.

UP/UK 6 May News: EVM में गड़बड़ी को लेकर चुनाव आयोग पहुंचे सपा नेता

इस लाइव ब्लॉग में आपको उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर के पल-पल के अपडेट मिलेंगे.

News Nation Bureau
| Edited By :
06 May 2019, 01:30:50 PM (IST)

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के पांचवें चरण के लिए आज मतदान हो रहा है. पांचवें चरण में उत्तर प्रदेश की 14 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. 14 सीटों पर बड़े राजनीतिक हस्तियों के बीच चुनावी टक्कर है जिनमें केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और स्मृति ईरानी, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शामिल हैं. 2014 में बीजेपी ने इनमें से 12 सीटें जीती थीं और कांग्रेस ने रायबरेली और अमेठी सीटों पर कब्जा बरकरार रखा था.

00:04 (IST)

खड़े टैंकर में ट्रक ने मारी टक्कर

नोएडा। खड़े कैंटर में एक ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी. हादसे के वक्त कैंटर चालक पीछे का टायर चेक कर रहा था. पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.

23:59 (IST)

गाजियाबाद में चलती गाड़ी में लगी आग

गाजियाबाद। गाजियाबाद के कविनगर थाना क्षेत्र में नेशनल हाईवे नंबर 9 पर एक चलती गाड़ी में आग लग गई. आग लगने के कारण काफी लंबा जाम लग गया. पूरी घटना लाल कुआं के पास हुई है.

16:25 (IST)

जौनपुर के योगेश को यूपी में मिला तीसरा स्थान

जौनपुर। सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा में जौनपुर के छात्र योगेश कुमार गुप्ता ने यूपी में तीसरा स्थान प्राप्त किया है. योगेश को 99.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किया है. योगेश सेंट पैट्रिक स्कूल के पढ़ने वाले हैं. योगेश की सफलता से छात्र-छात्राओं और शिक्षकों में खुशी है.

15:29 (IST)

बहराइच में तीन बजे तक 44.10 फीसदी मतदान

बहराइच। बहराइच उत्तर प्रदेश के बहराइच में 2812 पोलिंग बूथों पर मतदान जारी है. दोपहर तीन बजे तक 44.10 प्रतिशत मतदान हुआ. तपती गर्मी के कारण बूथों पर सन्नाटा पसरा हुआ है.

15:27 (IST)

गाजियाबाद में युवक को मारी गोली

गाजियाबाद। गाजियाबाद कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत नए बस अड्डे के पीछे बदमाशों ने युवक को गोली मार दी. बताया जा रहा है कि पैसे के लेनदेन में गोली चली है. पीड़ित का नाम साबुदीन पुत्र बाबू बताया जा रहा है. उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

15:24 (IST)

बाराबंकी में भिड़े सपा-कांग्रेस कार्यकर्ता

बाराबंकी। बाराबंकी में लोकसभा चुनाव 2019 के मतदान के दौरान बूथ पर सपा-कांग्रेस के कार्यकर्ता भिड़ गए. देवा थाना क्षेत्र में वारिस इंटर कॉलेज बूथ पर दोनों दलों के कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

14:36 (IST)

सोनभद्र में चलती रोडवेज बस में लगी आग

सोनभद्र: वाराणसी से विंध्य नगर जा रही एक रोडवेज बस में शॉर्ट सर्किट के वजह से आग लग गई. गनीमत रही ही इस घटना में किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ. हालांकि आग लगने से पूरी बस जलकर राख हो गई. 

13:30 (IST)

EVM में गड़बड़ी को लेकर चुनाव आयोग पहुंचे सपा नेता

ईवीएम में गड़बड़ी को लेकर लखनऊ में चुनाव आयोग से शिकायत करने के लिए समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधिमंडल पहुंचा. बता दें कि कई पोलिंग बूथों पर मतदान शुरू होने से पहले और बाद में ईवीएम (EVM) खराब हो गई थी. 

12:37 (IST)

सीतापुर में प्रेमी जोड़े ने खुदकुशी की

सीतापुर: रामकोट थाना इलाके के इलसिया जंगल में प्रेमी युगल ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. दोनों बड़ौरा के रहने वाले थे.

