logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें 20 जून 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश न्यूज उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 20 जून 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

Updated on: 20 Jun 2020, 08:15 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश न्यूज उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 20 जून 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 17:01 (IST)
shareIcon

लखनऊ ने दी चीन को 350 करोड़ की चोट, चीन से सीमा पर बढ रहे तनाव और जवानों की शहादत से नाराज लखनऊ के व्यापारियो ने बीते दो दिन के भीतर चीन से आने वाले उत्पादों के 350 करोड़ रुपये के आर्डर को रद्द कर दिया है.

calenderIcon 17:00 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश (Uttar pradesh) पुलिस के हेल्पलाइन नंबर 112 (आपातकालीन सुविधा) के भवन में काम करने वाले छह लोगो के कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित पाये जाने के बाद उसे 48 घंटे के लिये बंद कर दिया गया है . अपर पुलिस महानिदेशक यूपी 112 असीम अरूण ने शनिवार को एक बयान में बताया कि ''उत्तर प्रदेश के हेल्पलाइन नंबर 112 में कार्यरत एक कर्मचारी बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण से ग्रस्त पाया गया था. इसके बाद वहां कार्यरत 30 और लोगो के नमूने परीक्षण के लिये लिये गये, जिसमें से पांच और संक्रमित पाये गये . ये सभी तकनीकी टीम में काम करते हैं. उन्होंने बताया कि इन सभी में कोरोना वायरस के कोई लक्षण नही पाये गये है और उनके इलाज की व्यवस्था कर दी गयी है.

calenderIcon 13:24 (IST)
shareIcon

ग्रेटर नोएडा में हथियार के बल पर किसान के परिवार को बंधक बनाकर 3 लाख की नकदी और आभूषण लूट ले गए. बदमाशों ने देर रात घर में घुसकर घटना को दिया अंजाम दिया. किसान लहूलुहान हो गया. जेवर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

calenderIcon 13:23 (IST)
shareIcon

देशभर में PPE किट और n95 मास्क की कमी के बीच एक अच्छी खबर आई है. लखनऊ में एक निजी कंपनी ने CSIR-IITR यानी indian institute of toxicology research के अधीन एक ऐसी तकनिक विकसित की है, जिसके जरिए आप ppe kit और n95 मास्क को 1-2 बार नहीं बल्कि 20 बार recycle और reuse कर सकते हैं. इस मशीन की कीमत सिर्फ 12 लाख रुपये है. जिसे lucknow बेस्ड स्टार्ट अप कंपनी ने तैयार किया है. जी हां महंगी आने वाली ppe kit और सबके लिए ज़रूरत मंद n95 मास्क एक बार पहनने के बाद खराब नहीं होंगे. बल्कि घर की ही तरह जैसे हम oven का इस्तेमाल करते हैं.

calenderIcon 13:22 (IST)
shareIcon

अज्ञात वाहन ने ट्रैक्टर सवार चार मजदूरों को रौंदा. एक मजदूर की मौके पर मौत हो गई. तीन घायल हो गए. चिकित्सकों ने गंभीर रूप से घायल तीनों मजदूरों को हायर सेंटर रेफर किया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा. मृतक मजदूर के परिजनों में कोहराम मच गया है. डिबाई थाना क्षेत्र के दिल्ली बदायूं मार्ग पर ग्राम दौलतपुर के पास की घटना है.

calenderIcon 13:22 (IST)
shareIcon

भारत-चीन विवाद पर अब देश में खूब सियासत होने लगी है. पीएम मोदी के स्टेटमेंट ने सबको चौंका दिया है. विपक्षी पार्टी ने पीएम मोदी पर निशाना साधना शुरू कर दिया है. राहुल गांधी के बाद समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट पर लिखा है कि आज पूरा देश और हर दल, चीन और एलएसी पर प्रधानमंत्री मोदी के इस कथन के साथ पूरे विश्वास के साथ खड़ा है कि न कोई हमारे इलाके में घुसा है और न ही किसी पोस्ट पर कब्ज़ा किया है.

calenderIcon 10:07 (IST)
shareIcon

कोरोना वायरस के लॉकडाउन के कारण समाज के हर वर्गों को परेशानी का सामना करना पड़ा है, लेकिन एक वर्ग ऐसा भी था जो इसका सबसे ज्यादा शिकार हुआ है, वह है ट्रांसजेंडर. अब नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन ने एक नयी पहल करते हुए ट्रांसजेंडर लोगों की समाज में भूमिका को बढ़ावा देने के उद्देश्य से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्वा मेट्रो लाइन पर स्थित सेक्टर 50 मेट्रो स्टेशन को ट्रांसजेंडरो को समर्पित किया है. इस स्टेशन पर ट्रांसजेंडर लोगों को विशेष सुविधा दी जाएगी, बल्कि रोजगार के और भी दिए जाएंगे.

calenderIcon 08:15 (IST)
shareIcon

यूपी लोक सेवा आयोग से बड़ी खबर आ रही है. आयोग ने सहायक कुलसचिव परीक्षा 2018 लिखित परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया है. 21 पदों के लिए 73 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया. साक्षात्कार की तारीख बाद में घोषित की जाएगीय. प्रयागराज और लखनऊ में 6 और 7 मार्च 2019 को लिखित परीक्षा हुई थी. लिखित परीक्षा में 997 अभ्यर्थी शामिल हुए थे. सूचना के अधिकार के तहत प्राप्तांक और कट आफ की सूचना अंतिम चयन परिणाम के बाद दी जाएगी. यूपी लोक सेवा आयोग के सचिव जगदीश ने जानकारी दी है.

calenderIcon 08:15 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में बड़ा सड़क हादसा सामने आया है. थाना नसीरपुर क्षेत्र के आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर हादसा हुआ है. तेज रफ्तार कार डिवाइडर से टकरा गई. मासूम सहित 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. पूरा परिवार आगरा से लखनऊ जा रहा था. पुलिस घटनास्थल पर पहुंची.