.

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें, 1 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 1 नवंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

News Nation Bureau
| Edited By :
01 Nov 2020, 06:27:45 AM (IST)

लखनऊ/देहरादून:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 1 नवंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

13:10 (IST)

प्रदेश में शिशु मृत्यु दर आज भी हम सबके सामने एक चुनौती है हालांकि पहले की तुलना में इसमें काफी परिवर्तन देखने को मिला है. नियमित टीकाकरण प्रधानमंत्री जी के महत्वाकांक्षी अभियान का एक हिस्सा है जिस पर उन्होंने विशेष चिंता व्यक्त की है: योगी आदित्यनाथ

13:10 (IST)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विशेष टीकाकरण अभियान, सक्रिय क्षय रोगी खोज अभियान और गोल्डन कार्ड वितरण अभियान का उद्घाटन किया है.

11:33 (IST)

पूर्वांचल के माफिया और बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी का गाजीपुर स्थित होटल गजल आज जिला प्रशासन ने जमींदोज कर दिया है.

11:15 (IST)

उत्‍तर प्रदेश विधानसभा की 7 सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए प्रचार आज शाम को समाप्‍त हो जाएगा. इन सातों सीटों पर तीन नवंबर को मतदान होना है.

06:30 (IST)

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एक आदेश दिया है कि शादी-ब्‍याह के लिए धर्म परिवर्तन जरूरी नहीं है, इसलिए सरकार ने भी फैसला किया है कि लव जिहाद को सख्‍ती से रोका जाएगा. इसके लिए प्रभावी कानून बनाएंगे.

06:30 (IST)

कानपुर के घाटमपुर क्षेत्र के भदरस गांव में एक पूर्व बीडीसी सदस्‍य की हत्‍या के आरोप में पुलिस उप निरीक्षक प्रेमवीर सिंह यादव समेत दो अन्‍य आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

06:29 (IST)

बांदा जिले की पुलिस ने शहर से अवैध बालू लदे वाहन निकलवाने के आरोप में 13 लोगों को गिरफ्तार किया और उनसे चार बोलेरो जीप भी जब्त की हैं.

06:29 (IST)

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र नेता फरहान जुबैरी के खिलाफ सिविल लाइंस पुलिस थाने में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है.