.

राजस्थान में शराब की दुकानें खोलने के लिए कांग्रेस विधायक के बेतुके तर्क

गहलोत को लिखे अपने पत्र में गुरुवार को सांगोद के विधायक ने लिखा, "राज्य में लोगों को हस्तनिर्मित शराब का सेवन करके मरते हुए देखने से बेहतर है कि शराब की दुकानें खोल दी जाएं.

IANS
| Edited By :
01 May 2020, 05:04:20 PM (IST)

जयपुर:

राजस्थान कांग्रेस के विधायक भरत सिंह ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर राज्य में शराब की दुकानें खोलने का अनुरोध किया है, जिसमें इस तथ्य पर प्रकाश डाला गया है कि अगर शराब को हाथों पर लगाए जाने से कोरोनावायरस नष्ट हो जाता है, तो इसके सेवन से शरीर के अंदर इस वायरस का प्रभाव नही होगा, और वह मर जाएगा. गहलोत को लिखे अपने पत्र में गुरुवार को सांगोद के विधायक ने लिखा, "राज्य में लोगों को हस्तनिर्मित शराब का सेवन करके मरते हुए देखने से बेहतर है कि शराब की दुकानें खोल दी जाएं.  वह भरतपुर की एक घटना का जिक्र कर रहे थे, जहां हाल ही में हस्तनिर्मित शराब का सेवन करने से दो लोगों की मौत हो गई थी.

यह भी पढ़ेंः कोरोना वायरस चीन की वुहान प्रयोगशाला से पैदा हुआ, डोनाल्ड ट्रंप का दावा

इसी तरह, भाजपा के पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत ने कहा, "शराब ने हमेशा किसी भी युद्ध को जीतने में अहम भूमिका निभाई है. सतयुग में देवता सोम रस का सेवन करते थे. बाद में, राजाओं ने भी नशीली पेय पदार्थों का सेवन करने के बाद कई युद्ध जीते. शराब की दुकानों के खुलने से वायरस को रोकने में मदद मिलेगी और राज्य सरकार के राजस्व में वृद्धि भी होगी. हालांकि, तंबाकू, सिगरेट आदि पर प्रतिबंध जारी रह सकता है.