.

वाराणसी में PM मोदी की सुरक्षा में चूक, काफिले के आगे कूदा युवक, पुलिस ने दौड़कर पकड़ा

वाराणसी में PM मोदी की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है. एक युवक पीएम के काफिले में कूदने की कोशिश की थी. हालांकि, सुरक्षाबलों ने युवक को दबोच लिया. फिलहाल एसपीजी युवक से पूछताछ कर रही है.

News Nation Bureau
| Edited By :
23 Sep 2023, 09:39:53 PM (IST)

highlights

  • वाराणसी में पीएम मोदी के काफिले में चूक
  • काफिले के अंदर आने की कोशिश कर रहा था युवक
  • सुरक्षाबलों ने हिरासत में लिया

नई दिल्ली:

 PM Modi convoy breach in Varanasi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर थे. यहां पर उन्होंने कई कार्यक्रमों का लोकार्पण और आधारशिला रखीं. पीएम मोदी अपने सभी कार्यक्रमों में शामिल होकर अपने गन्तव्य की ओर जाने के लिए एयरपोर्ट लौट रहे थे. इसी दौरान एक युवक काफिले के भीतर घुसने की कोशिश की. हालांकि. पीएम मोदी की सुरक्षा में तैनात जवानों ने युवक को दौड़कर पकड़ लिया. सुरक्षाकर्मियों ने बताया कि पीएम मोदी रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर से बाबतपुर एयरपोर्ट जा रहे थे. इसी दौरान युवक प्रधानमंत्री के काफिले में कूदने का प्रयास किया, लेकिन समय रहते उसे दबोच लिया गया. युवक पीएम के काफिले से करीब 10 फीट दूरी पर था. लेकिन सुरक्षा जवानों ने उसे पकड़ लिया. फिलहाल एसपीजी  युवक से पूछताछ कर रही है.

बीजेपी कार्यकर्ता है युवा

जानकारी के मुताबिक, युवक बीजेपी कार्यकर्ता है और वह सेना में नौकरी करना चाहता है, इसी संबंध में वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलना चाहता था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने एक दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने वाराणसी समेत पूर्वांचल में करोड़ों रुपये की सौगात दी. इसके अलावा पीएम मोदी ने वाराणसी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की नींव रखी और इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के 16 अटल विद्यालयों का उद्घाटन किया. 

यह भी पढ़ें: PM Modi In Varanasi : G20 की सफलता में क्या है काशी का योगदान? प्रधानमंत्री मोदी ने बताया

जो खेलेगा, वही खिलेगा- पीएम मोदी

राजातालाब गंजारी में 30 एकड़ में तैयार होने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखी. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि जब खेल का इंफ्रास्ट्रक्चर बनता है तो सिर्फ खेल ही नहीं स्थानीय रोजगार पर भी सकारात्मक असर पड़ता है. आज हम सब जानते हैं कि जो खेलेगा, वही खिलेगा. काशी में 5000 महिलाओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जो पहले महिला आरक्षण के विरोध में थे आज इसके समर्थन में उतर आए हैं.