.

फिरोजाबाद में तेज रफ्तार कार डिवाइडर से टकराई, एक ही परिवार के मासूम सहित 5 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में बड़ा सड़क हादसा सामने आया है. थाना नसीरपुर क्षेत्र के आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर हादसा हुआ है.

News Nation Bureau
| Edited By :
20 Jun 2020, 08:23:25 AM (IST)

फिरोजाबाद:

उत्तर प्रदेश (Uttar pradesh) के फिरोजाबाद में बड़ा सड़क हादसा (Road Accident) सामने आया है. थाना नसीरपुर क्षेत्र के आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर हादसा हुआ है. तेज रफ्तार कार डिवाइडर से टकरा गई. मासूम सहित 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. पूरा परिवार आगरा से लखनऊ जा रहा था. पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. वहीं इससे पहले प्रतापगढ़ में हाइवे पर स्कॉर्पियो और ट्रक में जबरदस्त टक्कर हुई. इस घटना में मरीजों वालों की संख्या 9 तक पहुंच गई थी. हादसा इतना भयंकर था कि स्कॉर्पियो के अंदर ही लोगों के शव फंस गए. पहले 5 शवों को बाहर निकाला गया. बाद में स्कॉर्पियो को काटकर 4 अन्य लोगों के शवों को भी निकाला गया. इस घटना में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. जिसे रायबरेली इलाज के लिए भेजा गया था.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें 20 जून 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

प्रतापगढ़ में तड़के 5 बजे भीषण हादसा हुआ

जानकारी के अनुसार, प्रतापगढ़ जिले के नवाबगंज थाना क्षेत्र के वाजिदपुर में तड़के 5 बजे यह भीषण हादसा हुआ. स्कॉर्पियो और ट्रक के बीच आमने-सामने की भयंकर टक्कर हुई. दोनों वाहनों के टकराने की जबरदस्त आवाज और लोगों की चीख-पुकार सुनकर स्थानीय लोग घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े. हादसे में स्कॉर्पियो पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई. कार का आधा हिस्सा ट्रक के अंदर घुस गया था. जिससे स्कॉर्पियो में सवार 9 लोगों की मौत हो गई.5 शवों को पहले निकाला जा चुका था. लेकिन अन्य लोगों के शव कार में ही फंसे हुए थे. गैस कटर की मदद से स्कॉर्पियो की बॉडी काटा गया और फिर 4 शवों को बाहर निकाला गया.

यह भी पढ़ें- UPPSC ने सहायक कुलसचिव का रिजल्ट किया घोषित, 21 पदों के लिए 73 अभ्यर्थी हुए सफल

एक ही परिवार के थे, हरियाणा से बिहार जा रहे थे

बताया जा रहा है कि घटना में मरने वाले सभी लोग एक ही परिवार के थे और वह हरियाणा से बिहार जा रहे थे. हादसे के वक्त स्कॉर्पियो में 10 लोग सवार थे. मृतकों में 5 पुरुष, 3 महिलाएं और एक बच्चा शामिल है. जबकि एक अन्य व्यक्ति को गंभीर हालत में रायबरेली के अस्पताल में भर्ती करवाया गया. पुलिस के अनुसार, मृतक बिहार के भोजपुर जिले के रहने वाले थे. पुलिस मृतकों के परिजनों के सम्पर्क में बनी हुई है. परिजन बिहार के भोजपुर से प्रतापगढ़ को रवाना हो गए.