.

गृह मंत्री राजनाथ सिंह की ओर से आई अजमेर शरीफ दरगाह में चादर, दिया ये खास संदेश

ख्वाजा साहब की पाक बारगाह में चादर पेश कर देश में अमन चैन और खुशहाली की दुआ मांगी

News Nation Bureau
| Edited By :
08 Mar 2019, 02:21:45 PM (IST)

नई दिल्ली:

नेता हो या अभिनेता हर कोई ख्वाजा गरीब नवाज के सालाना उर्स के मुबारक मौके पर हाजरी लगाने की ख्वाहिश रखता है. ऐसे में राजनेता भी पीछे नहीं है, अपने प्रतिनिधियों के साथ भेजी चादरों के माध्यम से वह दरगाह में हाजरी लगा रहे है. चादरों की इसी कड़ी में आज केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) की ओर से अजमेर में सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के 807वें सालाना उर्स के मुबारक मौके पर आज चादर पेश की गई, और ख्वाजा साहब की पाक बारगाह में चादर पेश कर देश में अमन चैन और खुशहाली की दुआ मांगी.

यह भी पढ़ें- भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव घटाने में अपनी भूमिका निभाने को तैयार : चीन

गृहमंत्री की ओर से यह चादर दरगाह कमेटी के सदस्य मुनव्वर खान ने पेश की . इसके बाद उन्होंने बुलन्द दरवाजे पर राजनाथ सिंह का सन्देश भी पढ़कर सुनाया. जिसमें देश में अमन चैन के साथ देश मे खुशहाली बनी रहे, सभी भाईचारे के साथ रहे ऐसी कामना के साथ सभी को उर्स की मुबारकबाद दी .

यह भी पढ़ें- Birthday Special : 'औरत ने जनम दिया मर्दों को, मर्दों ने उसे बाज़ार दिया'... महिला दिवस पर साहिर लुधियानवी की नज़्म

बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से अजमेर शरीफ में चल रहे ख्वाजा मोईनुददीन हसन चिश्ती के सालाना 807 वे उर्स के मुबारक मौके पर दरगाह में चादर पेश की गई थी. चादर लेकर आए केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलात मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने चादर के साथ-साथ अकीदत के फूल भी पेश किए और प्रधानमंत्री द्वारा भेजे गए देश में अमन चैन के संदेश को भी पढ़कर सुनाया था.

क्या मध्यस्थता से सुलझेगा अयोध्या राम मंदिर बाबरी मस्जिद विवाद, देखें VIDEO