.

UP_UK 9 May News: दिनभर की बड़ी खबरों के लिए बने रहिए न्यूज स्टेट के साथ

इस लाइव ब्लॉग में आपको उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर के पल-पल के अपडेट मिलेंगे.

News Nation Bureau
| Edited By :
09 May 2019, 06:50:31 AM (IST)

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए चुनाव प्रचार जोरों पर चल रहा है. छठे चरण का मतदान 12 मई को होना है. ऐसी चुनावी सरगर्मी में सभी पार्टी रैली में पूरी ताकत झोंक दी है. पीएम नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के चुनावी दौरे पर आजमगढ़, जौनपुर और प्रयागराज में विजय संकल्प रैलियों को संबोधित करेंगे. अमित शाह भी श्रावस्ती, डुमरियागंज, संतकबीरनगर और सुल्तानपुर लोकसभा क्षेत्रों में रैली करेंगे. अखिलेश यादव की भी डुमरियागंज में चुनावी जनसभा होगी.  इसके अलावा कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज उत्तर प्रदेश में दो रैली और एक रोड शो करेंगी.

23:48 (IST)

दबिश देने पहुंची पुलिस ने महिलाओं को पीटा

फ़िरोज़ाबाद। फिरोजाबाद के थाना दक्षिण के पुलिस कर्मियों पर महिलाओं को पीटने का गंभीर आरोप लगा है. पुलिस कर्मियों पर आरोप है कि पति-पत्नी के झगड़े में पुलिस कर्मियों ने महिलाओं को पीटा. पुलिस दबिश के दौरान अपनी रॉड भी वहीं भूल गए. विधायक ने मामले का संज्ञान लेते हुए एसएसपी से शिकायत की है.

21:33 (IST)

दो बाइकों की भिड़ंत में एक की मौत

इटावा। दो बाइकों की आपस में भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौके पर मौत हो गई. वहीं एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. मृतक के शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मामला भरथना इलाके के होली प्वांइट स्कूल के करीब का है.

18:51 (IST)

कार एक्सीडेंट में दो लोगों की मौत

बदायूं। बदायूं के दातागंज थाना क्षेत्र के म्याऊ डहरपुरकलां रोड पर विरियाडांडी गांव के पास ट्रक और एक भीषण कार में टक्कर हो गई. कार सवार दो लोगों की मौके पर मौत हो गई.

18:47 (IST)

आजमगढ़ में अखिलेश की जनसभा रद्द

आजमगढ़। आजमगढ़ में शुक्रवार को होने वाली अखिलेश यादव की जनसभा को रद्द कर दिया गया है. समाजवादी पार्टी ने बताया कि चुनावी खर्च को लेकर जिला प्रशासन गलत हथकंडे अपना रहा है. इस लिए चुनावी रैली रद्द की जाती है.

18:32 (IST)

ग्रेटर नोएडा में युवती पर भाई ने फेंका तेजाब

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा के दादरी थाना क्षेत्र के जीटी रोड के लूहारली पर एक सरफिरे ने एक युवती पर तेजाब फेंक दिया. युवती 35 फीसदी से अधिक झुलस गई. युवती ने भाइयों पर ही तेजाब फेंकने का आरोप लगाया है. युवती के मुताबिक पहले गला दबाकर मारने का भी प्रयास किया गया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

18:24 (IST)

पीएम मोदी थोड़ी देर में पहुंचेंगे प्रयागराज

प्रयागराज। प्रयागराज के परेड ग्राउंड में पीएम मोदी की रैली आज है. पीएम मोदी थोड़ी देर में परेड ग्राउंड पहुंचेंगे. पीएम मोदी के पहुंचने से पहले मंच पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह, नंद गोपाल गुप्ता नंदी, मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी मौदूद हैं.

14:45 (IST)

सुप्रीम कोर्ट ने तेज बहादुर यादव की याचिका खारिज की

बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. सुप्रीम कोर्ट ने तेज बहादुर यादव की याचिका खारिज कर दी है. तेज बहादुर वाराणसी से महागठबंधन के बतौर उम्मीदवार लोकसभा चुना के लिए नामांकन दाखिल किया था, जिसे चुनाव अधिकारी ने रद्द कर दिया था. जिसके खिलाफ तेज बहादुर सुप्रीम कोर्ट गए थे. पूरी खबर पढ़िए---बर्खास्त जवान तेज बहादुर को सुप्रीम कोर्ट ने दिया झटका, नामांकन रद्द के खिलाफ याचिका की खारिज

 

14:43 (IST)

अमित शाह ने बलरामपुर में की रैली 

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह छठे चरण के चुनाव प्रचार के लिए गुरुवार को उत्तर प्रदेश के बलरामपुर चुनावी जनसभा को संबोधित किया. जनता को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, आज पूरे देश में लग रहा मोदी-मोदी का नारा सिर्फ चुनावी नारा नहीं है, ये नारा 125 करोड़ भारतीयों का मोदी जी के लिए आशीर्वाद है. ये नारा बताता है कि जब 23 मई को मतगणना होगी तो मोदी जी पुनः देश के प्रधानमंत्री बनने वाले हैं. पूरी खबर पढ़िए---बलरामपुर में गरजे अमित शाह 'देश की सुरक्षा सर्वोपरि है ईंट का जवाब पत्थर से देंगे'

 

14:41 (IST)

