.

UP-UK Breaking News Live: दिनभर की बड़ी खबरों पढ़िए एक क्लिक में

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड की सभी ब्रेकिंग खबरों के लिए न्यूज स्टेट के साथ जुड़े रहिए. यहां आपको हर पल ब्रेकिंग खबरें मिलती रहेंगी.

News Nation Bureau
| Edited By :
30 May 2019, 06:42:58 AM (IST)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में जहरीली शराब से मौतों का सिलसिला थम नहीं रहा है. बाराबंकी के बाद अब सीतापुर जिले में जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत हो गई. सीतापुर के एसपी ने भी इन लोगों की जहरीली शराब से मौत होने की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि यह शराब बाराबंकी से लाई गई थी और यहां शराब को आबकारी और स्थानीय पुलिस की मिलीभगत से बेचा जा रहा था.

19:23 (IST)

पीएम मोदी के प्रधानमंत्री बनने पर लखनऊ में झूमे BJP कार्यकर्ता

लखनऊ। पीएम मोदी के प्रधानमंत्री बनने पर उत्तर प्रदेश के बीजेपी मुख्यालय पर कार्यकर्ताओं का जश्न देखने को मिला. कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को मिठाई खिला कर बधाई दी.

18:28 (IST)

परीक्षा में फेल होने पर 2 छात्राओं ने खाया जहर

चमोली। विकासखंड घाट में दो छात्राओं ने कीटनाशक खा लिया है. दोनों छात्राओं ने उत्तराखंड बोर्ड में 12वीं व 10वीं की कक्षा का पेपर दिया था. आज जारी उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षा में दोनों छात्राएं अनुत्तीर्ण हो गई हैं. घटना घाट क्षेत्र के अलग-अलग गांवों की है. छात्राओं कों गंभीर हालत में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया है.

18:23 (IST)

दस्तावेजों में हेराफेरी पाए जाने पर सिपाही बर्खास्त

ललितपुर। ललितपुर पुलिस अधीक्षक ने एक सिपाही के दस्तावेजों में हेरफेरी पाए जाने पर बर्खास्त कर दिया है. उत्तर प्रदेश के फतेहपुर निवासी रणवीर सिंह को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है. बर्खास्त सिपाही जनपद इटावा में ट्रेनिंग कर रहा है. शैक्षिक प्रमाण पत्रों में जन्मतिथि की हेराफेरी करने का दोषी पाये जाने पर कैप्टन एम.एम.बेग पुलिस अधीक्षक ललितपुर द्वारा किया गया बर्खास्त.

18:21 (IST)

जई के बीज खाने से आधा दर्जन पशुओं की मौत

ललितपुर। सरकारी कृषि फार्म हाउस में जई के बीज खाने से आधा दर्जन पशुओं की मौत हो गई. पशुधन प्रशासन की लापरवाही के कारण पशुओ की मौत हुई है. सबूत मिटाने के उद्देश्य से खेत को जिम्मेदारों ने जोत दिया है. तहसील मड़ावरा क्षेत्र अंतर्गत राजकीय पशु प्रक्षेत्र सैदपुर की घटना है.

18:16 (IST)

ट्रक ने तीन युवकों को कुचला, मौत

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के सरोजनी नगर बंथरा थाना क्षेत्र में भीषण सड़क हादसा हुआ है. इस हादसे में मोटर सायकिल सवार तीन युवकों को तेज रफ्तार ट्रक ने रौंद दिया है. तीनों युवकों की मौके पर मौत हो गई. घटना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

17:30 (IST)

5 अंतर्जनपदीय चोर गिरफ्तार

सहारनपुर। सहारनपुर थाना सदर बाज़ार पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. चेकिंग के दौरान 5 अन्तर्राज्य चोरों को 12 चोरी के वाहनों के साथ गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने प्रेसवार्ता कर किया खुलासा. थाना सदर बाजार के जीपीओ तिराहे का मामला.

17:23 (IST)

ललितपुर में ओवर रेट बेंची जा रही शराब

ललितपुर। बाराबंकी के बाद सीतापुर में जहरीली शराब से हुई मौतों के बाद भी ललितपुर का जिला प्रशासन जागने को तैयार नहीं है. बांसी और मड़ावार में डीएम ने 3 दिन का अल्टीमेटम दिया है. अवैध तरीके से ओवर रेट शराब बेची जा रही है.

16:18 (IST)

ट्रेन की चपेट में आकर वृद्ध की मौत

बागपत। बागपत के बड़ौत रेलवे स्टेशन पर पुलिस की लापरवाही से एक बुजुर्ग की जान चली गई. ट्रेन एक्सीडेंट में घायल होकर घंटों तर बुजुर्ग प्लेटफॉर्म पर तड़पता रहा. पुलिस ने उसे समय पर अस्पताल में भर्ती नहीं करवाया. जिसके कारण उसकी मौत हो गई. पुलिस तमाशबीन बनकर देखती रही और लोग वीडियो बनाते रहे.

