.

एक्सक्लूसिवः उत्तर प्रदेश को दहलाने की आतंकियों की बड़ी साजिश थीः प्रशांत कुमार

आतंकियो से पूछताछ के बाद, यूपी के कई जगहों पर छापे मारे गये. अगर आवयश्कता पड़ेगी तो दूसरे राज्य के पुलिस अधिकारियों से भी मदद लेंगे.

News Nation Bureau
| Edited By :
12 Jul 2021, 11:30:39 PM (IST)

highlights

  • 15 अगस्त से पहले उत्तर प्रदेश को दहलाने की आतंकियों की बड़ी साजिश थी
  • ATS का ऑपरेशन अभी भी जारी है
  • दोनों आतंकियो को 14 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बीते दिनों अलकायदा के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किए जाने के बाद अलकायदा मॉड्यूल को लेकर नए नए खुलासे हो रहे हैं. इसी कड़ी में एक और बड़ा खुलासा हुआ है. यूपी एटीएस के आतंकियों के पास से कई प्रमुख जगहों के नक्शे हाथ लगे हैं. एटीएस सूत्रों ने बताया है कि अलकायदा के आतंकियों के निशाने पर अयोध्या में बन रहा भव्य राम मंदिर था. इसके अलावा मथुरा और काशी के धार्मिक स्थल भी इन आतंकियों को निशाने पर थे. सूत्रों ने बताया है कि लखनऊ में पकड़े गए अलकायदा के आतंकियों के पास से मथुरा, काशी और अयोध्या के धार्मिक स्थानों के नक्शे बरामद हुए हैं. इस घटना को लेकर यूपी के ADG, लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने न्यूज नेशन से बात की.

यह भी पढ़ेः यूपी चुनाव के लिए सपा ने कसी कमर, पोस्टर में लोक-लुभावने वादों की बौछार

ADG, लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा, '15 अगस्त से पहले उत्तर प्रदेश को दहलाने की आतंकियों की बड़ी साजिश थी, ATS ने इस बड़ी साजिश को नाकाम किया. ATS का ऑपरेशन अभी भी जारी है, आतंकियो से पूछताछ के बाद, उत्तर प्रदेश के कई जगहों पर छापे मारे गये. अगर आवयश्कता पड़ेगी तो दूसरे राज्य के पुलिस अधिकारियों से भी मदद लेंगे, उन्होंने आगे कहा की इस बारे में ज्यादा जानकारी साझा नहीं कर सकते, हमारी जाँच अभी भी चल रही है. 

यह भी पढ़ेः योगी आदित्यनाथ ने UP में नई जनसंख्या नीति का ऐलान किया, बोले- बढ़ती आबादी विकास में बाधक है

बता दे कि यूपी ATS ने जिन दो आतंकियो को लखनऊ से गिरफ्तार किया है उनके नाम  मिनहाज अहमद और नसीरूद्दीन है, और दोनों आतंकवादियों के आतंकी संगठन अलकायदा से संबंध होने की बात सामने आई है. इन दोनों आतंकियों को पाकिस्तान से हैंडल किया जा रहा था. पाकिस्तान-अफगानिस्तान में बैठे अपने हैंडलर 'उमर हलमंडी' के निर्देश पर ये दोनों आतंकवादी योगी सरकार को बदनाम करने के लिए लखनऊ में बड़ी वारदात करने के फिराक में थे. उन्होंने पर्याप्त मात्रा में विस्फोटक और गोला बारूद भी इकट्ठा कर लिए थे, जिन्हें गिरफ्तारी के दौरान पुलिस ने बरामद किया था. दोनों आतंकियो को 14 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है.