.

UP-UK 2 June News: दिनभर की ताजातरीन खबरें पढ़िए सिर्फ एक क्लिक में

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की सभी ब्रेकिंग खबरों के लिए न्यूज स्टेट के साथ जुड़े रहिए. यहां आपको हर पल ब्रेकिंग खबरें मिलती रहेंगी.

News Nation Bureau
| Edited By :
02 Jun 2019, 06:33:28 AM (IST)

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) में पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस को हराने वाली भारतीय जनता पार्टी अब उसके जख्मों पर नमक छिड़कड़ी दिखाई दे रही है. तभी तो भारतीय जनता पार्टी ने तृणमूल कांग्रेस की मुखिया और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को 'जय श्री राम' लिखे 10 लाख पोस्टकार्ड भेजने का निर्णय किया है. इतना ही नहीं बीजेपी नेता अब ममता बनर्जी (BJP) को घेरने के चक्कर में विवादित बयान भी देने लगे हैं. बीजेपी के सांसद साक्षी महाराज ने ममता बनर्जी को हिरण्य कश्यप की खानदान का बताया है.

20:46 (IST)

ITBP के जवान की सड़क दुर्घटना में मौत

चमोली। आईटीबीपी के जवान की बाइक दुर्घटना में मौत हो गई. घटना में 33 वर्षीय मृतक दिनेश सिंह आईटीबीपी जोशीमठ में तैनात थे. जवान छुट्टी लेकर बाइक से गांव जा रहा था. बीती रात को बद्रिनाथ हाइवे पर लंगासू के पास खड़ी बस से आईटीबीपी के जवान की बाइक टकरा गई थी. जिससे आज आईटीबीपी के जवान ने सीएचसी कर्णप्रयाग  में दम तोड़ दिया। मृतक जवान गैरसैंण के लगटाई गांव का था रहने वाला था.

20:44 (IST)

ट्रैक्टर और कार की टक्कर में महिला सिपाही की मौत

ट्रैक्टर और स्विफ्ट कार की टक्कर में महिला सिपाही की मौत हो गई. कार चला रहा सिपाही गम्भीर रूप से घायल हो गया. मृतका सिपाही केशिका पुलिस लाइन मेरठ में तैनात थीं. मुरादाबाद निवासी केशिका 2016 बैच की सिपाही थीं. थाना किठौर क्षेत्र में दर्दनाक हादसा हुआ है.

20:42 (IST)

पल्लेदारी करने वाले शख्स का शव मिला

लखनऊ। अलीगंज थाना क्षेत्र के सीतापुर रोड स्थित गल्ला मंडी में अधेड़ व्यक्ति का शव मिला है. मृतक पल्लेदारी का काम करता था. स्थानीय दुकानदारो के मुताबिक पिछले काफी समय से वह बीमार चल रहा था. सूचना मिलते ही मौके पर पंहुची अलीगंज पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचायतनामा भर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है.

20:40 (IST)

देहरादून में हुई बारिश, गर्मी से मिली राहत

देहरादून। उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदल गया है. तेज हवाओं के साथ कई जगह बारिश शुरू हो गई. प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हुई. मौसम विभाग की भविष्यवाणी सही साबित हुई है. बारिश से लोगों को राहत मिली है.

20:38 (IST)

पुलिस ने 25 गोवंशों को मुक्त कराया

चन्दौली। पुलिस ने ट्रक से 25 गोवंशों को मुक्त कराया है. सदर कोतवाली पुलिस ने NH2 लीलापुर क्रासिंग के पास से किया गिरफ्तार किया है. पुलिस ने एक पशु तस्कर को भी गिरफ्तार किया है. गोवंश की खेप यूपी से बंगाल जा रही थी.

20:36 (IST)

20 लाख की रंगदारी मांगने वाला बदमाश गिरफ्तार

बागपत। बागपत में 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगने वाला बदमाश गिरफ्तार किया गया है. 4 बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बदमाशों ने किराना व्यापारी से 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी. रंगदारी न देने पर व्यापारी के बेटे की हत्या की धमकी दे रहे थे. थाना छपरौली पुलिस ने गिरफ्तारी की है.

20:32 (IST)

राम जन्म भूम के अध्यक्ष कल करेंगे बैठक

केंद्र में भाजपा की दोबारा सरकार बनने के बाद अयोध्या में सरगर्मी बढ़ गई. कल 3 जून को राम जन्म भूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की अध्यक्षता में बैठक बुलाई गई है. मणि राम दास छावनी में होने वाली बैठक में साधु संतों के अलावा विहिप और बजरंग दल के नेता भी शामिल होंगे. बैठक में मंदिर निर्माण को लेकर चर्चा होगी.

20:08 (IST)

आजमगढड़ में सपा अध्यक्ष की रैली कल

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव 3 जून 2019 (सोमवार) को अपने निर्वाचन क्षेत्र के मतदाताओं के प्रति आभार प्रकट करने आजमगढ़ जाएगें. वह वहां 12.00 बजे आईटीआई का मैदान, आजमगढ़ में जनसभा को संबोधित करेंगे.

20:07 (IST)

बसपा सुप्रीमो की बैठक कल

बसपा सुप्रीमो सोमवार को यूपी में अहम बैठक करेंगी. इस बैठक में यूपी के ज़ोनल कोऑर्डिनेटर और ज़िला प्रभारी समेत यूपी में जीतकर आए दस सांसद शामिल होंगे. बैठक में कई जोनल कोऑर्डिनेटरों गाज गिर सरकती है. यह बैठक बसपा सुप्रीमो के दिल्ली आवास पर लगभग 12 बजे शुरू होगी.

