.

'पति जबरन CAA के खिलाफ धरने पर भेजता है', पत्नी ने खोली पोल

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में अलीगढ़ में चल रहे धरने को लेकर पत्नी ने पति पर आरोप लगाया है कि पति उसे जबरन धरने पर भेजता है. सीएए और एनआरसी के विरोध में जीवनगढ़ बाईपास के पास चल रहे धरने को प्रशासन ने दो दिन पहले हटा दिया था.

News Nation Bureau
| Edited By :
03 Mar 2020, 11:27:55 AM (IST)

अलीगढ़:

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में धरना देने के लिए एक महिला ने अपने पति पर आरोप लगाया है कि पति उसे जबरन CAA के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन में शामिल होने के लिए भेजता है. अलीगढ़ में पुलिस लोगों को समझा रही है कि वे अनावश्यक रूप से CAA के खिलाफ धरने में शामिल न हों. इस दौरान जब पुलिस अलीगढ़ में एक घर में पहुंची तो महिला अपने पति पर बरस पड़ी.

यह भी पढ़ेंः बीजेपी नेता कपिल मिश्रा को मिली Y प्लस सुरक्षा, लगातार मिल रहीं थी धमकियां

पति पर आरोप लगाती इस महिला का सोशल मीडिया पर वीडियो काफी वायरल हो रहा है. महिला का कहना है कि एक सप्ताह से उसका पति CAA के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन में शामिल होने के लिए जबरन भेजता था. महिला ने पुलिस के सामने ही पति को पोल खोलते हुए कहा कि पति रोज जान खाते हैं, कहते हैं वहां धरने लग रहे हैं... चली जाओ... मैं झूठ नहीं बोल रही हूं... इन्होंने एक हफ्ते से मेरी जान खा रखी है. हालांकि महिला के पति बीच में कह रहे हैं कि उनकी पत्नी झूठ बोल रही है. पुलिस ने इस बावत महिला के पति को कहा कि वे अपनी पत्नी पर दबाव न बनाएं.

यह भी पढ़ेंः J-K: पुंछ में पाकिस्तान की ओर से फायरिंग, मनकोट और मेंढर में मोर्टार दागे

सीएए के खिलाफ लोगों को भड़का रहे लोग
अलीगढ़ में सीएए और एनआरसी के विरोध में जीवनगढ़ बाईपास के पास चल रहे धरने को प्रशासन ने दो दिन पहले हटा दिया था. प्रशासन को जानकारी मिली कि सिविल लाइन्स और क्वार्सी थाना क्षेत्र में कुछ लोग महिलाओं पुरुषों को अनूप शहर चुंगी पर धरने के लिए उकसा रहे हैं. सोमवार को अपर सिटी मजिस्ट्रेट रंजीत सिंह और सीओ अनिल समानिया के नेतृत्व में पुलिस और प्रशासन की टीम ने क्वारसी थाना क्षेत्र और सिविल लाइन थाना क्षेत्र के मोहल्लों में जाकर महिलाओं पुरुषों से अपील की कि वे बिना जरूरी धरना प्रदर्शन में ना जाएं.

यह भी पढ़ेंः अब ATM से नहीं निकलेंगे 2000 के नोट, लोगों पर होगा सीधा असर

जबरन धरने पर भेजा तो भेजा जाएगा नोटिस
पुलिस का कहना है कि अगर कोई भी ऐसा मामला सामने आया जब किसी ने जबरन किसी को धरने पर भेजता है तो उसे नोटिस दिया जाएगा. अलीगढ़ के अपर सिटी मजिस्ट्रेट रंजीत सिंह ने बताया कि चुंगी गेट पर जो लोग धरने में जाते थे उसमें से कई महिलाओं के बारे में जानकारी मिली कि कुछ लोग इन्हें उकसा रहे हैं.