.

UP-UK 29 May News: दिनभर की बड़ी खबरें पढ़िए सिर्फ एक क्लिक में

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड की सभी ब्रेकिंग खबरों के लिए न्यूज स्टेट के साथ जुड़े रहिए. यहां आपको हर पल ब्रेकिंग खबरें मिलती रहेंगी. नई खबर देखने के लिए पेज रिफ्रेश करें.

News Nation Bureau
| Edited By :
29 May 2019, 06:47:05 AM (IST)

नई दिल्ली:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज दोपहर में अपने आवास पर सभी जीते हुए सांसदों और प्रदेश पदाधिकारियों को लंच पर भी बुलाया है. जीते हुए सांसदों और प्रदेश भाजपा पदाधिकारियों एवं संगठन के लोगों के साथ जीत का सेलिब्रेशन करने के बाद लंच पर आमंत्रित किया है. उसके बाद जिन सीटों पर हार हुई है उसकी समीक्षा बैठक करेंगे.

21:02 (IST)

बुलंदशहर में दो गुटों में जमकर बवाल

बुलन्दशहर। बुलन्दशहर में मामूली बात पर बवाल में दो गुटों में जमकर पथराव हुआ. जिसमें 1 दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए. पुलिस ने 33 बवालियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

20:58 (IST)

बलिया में आग से पति-पत्नी झुलसे

बलिया। बलिया के बैरिया थाना क्षेत्र के गोन्हिया छपरा गांव में संदिग्ध दशा में आग लगने से पति-पत्नी गंभीर रूप से झुलस गए. हादसे मे पत्नी की मौके पर मौत हो गई. पुलिस के अनुसार खाना बनाते वक्त हादसा हुआ है.

20:55 (IST)

बलिया में शराब के नशे में तीन लोगों ने की मारपीट, एक की मौत

बलिया। शराब के नशे में तीन लोगों ने मारपीट की है. मारपीट के दौरान 50 वर्षीय अधेड़ गंभीर रूप से घायल हो गया है. घायल को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. उपचार के दौरान एक की मौत हो गई है. मौत के बाद ग्रामीणों ने थाने में जमकर बवाल काटा. मौके पर कई थानों की फ़ोर्स मौजूद, घटना पर पहुँचे एडिशनल एसपी. ग्रामीणों की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. मामला गड़वार थाना क्षेत्र के गड़वार कस्बे के मामला.

20:52 (IST)

झोलाछाप के इंजेक्शन से मरीज की मौत

कौशाम्बी। कौशाम्बी के अझुआ कोतवाली में झोलाछाप डॉक्टर के इंजेक्शन लगाने से मरीज की मौत हो गई. मरीज की मौत के बाद डॉक्टर किलिनिक बंद कर फरार हो गया है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्मार्टम के लिए भेजा है. परिजनो ने डॉक्टर के खिलाफ तहरीर दी है. सीएमओ ने क्लिनिक को सीज कर दिया है.

20:49 (IST)

चन्दौली पुलिस ने 4 गोवंश को मुक्त कराया

चन्दौली। पुलिस ने पिकअप वाहन से 4 गोवंश को मुक्त कराया है. जिसमें से एक पशु तस्कर को गिरफ्तार किया गया है. यूपी से बंगाल ले जा रहे गोवंश की खेप को कंदवा पुलिस ने सुढना मोड़ के पास से गिरफ्तार किया है.
20:35 (IST)

कांगड़ी विवि के पीएचडी का फॉर्म 10 जून तक

हरिद्वार। पीएचडी के इच्छुक अभ्यार्थी 10 जून तक गुरुकुल कांगड़ी विवि में आवेदन करेंगे. विभिन्न विभागों में 145 सीटों पर अभ्यार्थी दाखिला ले सकेंगे. 8 जुलाई को परीक्षा होगी. दाखिल परीक्षा का परिणाम 20 अगस्त को जारी होगा.

18:15 (IST)

कानपुर के दादा नगर में एक फैक्ट्री में आग लग गई है. मौके पर फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां पहुंची हैं.

17:39 (IST)

फतेहपुर सीकरी दरगाह में फायरिंग

आगरा। फतेहपुर सीकरी दरगाह के अंदर पुलिस और दुकानदारों के बीच विवाद हो गया. जिसे काबू करने के लिए पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी. विवाद के कारण पर्यटकों में अफरा तफरी मच गई. पुलिस पर दुकानदार हावी हो गए थे जिसके कारण पुलिस को फायरिंग करना पड़ा.

17:27 (IST)

प्रयागराज में यूनियन बैंक का ATM काटकर चोरी

प्रयागराज। प्रयागराज में चोरों के हौसले बुलंद हैं. एटीएम काट कर लाखों रुपये की चोरी की वारदात हुई है. कर्नलगंज थाना क्षेत्र के सलोरी इलाके में यूनियन बैंक का एटीएम काटकर लाखों की चोरी की गई है.

