News Nation Logo

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता दिल्ली लाई गई, एम्स ट्रामा सेंटर में भर्ती

इसके पहले दुर्घटना में घायल दुष्कर्म पीड़िता का लखनऊ के किंग जॉर्ज मेंडिकल यूनिवर्सिटी में इलाज चल रहा था

आईएनएस | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 06 Aug 2019, 03:00:00 AM
Unnao rape victim brought to Delhi admitted to AIIMS Trauma Center

नई दिल्ली:

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता सोमवार को एयर एम्बुलेंस से लखनऊ से यहां लाई गई और उसे अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया. 28 जुलाई को एक सड़क दुर्घटना में बुरी तरह जख्मी दुष्कर्म पीड़िता को सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर सोमवार को एयर एम्बुलेंस से दिल्ली लाया गया. दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, "घायल मरीज को लखनऊ से हवाई मार्ग से यहां पहुंचाया गया और उसे एम्स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया.

एक्स के चिकित्सकों की सलाह पर घायल दुष्कर्म पीड़िता के एम्बुलेंस को यातायात मुक्त रास्ता प्रदान किया गया. एम्बुलेंस रात नौ बजे टी-1 से रवाना हुई और 9.18 बजे एम्स ट्रॉमा केयर सेंटर पहुंच गई.इसके पहले दुर्घटना में घायल दुष्कर्म पीड़िता का लखनऊ के किंग जॉर्ज मेंडिकल यूनिवर्सिटी में इलाज चल रहा था. उत्तर प्रदेश पुलिस ने भी उसे अस्पताल से हवाईअड्डे जाने के लिए लगभग 15 किलोमीटर लंबा ग्रीन कॉरिडोर उपलब्ध कराया, जहां से एयर एम्बुलेंस के जरिए उसे राष्ट्रीय राजधानी लाया गया.

युवती ने तत्कालीन भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर पर आरोप लगाया है कि उन्होंने 2017 में, जब वह 17 साल की थी, अपने आवास पर उसके साथ दुष्कर्म किया था. सेंगर को हाल ही में पार्टी से निष्कासित कर दिया गया.

First Published : 06 Aug 2019, 03:00:00 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.