुष्प्रचार कर माहौल खराब करने वालों पर सरकार सख्ती करेगी. इसके तहत भड़काऊ पोस्ट डालने वालों की तलाश तेज हो गई है. 

08:24 (IST)

संघ प्रमुख मोहन भागवत के प्रयागराज दौरे का आज दूसरा दिन है. वह आज सुबह 9 बजे झूंसी स्थित संघ कार्यालय से बजे पहुंचेंगे. वह गंगा समग्र अभियान की बैठक का शुभारंभ करेंगे. मोहन भागवत गंगा समग्र के कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.