.

उत्तर प्रदेश: अवैध छापेमारी के कारण 2 दारोगा निलंबित, व्यवसायी के घर से लिए 1.58 करोड़ रुपये

पुलिस ने बताया है कि दोनों ने एक कोयला व्यवसायी के घर में अवैध रूप से छापेमारी की और कालाधन बताते हुए 1.58 करोड़ रुपये ले लिए. घटना लखनऊ के गोसाईगंज इलाके की है.

News Nation Bureau
| Edited By :
10 Mar 2019, 11:07:53 AM (IST)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक व्यवसायी के घर अवैध छापेमारी करने के आरोप में दो दारोगा (सब-इंस्पेक्टर) को निलंबित कर दिया गया है. पुलिस ने बताया है कि दोनों ने एक कोयला व्यवसायी के घर में अवैध रूप से छापेमारी की और कालाधन बताते हुए 1.58 करोड़ रुपये ले लिए. घटना लखनऊ के गोसाईगंज इलाके की है.

पुलिस के अनुसार, पवन मिश्रा और आशीष तिवारी नाम के दो दारोगा ने दावा किया कि उन्होंने व्यवसायी के घर में अवैध रूप से रखे करोड़ों रुपये की सूचना मिली थी.

पुलिस विभाग को बिना जानकारी दिए दोंनों सब-इंस्पेक्टर ने उसके (व्यवसायी) घर पर छापेमारी की और रुपये ले गए. बाद में कोयला व्यवसायी ने पुलिस को सूचना दी जिसके आधार पर शहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) कलानिधि नैथानी ने दोनों दारोगा को निलंबित कर दिया.

एसएसपी ने कहा, 'काला धन बोलकर कर कोयला व्यवसायी के घर से 1.58 करोड़ लिए जाने के बाद दारोगा पवन मिश्रा और आशीष तिवारी को निलंबित कर दिया गया.'

और पढ़ें : मध्य प्रदेश के युवा बजाएंगे बैंड बाजा, बोले कमलनाथ इससे अच्छी कमाई होती है

उन्होंने कहा कि इन्हें मधुकर मिश्रा ने इस बारे में गुप्त सूचना दी थी. इन तीनों के खिलाफ लूट का केस दर्ज किया गया है. इसके अलावा मामले में 3-4 और लोगों का नाम दर्ज किया गया है.