19:03 (IST)

छात्रों के भविष्य से कोई नहीं खेल सकता

प्रतियोगी परीक्षाओं का पेपर लीक होने के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि किसी को भी कानून से खिलवाड़ नहीं करने देंगे. सभी आयोगों के प्रमुखों को स्पष्ट कर दिया है कि प्रतियोगी परीक्षाओं में पारदर्शिता होनी चाहिए. राज्य के युवाओं को यह विश्वास दिलाने के लिए कि जो लोग आपके भविष्य के साथ खेलने की कोशिश करेंगे उन्हें सलाखों के पीछे डाल दिया जाएगा.

19:04 (IST)

तेज रफ्तार पिकअप ने साइकिल सवार को कुचला

जौनपुर। तेज रफ्तार पिकअप के धक्के से साइकिल सवार अधेड़ की मौके पर ही मौत हो गई. सूचना पर पहंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है. घटना खुटहन थाना क्षेत्र के गभीरन बाजार की है.

15:46 (IST)

लखनऊ में बदमाशों ने उड़ाया 50 लाख का माल

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के थाना बन्थरा क्षेत्र के सरोजनी नगर में बेखौफ शातिर चोरों ने तीन घरों को अपना निशाना बनाया है. तीन घरों से लाखों के कीमती जेवरात समेत नकदी व लाखों का सामान उड़ा दिया. क्षेत्र में इतनी बड़ी चोरी से लोगों में पुलिस के प्रति भारी आक्रोश है. बताया जा रहा है पीड़ितों और बदमाशों के बीच जमकर हाथापाई हुई.

15:32 (IST)

सुल्तानपुर में मुख्य सचिव ने किया हवाई निरीक्षण

सुल्तानपुर। सुल्तानपुर में मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय ने निर्माणाधीन पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का हवाई सर्वेक्षण किया. अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर कार्य का जायजा लिया. हलियापुर थाना क्षेत्र के कुवांसी बड़ाडाड स्थित एफको कैंप कार्यालय पहुंचें मुख्य सचिव.

14:02 (IST)

मथुरा में बीजेपी नेता की गुंडागर्दी, पार्किंग के विवाद में डॉक्टर को पीटा

उत्तर प्रदेश के मथुरा में एक रेजिडेंशियल बिल्डिंग में पार्किंग को लेकर हुए विवाद में बीजेपी के एक तथाकथित नेता और उसके आधा दर्जन अधिक साथियों ने एक डॉक्टर को बंदूक की बट से बुरी तरह पीटा. इतना ही नहीं नेता ने हवाई फायरिंग भी की.

13:55 (IST)

हरिद्वार में ऑटो और कार की टक्कर में दो लोगों की मौत

हरिद्वार: शहर कोतवाली क्षेत्र में ऑटो और कार की भिड़ंत में एक महिला समेत दो की मौत हो गई, जबकि नौ लोग घायल हो गए.

13:54 (IST)

सांसद बनने के बाद पहली बार सुल्तानपुर पहुंचीं मेनका गांधी

सुल्तानपुर: सांसद चुने जाने के बाद मेनका गांधी पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचीं. यहां पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने फूल मालाओं से मेनका किया भव्य स्वागत.

13:53 (IST)

गाजियाबाद में फर्जी बीमा कंपनी का पर्दाफाश, 11 गिरफ्तार

गाजियाबाद: इंदिरापुरम में नोएडा पुलिस ने छापेमारी कर एक फर्जी बीमा कंपनी का पर्दाफाश किया है. छापेमारी के दौरान पुलिस ने 6 लाख रुपये का कैश बरामद किया है. जबकि 11 लोगों को गिरफ्तार किया है.

10:56 (IST)

मौसम विभाग ने उत्तराखंड में बारिश की संभावना जताई

देहरादून: मौसम विभाग ने आज प्रदेश में बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक, पर्वतीय क्षेत्रों में ओलावृष्टि और मैदानी इलाकों में तेज आंधी चलने के आसार हैं.

10:55 (IST)

मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडे ने करेंगे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के पैकेज का निरीक्षण

अमेठी: मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडे ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के पैकेज 1 और 2 का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे हैं. वो यहां सड़क निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा लेंगे.

09:25 (IST)

लखनऊ में अपर चकबंदी आयुक्त गिरफ्तार

लखनऊ: अपर चकबंदी आयुक्त सुरेश चन्द्र यादव को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है.सुरेश चन्द्र पर चकबंदी भर्ती में घोटाले का आरोप था.

07:46 (IST)

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि के आसार

लखनऊ: मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में हरदोई, सीतापुर, लखनऊ, बाराबंकी और आसपास के क्षेत्रों में आंधी के साथ ओलावृष्टि और हल्की बारिश की संभावना जताई है. 

07:23 (IST)

बरेली में सड़क हादसे में दरोगा और हेड कांस्टेबल की मौत

बरेली: फतेहगंज पश्चिमी थाना क्षेत्र के NH-24 पर तेज रफ्तार ऑडी कार ने बाइक सवार दरोगा और हेड कांस्टेबल को टक्कर मार दी. इस हादसे में दोनों की मौके पर ही मौत हो गई. फिलहाल ऑडी कार ड्राइवर को हिरासत में ले लिया गया है.

07:04 (IST)

लखनऊ के कल्याणपुर इलाके में मिले पति-पत्नी के शव

लखनऊ: कल्याणपुर इलाके में पति-पत्नी के शव मिलने से सनसनी फैल गई. एसएसपी ने बताया कि शवों के पास से एक नोट मिला है. हम जांच कराएंगे. 

06:48 (IST)

सहारनपुर में ट्रक ने बाइट को टक्कर मारी, एक की मौत

सहारनपुर: नानौता मार्ग पर एक ट्रक ने बाइक सवार दो व्यक्तियों को कुचल दिया. इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरा व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया.