.

फिल्म सिटी को लेकर CM योगी ने की बैठक, कई फिल्मी हस्तियां हुई शामिल

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को फिल्म सिटी के निर्माण के संदर्भ में फिल्म जगत से जुड़े महानुभावों के साथ बैठक की.

News Nation Bureau
| Edited By :
22 Sep 2020, 01:58:31 PM (IST)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने मंगलवार को लखनऊ में फिल्म सिटी (Film City) के निर्माण के संदर्भ में फिल्म जगत से जुड़े महानुभावों के साथ बैठक की.  सीएम योगी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से फिल्म जगत के नामचीन लोगों से फिल्म सिटी पर राय ली. फिल्म अभिनेता, निर्माता, निर्देशक तथा उत्तर प्रदेश फिल्म बंधु के बड़े अधिकारियों के साथ इस बैठक में नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे के सीईओ भी शामिल थे। 

बता दें कि सीएम योगी ने घोषणा की है कि राज्य में देश की सबसे खूबसूरत फ़िल्म सिटी बनाई जाएगी. सीएम योगी ने ये भी कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में देश को एक अच्छी फिल्म सिटी की आवश्यकता है. लिहाजा प्रदेश यह जिम्मेदारी को लेने के लिए तैयार है और एक बेहतरीन फ़िल्म सिटी बनाई जाएगी. उन्होंने यह भी बताया कि इस फिल्म सिटी के लिए नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे का क्षेत्र बेहतर होगा.

ये भी पढ़ें: EXCLUSIVE: नोएडा और ग्रेटर नोएडा ने फिल्म सिटी के लिए भेजा 500 एकड़ का प्लान, कौन मारेगा बाजी?

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि यह फिल्म सिटी फिल्म निर्माताओं को एक बेहतर विकल्प उपलब्ध कराएगी. इसके साथ ही रोजगार सृजन की दृष्टि से भी अत्यंत उपयोगी प्रयास होगा. उन्होंने इस सिलसिले में भूमि के विकल्पों के साथ यथाशीघ्र कार्ययोजना तैयार करने का निर्देश दिया है .