.

कोरोना ने बढ़ाई पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की टेंशन, जानें कैसे

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के गृह जिले पटियाला के राजपुरा में कोरोना ने कहर बरपाया है. वहां एक ही दिन में 18 नए मामले सामने आये हैं. पंजाब के किसी कस्बे में पहली बार एक दिन में 18 मामले सामने आने का यह पहला मामला है.

News Nation Bureau
| Edited By :
23 Apr 2020, 08:39:05 AM (IST)

Patiala:

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के गृह जिले पटियाला के राजपुरा में कोरोना ने कहर बरपाया है. वहां एक ही दिन में 18 नए मामले सामने आये हैं. पंजाब के किसी कस्बे में पहली बार एक दिन में 18 मामले सामने आने का यह पहला मामला है. इसके साथ ही पंजाब में संक्रमितों की संख्या 277 तक जा पंहुची है. उधर चंड़ीगढ़ पीजीआई के लिए बेहद गंभीर बात है कि बच्चों की वार्ड APC यानी एडवांस पेडियाट्रिक सेंटर में कोरोना ने दस्तक दे दी है. 6 महीने की बच्ची के दिल में छेद था. सर्जरी के लिए बच्ची को 9 अप्रैल को ए पी सी वार्ड में एडमिट किया गया था.

यह भी पढ़ें : 3 मई के बाद ट्रेन चलाने के लिए इन संभावनाओं पर विचार कर रहा रेलवे

पंजाब में फगवाड़ा की रहने वाली बच्ची को 2 दिन से इंफेक्शन हो रहा था. अब डॉक्टरों को बच्ची में कोरोना के लक्षण दिखाई देने हैं. मंगलवार को उसका सैंपल लिया गया और रिपोर्ट में बच्ची को करोना पॉजिटिव पाया गया. रिपोर्ट आने के बाद उसे तुरंत कोरोना वार्ड में एडमिट किया गया और उसका इलाज कर रहे 6 डॉक्टर्स को भी क्वॉरेंटाइन किया गया है और उनके सैंपल लिए जा रहे हैं. इनकी रिपोर्ट का अभी इंतजार है. इसके अलावा उस वार्ड में स्वीपर, वार्ड बॉय और अन्य कर्मचारियों समेत 12 लोगों को भी क्वॉरेंटाइन किया गया है.

पंजाब सरकार ने कोरोना वायरस को लेकर सख्त रवैया अपना रखा है. वहां तीन मई तक गेंहू खरीद को छोड़कर कर्फ्यू में कोई छूट नहीं देने का ऐलान किया गया है. मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने कोरोना वायरस (Corona Virus) महामारी के कारण उभरे हालात को लेकर प्रशासन और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर वर्तमान स्थिति का जायजा लेने के बाद यह घोषणा की थी.

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह तीन मई को फिर से हालात का जायजा लेंगे. इस फैसले के साथ ही 20 अप्रैल से दी गई सभी तरह की छूट को वापस ले लिया गया है. इससे पहले दिन में ग्रामीण क्षेत्रों के उद्योगों, किताब की दुकानों, ढाबों, एयर कंडीशनर का काम करने वाले दुकानदारों के साथ ही सोमवार से निर्माण संबंधित गतिविधियों के तौर पर रेत और बजरी खनन तथा ‘स्टोन क्रशिंग’ को अनुमति दी गई थी.

यह भी पढ़ें : Ramadan 2020: आज से शुरू हो रहा रमजान, लॉकडाउन के बीच रखें जाएंगे रोजे

इससे पहले कहा गया था कि कर्फ्यू में ढील देने संबंधित आगे बढ़ने का ऐसा कोई भी निर्णय राज्य को लॉकडाउन से बाहर लाने के संबंध में गठित विशेषज्ञ समिति की ओर से रिपोर्ट सौंपने के बाद ही लिया जाएगा. उम्मीद जताई जा रही है कि समिति इस सप्ताह अपनी रिपोर्ट सौंप देगी. एक सरकारी बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने उपायुक्तों को सभी जिलों में कर्फ्यू को सख्ती से लागू करने के साथ ही जरूरी वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है.