17:03 (IST)

बाराबंकी हादसे के बाद प्रयागराज में छापेमारी

प्रयागराज। बाराबंकी में जहरीली शराब से मौतों के बाद आबकारी विभाग की नींद टूट गई है. थरवई थाना क्षेत्र के बहमलपुर में आबकारी विभाग की टीम ने छापेमारी की. छापेमारी से नाराज ग्रामीणों ने आबकारी व पुलिस टीम पर हमला किया. थरवई थाने से अतिरिक्त फोर्स आने के बाद कार्रवाई हुई. आबकारी विभाग ने दो हजार लीटर लहन, 55 लीटर देशी शराब को नष्ट किया है. मौके पर कई दर्जन भट्टियों को भी नष्ट किया गया है. पुलिस पर हमला करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है.

14:14 (IST)

सीतापुर में रोडवेज बस ने कार को टक्कर मारी, दो घायल

सीतापुर: कोतवाली क्षेत्र में रोडवेज बस ने कार को जोरदार टक्कर मारी. इस हादसे में महिला और युवक गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. 

13:38 (IST)

एटा में अवैध शराब के खिलाफ पुलिस का अभियान

एटा: बाराबंकी में जहरीली शराब से हुई मौतों के बाद एटा पुलिस ने 6 थाना क्षेत्रों में अभियान चलाकर 267 लीटर अवैध कच्ची शराब सहित 4000 लीटर शराब बनाने का लहन बरामद किया. इसके साथ ही 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

12:58 (IST)

मथुरा में घरेलु विवाद के चलते युवक ने आत्महत्या की

मथुरा: थाना बरसाना के संकेत गांव में युवक ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या के पीछे की वजह घरेलु विवाद बताया जा रहा है.

11:34 (IST)

उन्नाव में डंपर ने बाइक को टक्कर मारी, एक महिला की मौत

उन्नाव: अजगैन कोतवाली क्षेत्र के वशिरतगंज के पास तेज़ रफ़्तार डंपर ने एक बाइक को टक्कर मार दी. इस हादसे में एक महिला की मौत हो गई, जबकि बेटा-बेटी घायल हो गए. 

11:28 (IST)

कानपुर में पुलिस चौकी के पास मिला युवक का शव

कानपुर: पनकी इंडस्ट्रियल एरिया चौकी से चंद कदमों की दूरी पर युवक का शव मिलने से हड़कंप मच गया. युवक के चेहरे और शरीर पर चोट के निशान मिले हैं. फिलहाल हत्या की आशंका जताई जा रही है.

11:26 (IST)

गाजियाबाद में हमलावरों ने एक युवक को गोली मारी

गाजियाबाद: कैलाश नगर इलाके में अज्ञात हमलावरों ने एक युवक को गोली मार दी. घायल युवक को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

10:25 (IST)

सीएम योगी ने जीते हुए सांसदों को लंच पर बुलाया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज दोपहर में अपने आवास पर सभी जीते हुए सांसदों और प्रदेश पदाधिकारियों को लंच पर भी बुलाया है. जीते हुए सांसदों और प्रदेश भाजपा पदाधिकारियों एवं संगठन के लोगों के साथ जीत का सेलिब्रेशन करने के बाद लंच पर आमंत्रित किया है. उसके बाद जिन सीटों पर हार हुई है उसकी समीक्षा बैठक करेंगे.

07:17 (IST)

अलीगढ़ से अपहृत 4 महीने का बच्चा गाजियाबाद से बरामद

गाजियाबाद: अलीगढ़ से अपहृत 4 महीने के बच्चे को पुलिस ने बरामद कर लिया है. इस मामले में पुलिस ने दो महिलाओं को गिरफ्तार किया है.

07:14 (IST)

उत्तरकाशी में खाई में गिरी बोलेरो, एक की मौत

उत्तरकाशी: देर रात मोरी के बेनोल इलाके में एक बोलेरो खाई में गिर गई. इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 7 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

07:13 (IST)

गोवर्धन के दानघाटी मंदिर में फर्जीवाड़े का आरोपी गिरफ्तार

मथुरा: गोवर्धन के विश्व प्रसिद्ध दानघाटी मंदिर का सहायक प्रबंधक डालचंद चौधरी पुलिस की गिरफ्त में आ गया है. फिलहाल क्राइम ब्रांच आरोपी डालचंद चौधरी से पूछताछ कर रही है. डालचंद पर दानघाटी मंदिर के ठेका नीलामी की धनराशि में करोड़ों के गबन का आरोप है.

07:10 (IST)

बाराबंकी जहरीली शराब मामले में मुख्य आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी में जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी पप्पू जायसवाल को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि पुलिस को देख आरोपी पप्पू ने फायरिंग कर दी थी, काफी देर तक पुलिस और पप्पू जायसवाल के बीच मुठभेड़ हुई. इस दौरान आरोपी पैर में गोली लगने से घायल हो गया. जिसके बाद पुलिस ने उसे पकड़ लिया. यह गिरफ्तारी रामनगर थाना क्षेत्र के रानीगंज से हुई है.