.

मुलायम सिंह यादव को अस्पताल से मिली छुट्टी, कल तबीयत बिगड़ने के बाद हुए थे भर्ती

ब्लड शुगर के उच्च स्तर के कारण कल उन्हें लखनऊ स्थित राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया था.

Dalchand | Edited By :
10 Jun 2019, 08:41:53 AM (IST)

नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. ब्लड शुगर के उच्च स्तर के कारण कल उन्हें लखनऊ स्थित राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया था. जहां डॉक्टर्स ने उनके टेस्ट किए. रिपोर्ट सामान्य आने के बाद डॉक्टर्स ने मुलायम सिंह यादव को छुट्टी दे दी. 

बता दें कि मुलायम सिंह हाइपर ग्लाइसीमिया (हाइपर टेंशन) और हाइपर डायबिटीज की बीमारी से जूझ रहे हैं. रविवार को मुलायम सिंह यादव की तबीयत बिगड़ गई थी. दोपहर में उनका मुंह सूख रहा था और उन्हें दिक्कत महसूस हुई. जिसके बाद शाम में करीब 5 उन्हें लोहिया इंस्टिट्यूट में भर्ती करवाया गया. जांच में ब्लड शुगर हाई मिला था. 

Lucknow: SP leader Mulayam Singh Yadav was admitted to Ram Manohar Lohia Institute of Medical Sciences due to high levels of blood sugar, today. All his reports are normal. (File pic) pic.twitter.com/z0Hg2lpbTO

— ANI UP (@ANINewsUP) June 9, 2019

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में बीएसपी से गठबंधन के बावजूद समाजवादी पार्टी को मिली करारी हार के बाद से मुलायम सिंह यादव सक्रिय हो गए हैं. समाजवादी पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन को देखते हुए मुलायम सिंह यादव ने पुत्र अखिलेश और अपने भाई शिवपाल के बीच सुलह कराने की एक बार फिर कोशिश की. पार्टी सूत्रों ने बताया कि मतभेद दूर करने के लिए पिछले कुछ दिन में मुलायम ने अखिलेश, शिवपाल और पूरे कुनबे से मुलाकात की.