News Nation Logo
Banner

यूपी चुनाव के लिए सपा ने कसी कमर, पोस्टर में लोक-लुभावने वादों की बौछार

यूपी में विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के लिए अभी वक्त है, लेकिन समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने अभी से तैयारी करनी शुरू कर दी है. सपा का घोषणापत्र अभी जारी नहीं हुआ है, लेकिन पार्टी ऑफिस के बाहर घोषणा पत्र की झलक देते होर्डिंग्स लगे हुए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 11 Jul 2021, 02:07:14 PM
Samajwadi Party Poster

Samajwadi Party Poster (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • घोषणा पत्र के जैसा है सपा का पोस्टर
  • पार्टी की पूर्व प्रदेश सचिव आयुषी ने लगवाए हैं पोस्टर
  • 2022 के लिए पूरी ताकत से तैयारी कर रही है सपा

नई दिल्ली:

यूपी में विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के लिए अभी वक्त है, लेकिन समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने अभी से तैयारी करनी शुरू कर दी है. अभी हाल ही में पीएम मोदी (PM Narendra Modi) के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में समाजवादी पार्टी की ओर से कुछ पोस्टर (Samajwadi Party Poster) लगाए गए थे, जिसमें 2022 में खेला होने की बात कही गई थी. सपा के पोस्टर में लिखा था 'उम्मीद की साइकिल, 2022 में खेला होई'. सपा के इस पोस्टर के जवाब में बीजेपी ने शहर भर में 'उत्तर प्रदेश 2022 में खेला ना होई', के होर्डिंग और पोस्टर लगवा दिए थे. अब सपा का एक और नया पोस्टर देखने को मिला है. 

ये भी पढ़ें- लखनऊ में 2 अलकायदा आतंकी पकड़े गए, 2 प्रेशर कुकर बम बरामद

समाजवादी पार्टी ऑफिस के बाहर घोषणा पत्र की झलक देते होर्डिंग्स लगे हुए हैं. इस पोस्टर को देखकर ऐसा लगता है जैसे कि ये पार्टी का घोषणा पत्र हो. पोस्टर में तमाम लोक लुभावन वादों की बौछार है. पोस्टर में दिल्ली की केजरीवाल सरकार की तर्ज पर यूपी में भी सभी को 300 यूनिट फ्री बिजली देने का वादा किया गया है. तो वहीं बिहार में तेजस्वी यादव की तरह पहली कैबिनेट बैठक में ही 10 लाख युवाओं को जॉब का वादा किया गया है. पोस्टर की टैग लाइन है 'पूरे किए थे वादे, अब हैं नए इरादे'. 

पोस्टर में लिखा है कि 'समाजवादी बनते ही पहली कैबिनेट मीटिंग में 10 लाख युवाओं को नौकरी व 300 यूनिट फ्री बिजली पूरे उत्तर प्रदेश को देंगे'. ये पोस्टर पार्टी की पूर्व प्रदेश सचिव आयुषी उर्फ नेहा श्रीवास्तव की ओर से लगवाए गए हैं. बता दें कि समाजवादी पार्टी की ओर से अभी तक घोषणापत्र अभी जारी नहीं हुआ है, लेकिन पार्टी ऑफिस के बाहर लगे इस पोस्टर में पार्टी के घोषणा पत्र की झलक दिखाई दे रही है. पार्टी से जुड़े सूत्र इसे 2022 का मास्टर स्ट्रोक बता रहे हैं. वहीं इस पोस्टर में लिखे वादों पर पार्टी का कोई भी नेता बोलने को तैयार नहीं है. उनका कहना है कि ये एलान अखिलेश यादव ही करेंगे.

ये भी पढ़ें- पहले तेजस्वी ने डोरे डाले, अब श्याम रजक मिले चिराग पासवान से, RJD पका रही सियासी खिचड़ी?

इससे पहले सपा ने खेला होई के पोस्टर लगवाए थे, जिसके जबाव में बीजेपी ने भी पोस्टक लगवाएं थे. दरअसल खेला होबे का नारा पश्चिम बंगाल के चुनाव में खूब सुनाई दिया था. ये नारा टीएमसी की ओर से दिया गया था. जिसके बाद पूरे पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ये नारा खूब चला. ‘खेला होबे’ के नारों के साथ पश्चिम बंगाल की दीवारें पट गई थीं. बंगाल में बीजेपी की पूरी कोशिश के बाद भी ममता बनर्जी को जबरदस्त मिली. जिसको देखते हुए सपा ने ये नारा यूपी में आजमाना चाहा है.

First Published : 11 Jul 2021, 01:27:25 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×