.

आर्टिकल 370 को खत्म करने के समर्थन में उतरे ये कांग्रेसी नेता

जम्मू एवं कश्मीर से धारा 370 को खत्म किए जाने का विरोध कर रही कांग्रेस के नेता एक जुट नहीं दिख रहे हैं. पार्टी लाइन से हट कर कई नेता बीजेपी के इस फैसले का समर्थन कर रहे हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
06 Aug 2019, 01:10:22 PM (IST)

highlights

  • कांग्रेस के नेताओं ने धारा 370 हटाने का किया समर्थन
  • कई कांग्रेसी नेताओं ने धारा 370 को बताया इतिहास की गलती
  • रायबरेली सदर से विधायक आदिति सिंह ने भी किया समर्थन

लखनऊ:

जम्मू एवं कश्मीर से धारा 370 को खत्म किए जाने का विरोध कर रही कांग्रेस के नेता एक जुट नहीं दिख रहे हैं. पार्टी लाइन से हट कर कई नेता बीजेपी के इस फैसले का समर्थन कर रहे हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सोनिया गांधी के करीबी माने जाने वाले जनार्दन द्विवेदी ने इस फैसले का समर्थन किया है.

यह भी पढ़ें- पाक अधिकृत कश्मीर का क्या होगा, 'Mission Kashmir' के बाद PM मोदी से अखिलेश यादव ने पूछा

वहीं रायबरेली सदर सीट से कांग्रेस की विधायक अदिति सिंह ने भी इस मुद्दे पर खुलकर मोदी सरकार का समर्थन किया है. कांग्रेस विधायक आदिति सिंह ने ट्वीट करके हुए कहा कि हम एक साथ खड़े हैं! जय हिंद. उनके इस पोस्ट पर कई यूजरों ने लिखा कि आप तो कांग्रेस हैं. इसके जवाब में आदिती सिंह ने कहा कि मैं एक हिंदुस्तानी हूं.

यह भी पढ़ें- उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता दिल्ली लाई गई, एम्स ट्रामा सेंटर में भर्ती

आदिती सिंह ने न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में कहा कि वह इस फैसले का पार्टी लाइन से हटकर स्वागत करती हैं. उन्होंने यह भी कहा कि वहां पर अब शांति होनी चाहिए. वहीं जनार्दन द्विवेदी ने कहा कि वह केंद्र सरकार के इस फैसले का स्वागत करते हैं. उन्होंने कहा कि मेरे राजनीतिक गुरु राम मनोहर लोहिए हमेशा से इस धारा का विरोध करते थे.

यह भी पढ़ें- धारा 370 को हटाने पर इस मुस्लिम धर्मगुरु ने बड़ी बात कही है 

वह हमेशा से इसके खिलाफ थे. भले ही देर से सही लेकिन इतिहास की एक गलती को अब दुरुस्त किया है. मैं इसका स्वागत करता हूं. वहीं कांग्रेस के कई अन्य नेताओं ने भी आर्टिकल 370 को हटाए जाने का समर्थन किया है. कांग्रेस कार्यसमित के सदस्य दीपेंदर हुड्डा ने अनुच्छेद 370 को हटाने का समर्थन किया है. वहीं कांग्रेस के नेता मिलिंद देवड़ा भी मोदी सरकार के समर्थन में उतर आए हैं.