14:51 (IST)

उत्तराखंड से सांसद रमेश पोखरियाल भी बनेंगे केंद्रीय मंत्री

उत्तराखंड से सांसद रमेश पोखरियाल (Ramesh Pokhriyal) को मोदी मंत्रिमंडल में जगह दी गई है. उन्हें भी प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से कॉल आया है. पूरी खबर पढ़िए--उत्तराखंड से सांसद रमेश पोखरियाल भी बनेंगे केंद्रीय मंत्री

14:50 (IST)

मोदी कैबिनेट में उत्तर प्रदेश से 14 सांसद शामिल हो सकते हैं

मोदी कैबिनेट में उत्तर प्रदेश से 14 सांसद शामिल हो सकते हैं. जानिए उत्तर प्रदेश से कौन-कौन मोदी मंत्रिमंडल में शामिल हो सकता है. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

10:44 (IST)

उत्तराखंड बोर्ड का 10वीं और 12वीं के रिजल्ट घोषित

देहरादून: उत्तराखंड बोर्ड का 10वीं और 12वीं के रिजल्ट घोषित हो गया है. 80.13% बारहवीं का रिजल्ट रहा है. 12वीं में उत्तरकाशी की शताक्षी तिवारी ने पहला स्थान हासिल किया है.

10:16 (IST)

रायबरेली में जहरीली शराब से एक व्यक्ति की मौत

रायबरेली: लालगंज थाना क्षेत्र के कीर्तिया का पुरवा गांव  में जहरीली शराब पीने से 48 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई.

09:49 (IST)

बाराबंकी में 300 पेटी अवैध शराब जब्त

बाराबंकी: एसटीएफ यूपी ने देर रात दो अंतरराज्यीय तस्करों को गिरफ्तार किया है.  उनके कब्जे से 300 पेटी अवैध शराब जब्त की गई है. 

09:13 (IST)

उत्तराखंड में जैविक उत्पाद परिषद के ढांचे का खाका तैयार

देहरादून: जैविक उत्पाद परिषद के ढांचे का खाका तैयार हो चुका है. अब कैबिनेट बैठक में प्रस्ताव लाया जाएगा. इससे फील्ड कर्मचारियों के नए पद सृजित होंगे और जैविक उत्पादों की मार्केटिंग के लिए किसान उत्पादन संगठन बनेगा. 

09:12 (IST)

उत्तराखंड बोर्ड की 10वीं ओर 12वीं का रिजल्ट आज होगा जारी

देहरादून: उत्तराखंड बोर्ड की दसवीं ओर बारहवीं का रिजल्ट आज जारी होगा. हाईस्कूल में 149950 और बारहवीं में 124867 छात्रों ने बोर्ड परीक्षा दी थी.

08:44 (IST)

चन्दौली के इंडस्ट्रियल एरिया में पेपर मिल में लगी भीषण आग

चन्दौली: मुगलसराय कोतवली क्षेत्र के इंडस्ट्रियल एरिया स्थित गंगा पेपर मिल में भीषण आग लग गई. आग लगने से मिल में सामान जलकर राख हो गया. कड़ी मशक्कत के बाद दमकल विभाग की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया.

08:39 (IST)

बुलंदशहर में 3 बच्चों की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी गिरफ्तार

बुलंदशहर में तीन बच्चों की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. 

08:09 (IST)

अमेठी में पेड़ से लटका मिला एक व्यक्ति का शव

अमेठी: अमेठी कोतवाली क्षेत्र के सैदापुर गांव में संदिग्ध परिस्थितियों में एक व्यक्ति का शव पेड़ से लटका मिला. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

07:33 (IST)

सीतापुर जहरीली शराब मामले में मुख्य शराब कारोबारी गिरफ्तार

सीतापुर: जहरीली शराब से हुई तीन लोगों की मौत के मामले में पुलिस ने मुख्य शराब कारोबारी को गिरफ्तार किया. सीओ क्राइम और महमूदाबाद की संयुक्त टीम ने यह गिरफ्तारी की.

07:26 (IST)

गाजियाबाद में निर्माणाधीन भवन में मिला 9 साल की बच्ची का शव

गाजियाबाद: कविनगर के सेक्टर 23 में निर्माणाधीन भवन की पांचवी मंजिल पर 9 साल की एक बच्ची का शव मिला है. उसके गले पर दबाए जाने निशान है. बच्ची भवन में काम करने वाले एक मजदूर की है.

06:48 (IST)

शाहजहांपुर में करंट से तीन लोग बुरी तरह से झुलसे

शाहजहांपुर: मदनापुर थाना इलाके के दौलतपुर गांव में 11 हजार वोल्टेज का करंट आ गया. जिसकी वजह से बच्चे समेत तीन लोग बुरी तरह से झुलसे. तीनों की हालत नाजुक बनी हुई है. जबकि करंट लगने से 2 पालतू जानवरों की भी मौत हो गई.