.

तबादलों पर तकरार: गहलोत के मंत्री के खिलाफ सड़क पर उतरे कांग्रेसी MLA

राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार में सबकुछ सही चल रहा है, ऐसा दावा कोई नहीं कर सकता. भले ही पायलट गुट शांत है, लेकिन अशोक गहलोत के ही कैबिनेट मंत्री के खिलाफ अशोक गहलोत के ही करीबी विधायक अमीन कागजी धरने पर बैठ गए हैं.

25 Jun 2022, 01:19:12 PM (IST)

highlights

  • राजस्थान में विधायक-मंत्री में तकरार
  • ट्रांसफर-पोस्टिंग को लेकर मंत्री के घर विधायक का धरना
  • बाद में मान-मनौव्वल कर विधायक को अपने घर में ले गए मंत्री

जयपुर:

राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार में सबकुछ सही चल रहा है, ऐसा दावा कोई नहीं कर सकता. भले ही पायलट गुट शांत है, लेकिन अशोक गहलोत के ही कैबिनेट मंत्री के खिलाफ अशोक गहलोत के ही करीबी विधायक अमीन कागजी धरने पर बैठ गए हैं. उनका आरोप है कि चिकित्सा मंत्री परसादीलाल मीणा ट्रांसफर-पोस्टिंग में खेल करते हैं. वो किसी की सुनते ही नहीं. मनमानी फैसले लेते हैं. कम से कम विधायकों की तो उन्हें सुननी चाहिए. 

मंत्री के घर के बाहर विधायक ने दिया धरना

जानकारी के मुताबिक, ये सारी तकरार तबादलों को लेकर है. जिसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी विधायक अमीन कागजी ने चिकित्सा मंत्री परसादीलाल मीणा के खिलाफ मोर्चा ही खोल दिया. उन्होंने अपने समर्थकों के साथ चिकित्सा मंत्री के आवास के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान खूब नारेबाजी की गई. धरने पर बैठे विधायक को बाद में चिकित्सा मंत्री मीणा अपने साथ घर के अंदर ले गए. इस दौरान अमीन कागज़ी के समर्थकों ने चिकित्सा मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र की राजनीति में उफान, शिंदे समर्थक MLA के दफ्तर पर शिवसैनिकों ने की तोड़फोड़

बीजेपी ने ली अशोक गहलोत सरकार पर चुटकी

तबादलों पर तकरार की ये तस्वीरें सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बन चुकी है. इस पूरे मामले पर बीजेपी ने गहलोत सरकार पर निशाना साधा है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि गहलोत राज में तबादला एक अलग ही इंडस्ट्री बन चुका है. इसके बावजूद अपने कुनबे को एक रखने में गहलोत नाकाम साबित हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि राज्य सभा चुनाव को देखकर प्रलोभन के उपहार स्वरूप तबादले खोले गए, लेकिन इसके बावजूद जो खेल होना था, वो हो गया.