.

पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ाने पर मायावती ने योगी सरकार को घेरा, बोलीं- जनहित पर ध्यान केंद्रित करें तो बेहतर

उत्तर प्रदेश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ाए जाने पर विपक्ष योगी सरकार पर हमलावर हो गया है.

20 Aug 2019, 11:24:33 AM (IST)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ाए जाने पर विपक्ष योगी सरकार पर हमलावर हो गया है. बहुजन समाज पार्टी ने सरकार इस फैसला का विरोध किया है. बसपा सुप्रीमो मायावती ने हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी सरकार द्वारा पेट्रोल व डीजल की कीमत में भारी वृद्धि महंगाई बढ़ाने, करोड़ों गरीब और मध्यम वर्गीय परिवारों के पेट पर लात मारने वाला क्रूर कदम है.

यह भी पढ़ेंः यूपी की जनता पर महंगाई की मार, योगी सरकार ने राज्य में बढ़ाए पेट्रोल-डीजल के दाम

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, 'यूपी बीजेपी सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल की कीमत में भारी वृद्धि महंगाई बढ़ाने, करोड़ों गरीब व मध्यम वर्गीय परिवारों के पेट पर लात मारने वाला क्रूर कदम है. बदतर कानून-व्यवस्था, महंगाई और बेरोजगारी से त्रस्त जनता का दुख और बढ़ेगा. सरकार जनहित पर ध्यान केन्द्रित करे तो बेहतर है.'

कानून व्यवस्था को लेकर भी मायावती ने सरकार पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने अन्य ट्वीट में कहा, 'अपराध नियंत्रण व कानून-व्यवस्था में बुरी तरह से विफलता के फलस्वरूप यहां यूपी में जंगलराज बीजेपी सरकार की गलत नीतियों का परिणाम है. इसके लिए अफसरों को बलि का बकरा बनाने से पहले बीजेपी को अपराधियों को हर प्रकार का शह व संरक्षण देना बंद करना होगा, जो जनहित में बहुत जरूरी है.'

2. अपराध नियंत्रण व कानून-व्यवस्था में बुरी तरह से विफलता के फलस्वरूप यहाँ यूपी में जंगलराज बीजेपी सरकार की गलत नीतियों का परिणाम है। इसके लिए अफसरों को बलि का बकरा बनाने से पहले बीजेपी को अपराधियों को हर प्रकार का शह व संरक्षण देना बंद करना होगा, जो जनहित में बहुत जरूरी है।

— Mayawati (@Mayawati) August 20, 2019

यह भी पढ़ेंः प्रयागराज में 6 हत्याओं के बाद एसएसपी अतुल शर्मा निलंबित, सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज को मिली जिम्मेदारी

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर सोमवार आधी रात से मूल्य संवर्धित कर (वैट) बढ़ाने का फैसला किया है. जिससे पेट्रोल की कीमत में ढाई रुपये और डीजल की कीमत में एक रुपये का इजाफा हुआ है. एक आधिकारिक आदेश के मुताबिक, पेट्रोल पर वैट में 26.8 फीसदी यानी 16.74 रुपये प्रति लीटर (जो भी ज्यादा हो) की बढ़ोतरी की गई है. जबकि डीजल के दाम में 17.48 फीसदी यानी 9.41 रुपये (जो भी ज्यादा हो) का इजाफा किया गया है. अब लखनऊ में पेट्रोल 73.65 रुपये प्रति लीटर और डीजल 65.34 रुपये प्रतिलीटर मिल रहा है. 

बता दें कि मायावती लगातार ट्विटर पर सक्रिय रहती हैं. वो पिछले दिनों से योगी सरकार को प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था के मुद्दे पर घेरे हुए हैं. इसके अलावा भी वो कई अन्य मुद्दों को लेकर भी सरकार के फैसलों पर सवाल उठाती रहीं है.

यह वीडियो देखेंः