.

UP/UK Breaking News Live: 37-38 सीटों पर चुनाव लड़ रहे लोग पीएम बनना चाहते हैं- योगी

इस लाइव ब्लॉग में आपको उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर के पल-पल के अपडेट मिलेंगे.

News Nation Bureau
| Edited By :
03 May 2019, 03:10:46 PM (IST)

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश की सियासी हलचल बढ़ी हुई है. आज तमाम पार्टियों के दिग्गज नेता सूबे में प्रचार करने में लगे हुए हैं. लखनऊ में आज राजनाथ सिंह के समर्थन में जनसभा का आयोजन किया जाएगा. इस जनसभा को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, सीएम योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले, राष्ट्रीय प्रवक्ता शहनवाज हुसैन और सुधांशु त्रिवेदी संबोधित करेंगे.

17:01 (IST)

बैन खत्म होने के बाद आजम खान ने तोड़ी चुप्पी

निर्वाचन आयोग के लगाए 48 घंटे का प्रतिबंध खत्म होने पर शुक्रवार को समाजवादी पार्टी (एसपी) के वरिष्ठ नेता आजम खां ने चुप्पी तोड़ी. उन्होंने कहा कि उनके और राहुल गांधी के बयान में कोई फर्क नहीं है, लेकिन आयोग ने सिर्फ उनके ऊपर प्रतिबंध लगा दिया. आयोग का यह रवैया पक्षपातपूर्ण है. पूरी खबर पढ़ें---आजम खान ने पूछा, क्या अल्पसंख्यकों के खिलाफ नफरत फैलाना ही देशभक्ति है?

 

15:25 (IST)

हरदोई में ट्रैक्टर-ट्रॉली से 5 लोगों की मौत

हरदोई: एक ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने के कारण चार महिलाओं और एक बच्चे समेत पांच लोगों की मौत हो गई और 29 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. ये लोग मुंडन संस्कार के बाद अपने घर लौट रहे थे तभी रास्ते में ट्रैक्टर ट्राली पलट गई.

15:10 (IST)

37, 38 सीटों पर चुनाव लड़ रहे लोग पीएम बनना चाहते हैं- योगी

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने महागठबंधन पर हमला बोलते हुए कहा कि पीएम बनने के लिए कम से कम 272 सीटों की जरूरत है. केवल भाजपा में ही यह क्षमता है. जो लोग सिर्फ 37-38 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं, क्या वे पीएम बन सकते हैं ?

15:08 (IST)

बद्रीनाथ धाम में यात्रा व्यवस्था को सुचारू करने के लिए प्रशासन ने कसी कमर

भू बैकुंठ श्री बद्रीनाथ धाम में यात्रा व्यवस्था को सुचारू करने में सभी विभागों ने कमर कस ली है. गढ़वाल मंडल विकास निगम ने भी अपने कर्मचारियों को बद्रीनाथ भेज दिया है, जो बद्रीनाथ धाम में भारी बर्फबारी के बाद हुए नुकसान का जायजा लेकर व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने में लग जाएंगे. बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलने में मात्र 6 दिन बचे हुए हैं. उससे पहले सारी व्यवस्था दुरुस्त करना विभागों के लिए एक चुनौती बना हुआ है. वहीं दूसरी तरफ बद्रीनाथ धाम में लगातार बर्फबारी और बारिश मुसीबत बनी हुई है. इस बार बद्रीनाथ धाम में काफी बर्फबारी हुई थी, लगभग 15 से 20 फीट बर्फ बद्रीनाथ धाम में विंटर सीजन में गिरी थी. जनवरी और फरवरी महीने में जबरदस्त हिमपात के बाद जैन भजन को भी काफी नुकसान हुआ था. गढ़वाल मंडल विकास निगम के बंगलों की दीवारों पर दरारें पड़ी हुई थीं तो कई जगहों पर पाइपलाइन और बिजली की लाइनें भी क्षतिग्रस्त हुई थी. उन्हें ठीक करने के लिए अब विभाग पूरी तरह से मुस्तैद हो गया है.

13:20 (IST)

बीजेपी सरकार पर प्रियंका गांधी ने बोला हमला

रायबरेली: प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र पर हमला बोलते हुए कहा, 'जब आप अपने अधिकारों की मांग करते हैं तो मौजूदा सरकार आपकी आवाज को दबाती है, क्योंकि ये आपकी शक्ति से डरती है...इनको मालूम है कि पांच सालों में इन्होंने एक भी वादा पूरा नहीं किया.'

11:20 (IST)

जिला जज अली जामिन बने हाईकोर्ट का अतिरिक्त न्यायाधीश

प्रयागराज: जिला जज अली जामिन को इलाहाबाद हाईकोर्ट का अतिरिक्त न्यायाधीश बनाया गया है. अली जामिन को दो सालों के लिए अतिरिक्त न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया गया है. राष्ट्रपति राम कोविंद के आदेश पर भारत सरकार के मिनिस्ट्री ऑफ लॉ एंड जस्टिस ने उनका नियुक्ति पत्र जारी कर दिया है. ज्वाइंट सेक्रेटरी राजेंद्र कश्यप की ओर से यह आदेश जारी हुआ है. जल्द ही हाईकोर्ट को मिलने वाले नये जजों की सूची भी जारी हो सकती है.

09:58 (IST)

पिलखुआ में चलती कार में लगी आग

हापुड़: पिलखुआ थाना क्षेत्र में हाइवे पर एक कार चलते-चलते आग के गोले में तब्दील हो गई. कार में आग लगने से 5 लोग झुलसे गए.

09:54 (IST)

सिद्धार्थनगर में मायावती की रैली आज 

सिद्धार्थनगर: बसपा सुप्रीमो मायावती आज जिले में चुनावी जनसभा करेंगी. इस दौरान वो डुमरियागंज लोकसभा सीट से गठबंधन के बसपा प्रत्याशी आफताब आलम के पक्ष में वोट की अपील करेंगी.

09:40 (IST)

नोएडा में सीवर लाइन की खुदाई कर रहे दो कर्मचारियों की मौत

नोएडा: सलारपुर इलाके में सीवर लाइन की खुदाई कर रहे 2 कर्मचारियों की पानी में डूबने से मौत हो गई. दोनों मजदूर सीवर लाइन के पाइप में फंस गए थे.

09:39 (IST)

कानपुर में पुलिस से मुठभेड़ में एक बदमाश जख्मी, दूसरा फरार

कानपुर: पुलिस और बदमाशों के बीच देर रात मुठभेड़ हो गई. ATM लूटने का प्रयास कर रहे 2 बदमाशों ने रोकने पर पुलिस पर फायर किया. पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक बदमाश घायल हो गया, जबकि दूसरा बदमाश मौके से फरार हो गया. पकड़े गए बदमाश से तमंचा बरामद हुआ है.

09:37 (IST)

लखनऊ की बसों में महिलाओं के लिए आरक्षित होंगी सीटें

लखनऊ की सभी बसों में महिलाओं के लिए 3 सीटें आरक्षित होंगी. सीएम योगी के आदेश पर यह नई व्यवस्था लागू की गई है.  आरक्षित सीटों पर बैठे पुरुष यात्रियों को हटाने की जिम्मेदारी कंडक्टर की होगी.

09:35 (IST)

मां पूनम सिन्हा के लिए रोड शो करेंगी सोनाक्षी सिन्हा

लखनऊ: समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार पूनम सिन्हा के समर्थन में उनकी बेटी और अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा आज शहर में रोड शो करेंगे. दोपहर 3 बजे जीपीओ से घंटाघर तक रोड शो आयोजित होगा.