मायावती ने नमो-नमो करने वालों की छुटी करने की अपील की

हरियाणा में कुरुक्षेत्र की रैली को संबोधित करते हुए बसपा प्रमुख मायावती ने नमो-नमो करने वालों की छुटी करने की अपील की. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मायावती ने कहा, केंद्र और राज्‍यों में कांग्रेस की सरकार रही है, लेकिन अपनी गलत नीतियों से वह सत्‍ता से बाहर हो गई. पूरी खबर पढ़िए---कांग्रेस ने आरएसएस को नहीं, बीएसपी को कमजोर किया : मायावती

 

14:35 (IST)

मिर्जापुर में कामाख्या एक्सप्रेस के इंजन और जनरेटर कोच में लगी आग

मिर्जापुर: कैलाहाट में कामाख्या एक्सप्रेस के इंजन और जनरेटर कोच में आग लग गई. इसके बाद पायलट ने जनरेटर रूम और पार्सल कोच को ट्रेन से अलग कर दिया है. इस हादसे में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है. लेकिन दिल्ली-हावड़ा रूट प्रभावित हुआ है. 

12:41 (IST)

कानपुर में गैस रिफिलिंग करते वक्त मारुती वैन में लगी आग

कानपुर: सिकंदरा कस्बे में मारुती वैन में गैस रिफिलिंग करते समय अचानक आग लग गई. मारुति वैन में आग लगने की खबर मिलते ही आसपास के घरों में मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ी ने आग पर काबू पाया.

12:05 (IST)

 

बीजेपी में जारी घमासान पर बोले अजय भट्ट- 23 मई के बाद होगी कार्रवाई

उत्तराखंड बीजेपी में जारी घमासान के बीच प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के अंदर अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जा सकती. हम इस बार दोनों विधायकों के जवाबों और उनके लगे आरोपों की वीडियोग्राफी करवा रहे हैं. एक विधायक पहुंचे हैं एक को बुलाया गया है. उन्होंने कहा कि 23 मई के बाद अनुशासन की कड़ी कार्रवाई होगी.

12:03 (IST)

एटा में पुलिस ने अवैध हथियारों की फैक्ट्री पकड़ी, एक गिरफ्तार

एटा: जैथरा थाना इलाके में परौली के पास पुलिस ने छापा मारकर अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री पकड़ी. पुलिस ने मौके से 12 बने और कई अधबने तमंचों सहित बड़ी संख्या में हथियार बनाने के उपकरण बरामद किए हैं. साथ ही एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

10:11 (IST)

वाराणसी में पिता ने 3 बेटियों के साथ जहर खाकर आत्महत्या की

वाराणसी: लक्सा थाना इलाके में एक व्यक्ति ने अपनी तीन बेटियों के साथ जहर खाकर आत्महत्या कर ली. बताया जा रहा है कर्ज से परेशान होकर उसने बेटियों के साथ अपनी जान दे दी. पूरी खबर पढ़िए---वाराणसी में एक ही परिवार के 4 लोगों ने जहर खाकर आत्महत्या की

09:03 (IST)

कानपुर में थाने से चंद कदम दूर युवक की पीट-पीटकर हत्या

कानपुर: स्वरूपनगर पुलिस थाने से चंद कदम की दूरी पर कुछ अज्ञात हमलावरों ने एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी. जबकि इसके साथ को भी बुरी तरह से पीटा. इस घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर फरार हो गए.

08:57 (IST)

उपेंद्र तिवारी को जान से मारने की धमकी, बसपा नेता पर आरोप

उत्तर प्रदेश के राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार उपेंद्र तिवारी को मोबाइल फोन पर परिवार सहित जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है. उपेंद्र तिवारी ने पूर्व मंत्री और बसपा नेता सतीश चौधरी पर धमकी देने का आरोप लगाया है. पूरी खबर पढ़िए--उत्तर प्रदेश के मंत्री उपेंद्र तिवारी को फोन पर किसने दी जान से मारने की धमकी, जानिए

08:35 (IST)

केदारनाथ धाम के कपाट खुले, देखें VIDEO

उत्तराखंड: विश्व प्रसिद्ध केदारनाथ धाम के कपाट आज से तीर्थयात्रियों के लिए खुल गए हैं. पिछले 6 महीने केदारनाथ के कपाट बंद थे. 

08:27 (IST)

औरैया में स्कूल बस पलटी, 20 से ज्यादा बच्चे घायल

औरैया: बिधूना कोतवाली क्षेत्र के सरैया के पास एक स्कूल बस सड़क किनारे गड्ढे में जाकर पलट गई. इस हादसे में 20 से ज्यादा बच्चे घायल हुए हैं. सभी को इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. 

08:15 (IST)

सड़क हादसे में व्यक्ति की मौत से गुस्साए लोगों ने पुलिसवालों की पीटा

उन्नाव: सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के हसनापुर गांव में सड़क हादसे के बाद ग्रामीणों का गुस्सा फूट गया. इस दौरान घटनास्थल पर पुलिस के साथ नाराज ग्रामीणों ने मारपीट की और पीआरवी 2940 में जमकर तोड़फोड़ की. तीन पुलिस कर्मियों सहित 5 लोग घायल हो गए. बता दें कि देर रात सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौत की मौत हो गई थी.

07:33 (IST)

आगरा में युवती को अगवा करने की कोशिश, दो गिरफ्तार

आगरा: ताजगंज थाना क्षेत्र में स्कोर्पियो सवार बदमाशों ने ड्यूटी से लौट रही युवती को अगवा करने की कोशिश की. हालांकि पुलिस ने मुश्तैदी दिखाते हुए पुलिस ने युवती को मुक्त कराया. इसके साथ ही दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि एक फरार हो गया.