.

1947 के बाद से बनी सरकारों ने राम के नाम से परहेज किया, अयोध्या में बोले योगी आदित्यनाथ

अयोध्या में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भगवान राम की प्रतिमा का अनावरण किया.

Dalchand | Edited By :
08 Jun 2019, 08:29:41 AM (IST)

नई दिल्ली:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में कोदंड राम की प्रतिमा का अनावरण कर दिया है. 7 फीट ऊंची इस प्रतिमा को अयोध्या शोध संस्थान में लगाया गया है. कोदंड राम की प्रतिमा का अनावरण राम मंदिर निर्माण की दिशा में सांकेतिक शुरुआत है. अयोध्या के संतों का कहना है कि यहां कोदण्ड राम की प्रतिमा का लगना इस बात का संकेत है कि जल्द ही अब मंदिर का भी निर्माण शुरू होगा.

यह भी पढ़ें- बसपा-सपा दोस्ती टूटने से उत्तर प्रदेश के सियासी समीकरण बदले

इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने नृत्य गोपाल दास के जन्मोत्सव कार्यक्रम का उद्घाटन किया, यह कार्यक्रम आज से 16 जून तक चलेगा. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकमंगल की कामना को लेकर राम जी का जन्म जिन कारण से हुआ था, उन मूल्यों व आदर्शों को कायम रखने के काम पर चिंतन करने का आज यह समय है. उन्होंने कहा कि इस तरह के अवसर उन आदर्शों पर चर्चा करना का अवसर मिलता है. आज यहां आकर मुझे बहुत खुशी प्राप्त हो रही है.

यह भी पढ़ें- ममता बनर्जी पर बीजेपी विधायक का विवादित बयान, कहा- लंकिनी का भी नाश होगा

उन्होंने कहा कि 21 जून को पूरा विश्व योग दिवस मनाएगा. यह देश की विश्व में जीत है. इस बार दो बड़ी बात देश में हुई पहली मोदी जी की जीतस दूसरी कुंभ की सफलता. सीएम ने कहा कि प्रयागराज के कुम्भ का एक बड़ा संदेश पूरे विश्व में गया. कुंभ को विश्व ने मान्यता दी. मुख्यमंत्री ने कहा कि 1947 के बाद बनाने वाली सरकारों को क्या राम के नाम से परहेज था ? पहली बार मोदी जी की सरकार ने पहल की और अयोध्या को बड़े स्तर पर सरकार ने उठाया. परंपरा को आगे बढ़ाया.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूरे विश्व में अयोध्या राम के नाम से जानी जाती है, इसलिए सबसे पहले हमने नगर निगम अयोध्या किया, जिले का नाम अयोध्या किया. मतलब हम सभ्यताओं और परंपराओं को संजोग कर रखेंगे. उन्होंने कहा कि हम सब का एक ही धर्म होना चाहिए राष्ट्र धर्म, उसको मजबूत करने के लिए काम करना चाहिए और अयोध्या इसकी आधारशिला है.

यह वीडियो देखें-