.

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें, 16 दिसंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 16 दिसंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

News Nation Bureau
| Edited By :
16 Dec 2020, 06:19:23 AM (IST)

लखनऊ/देहरादून:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 16 दिसंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

09:43 (IST)

सीएम योगी का मिशन रोजगार

योगी सरकार ने छोटे उद्योगों से सीधा रोजगार देने का बड़ा लक्ष्य रखा है. सीएम के प्रयासों से आठ महीनों में 26,62,960 लोगों को रोजगार मिला है. यूपी में सेवायोजन पोर्टल के जरिये 5,25,978 लोगों को रोजगार मिला है. सीएम की ओडीओपी योजना रोजगार मुहैया कराने में गेम चेंजर साबित हुई है. कोरोना काल में एमएसएमई सेक्टर में प्रवासी श्रमिकों को सर्वाधिक रोजगार मिला. 

09:42 (IST)

अल्पसंख्यक अधिकार दिवस पर कर्ज देगी सरकार

उत्तर प्रदेश सरकार अब अल्पसंख्यक अधिकार दिवस पर कर्ज देगी. 18 दिसम्बर को अल्पसंख्यक समुदाय के हुनरमंद लोगों को कर्ज दिया जाएगा. यह कर्ज केवल 6 फीसदी ब्याज पर मुहैया होगा, जिसके लिए 605 लोगों का चयन हुआ है.

09:40 (IST)

जेल में बंद सपाइयों से मिलेंगे आज रामगोविंद चौधरी

किसानों के समर्थन में गिरफ्तार कर जेल भेजे गए समाजवादी पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं से आज उत्तर प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी मुलाकात करेंगे.

09:39 (IST)

विकास प्राधिकरणों की कार्यशैली पर सीएम नाराज

विकास प्राधिकरणों को कार्यप्रणाली सुधारने की चेतावनी दे चुके मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विकास प्राधिकरण और आवास विकास परिषद को रडार पर लिया है. सीएम ने सभी प्राधिकरणों, आवास विकास परिषद, स्मार्ट सिटी और अमृत योजना की रिपोर्ट मंडलायुक्तों से एक सप्ताह में तलब की. सीएम ने निर्देश दिया है कि ऑनलाइन नक्शा स्वीकृति की निर्धारित समयावधि से अधिक मामलों को लंबित करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों की रिपोर्ट तैयार कर सख्त कार्रवाई करें. 

09:37 (IST)

डॉक्टर्स, नर्स व पैरा मेडिकल स्टाफ की छुट्टियां रद्द

उत्तर प्रदेश सरकार ने इस महीने शुरू होने जा रहे कोरोना वैक्सीनेशन के मद्देनजर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों की सभी प्रकार की छुट्टियां तत्काल प्रभाव से रद्द कर दी हैं. इसमें संविदा एवं दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी भी शामिल हैं.

09:37 (IST)

यूपी में पहले चरण के कोरोना टीकाकरण की तैयारी पूरी

उत्तर प्रदेश में पहले चरण के कोरोना टीकाकरण की तैयारी पूरी कर ली गई है. पहले चरण में चार करोड़ 85 लाख लोगों को टीका लगाया जाएगा. हेल्थ केयर वर्कर और फ्रंट लाइन वर्करों को यह टीका लगेगा. 

06:23 (IST)

उत्तराखंड में नौ माह बाद खुले उच्च शिक्षण संस्थान, छात्र उपस्थिति रही बेहद कम

उत्तराखंड में पिछले 9 माह से कोविड-19 के कारण बंद उच्च शिक्षण संस्थान खुल गए हैं. हालांकि मंगलवार को पहले दिन अधिकांश संस्थानों में छात्र-छात्राओं की उपस्थिति बहुत कम रही.

06:22 (IST)

गोरखपुर में 50 एकड़ में स्‍थापित होगा 'प्‍लास्टिक पार्क'

केंद्र सरकार ने गोरखपुर में प्‍लास्टिक पार्क स्‍थापित करने में रुचि दिखाई है जो राज्‍य में ऐसा दूसरा पार्क होगा.