12:36 (IST)

रामपुर में पैसों के विवाद में ठेकेदार की हत्या

रामपुर: स्वार कोतवाली के मसवासी में पैसों के विवाद में दिन दहाड़े रोड पर इंटरलॉकिंग कर रहे ठेकेदार की हत्या कर दी गई. ठेकेदार को कुछ दबंगों ने पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया.

 

11:54 (IST)

तेज बहादुर यादव ने नामांकन रद्द करने को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी

बर्खास्त बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव ने सुप्रीम कोर्ट में वाराणसी लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार के रूप में नामांकन खारिज करने को चुनौती दी. 

10:13 (IST)

राजनाथ सिंह बोले- महागठबंधन बीजेपी के लिए कोई चुनौती नहीं

लखनऊ से बीजेपी उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि महागठबंधन यहां बीजेपी के लिए कोई चुनौती नहीं है. उन्होंने कहा, 'मैं उस पर (सपा-बसपा-रालोद प्रत्याशी पूनम सिन्हा) टिप्पणी नहीं करना चाहता, क्योंकि मेरा मानना है कि चुनाव व्यक्तियों के बारे में नहीं हैं, बल्कि मुद्दों के बारे में हैं.'

09:38 (IST)

स्मृति ईरानी ने गांधी परिवार पर लगाया बड़ा आरोप

लोकसभा चुनाव के लिए मतदान के बीच अमेठी से बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने अपने प्रतिद्वंदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोला. स्मृति ईरानी ने आरोप लगाए हुए कहा कि अमेठी में एक व्यक्ति की इलाज न मिलने पर मौत हो गई. व्यक्ति को सिर्फ आयुष्मान भारत कार्ड होने पर अस्पताल में इलाज से वंचित कर दिया गया था, जहां राहुल गांधी ट्रस्टी हैं. 

09:30 (IST)

मंत्री स्वाति सिंह ने डाला वोट

मोहनलाल गंज संसदीय क्षेत्र की निवासी मंत्री स्वाति सिंह भी आज सुबह 8 बजे आशियाना के पोलिंग स्टेशन पर वोट डालने पहुंचीं. स्वाति सिंह ने सभी से वोट डालने की अपील की और दावा किया कि यूपी में बीजेपी की लहर है.

09:22 (IST)

लखनऊ में मंत्री मोहसिन रजा ने अपना वोट डाला

यूपी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा ने भी अपने मताधिकार प्रयोग किया है. उन्होंने लखनऊ के पोलिंग बूछ पर जाकर लोगों के बीच में लाइन लगाकर वोट डाला.

08:42 (IST)

आगरा में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, दो गिरफ्तार

आगरा: सिकंदरा थाना क्षेत्र में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई. इस दौरान एक बदमाश अजय सिंह के पैर में गोली लग गई. पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि 7 बदमाश फरार हो गए.

08:16 (IST)

लखनऊ में मायावती ने अपना वोट डाला

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के लिए 5वें चरण के लिए मतदान हो रहा है.  लखनऊ में बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने अपना वोट डाला है.

08:08 (IST)

राजनाथ सिंह ने अपना वोट डाला

लोकसभा चुनाव के 5वें चरण के लिए आज मतदान हो रहा है. केंद्रीय गृह मंत्री और लखनऊ से बीजेपी उम्मीदवार राजनाथ सिंह ने स्कॉलर्स होम स्कूल में मतदान केंद्र 333 पर अपना वोट डाला. 

07:23 (IST)

फिरोजाबाद में 16 साल की लड़की लापता

फिरोजाबाद: टूंडला थाना इलाके के चुल्हावली गांव में 16 वर्षीय एक लड़की लापता हो गई. बताया जा रहा है कि देर शाम लड़की अपनी मां के साथ बाजार गई थी. इसी दौरान वो लापता हो गई. फिलहाल परिजनों ने पुलिस में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है.

07:11 (IST)

अयोध्या में सुबह से ही लगी मतदाताओं की कतार

लोकसभा चुनाव 2019 के 5वें चरण के लिए उत्तर प्रदेश के 14 संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान शुरू हो गया है. अयोध्या में एक मतदान केंद्र के बाहर मतदाताओं की कतार लगी हुई है.