.

New Year 2020 को लेकर DGP ओपी सिंह ने पुलिस कर्मियों को दिए ये निर्देश

उत्तर प्रदेश पुलिस के डीजीपी ओपी सिंह ने नए साल के जश्न में कोई खलल न पड़े इसके लिए पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए हैं. छेड़खानी की घटनाओं को रोकने के लिए एंटी रोमियो स्क्वायड को सतर्क रहने के लिए कहा गया है.

News Nation Bureau
| Edited By :
30 Dec 2019, 02:20:12 PM (IST)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश पुलिस के डीजीपी ओपी सिंह ने नए साल के जश्न में कोई खलल न पड़े इसके लिए पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए हैं. छेड़खानी की घटनाओं को रोकने के लिए एंटी रोमियो स्क्वायड को सतर्क रहने के लिए कहा गया है. सभी कप्तानों और अधिकारी को आदेशित किया गया है कि नए साल के जश्न को लेकर क्लब होटल, पब और बार में सख्त निगरानी रखी जाए. इसके अलावा महिला पुलिस कॉन्स्टेबल की भी भरपूर तैनाती की जाए.

यह भी पढ़ें- बदला जाएगा राम मंदिर का मॉडल, नए नक्शे में होगी ये खासियत

इसके साथ ही यूपी पुलिस के डीजीपी ओपी सिंह पुलिस कर्मियों के साथ सम्मेलन करने जा रहे हैं. जिसमें पूरे साल प्रदेश में कानून व्यवस्था को बनाये रखने के लिए जवानों का शुक्रिया अदा किया जाएगा. 31 तारीख को हर जिले और बटालियन में सुबह 11-12 बजे तक जवानों का सम्मेलन होगा.

यह भी पढ़ें- UP के पीलीभीत में 55 सिख श्रद्धालुओं पर निषेधाज्ञा उल्लंघन का मुकदमा

पुलिस कर्मियों को बताया जाएगा कि पुलिस विभाग ने उनके कल्याण के लिए क्या-क्या किया है. कौन-कौन सी योजनाएं उनके वेलफेयर के लिए चलाई जा रही हैं. सभी ज़िले के एसपी और बटालियन के कमांडर को डीजीपी ओपी सिंह ने निर्देश जारी किए हैं. डीजीपी समेत पुलिस के आला अधिकारी कर्मियों के साथ पिएंगे चाय.

होटल मालिकों के साथ पुलिस बैठक

लखनऊ में हजरतगंज थाने में लखनऊ के होटल मालिकों के साथ पुलिस ने बड़ी बैठक की. लखनऊ होटल में नए साल का जश्न मनाने की सीमा 12:30 तक रखी गई है. होटल में समय सीमा के बाद किसी भी प्रकार की एक्टिविटी पाई गई तो विधिक कार्रवाई की जाएगी. नए साल पर सोशल मीडिया पर हर्ष फायरिंग सहित होटल में व्यवस्था को बनाए रखने के लिए बड़ी बैठक की गई. हजरतगंज थाने में हजरतगंज अभय मिश्रा एसएचओ हजरतगंज प्रताप कुशवाहा के नेतृत्व में बैठक हुई. लखनऊ पुलिस होटलों पर रात भर जश्न मनाने पर कड़ी कार्रवाई करेगी.