.

मुंबई: प्रशासन की लापरवाही ने मासूम की जान को डाला खतरे में, खुले गटर में गिरा 3 साल का बच्चा

मुंबई में इन दिनों बारिश आसमां से मौत बनकर बरस रही है. अबतक यहां मूसलाधार बारिश की वजह से कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. वहीं अब एक मासूम की जान दांव पर लगी हुई है.

News Nation Bureau
| Edited By :
11 Jul 2019, 03:29:54 PM (IST)

नई दिल्ली:

मुंबई में इन दिनों बारिश आसमां से मौत बनकर बरस रही है. अबतक यहां मूसलाधार बारिश की वजह से कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. वहीं अब एक मासूम की जान दांव पर लगी हुई है. बुधवार रात को गोरेगांव में एक तीन साल का बच्चा सड़क पर खुले पड़ें गटर में जा गिरा. हादसा बुधवार रात 10:24 बजे हुआ है. यह पूरी घटना वहां मौजूद सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है. गटर में गिरने वाले बच्चे का नाम दिव्यांशु बताया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र के रत्‍नागिरि में बांध टूटने से 7 की मौत, 24 लोग लापता

ये पूरा मामला गोरेगांव ईस्ट के अंबेडकर नगर इलाके की है, जहां बुधवार देर रात एक तीन साल का बच्चा सड़क पर खेल रहा था कि तभी वो पास में मौजूद खुले गटर में जा गिरा. घटना की सूचना मिलते ही रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंच कर बच्चे को बचाने में जुटी हई है. हालांकि अभी तक बच्चे का पता नहीं लग पाया है.

बता दें कि मुंबई मॉनसून शुरू होने के साथ ही बीएमसी (BMC) ने किसी भी मेनहोल (Gutter) को खुला नहीं छोड़ने का निर्देश दिया था. लेकिन इसके बाद भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके है, जहां लोग सड़क पर खुले मेनहोल में गिरते-गिरते बचे हैं.

और पढ़ें: मुंबई में 1974 के बाद सबसे अधिक बारिश दर्ज, दहशत में मुंबईकर

गौरतलब है कि साल 2017 में मुंबई के नामी डॉक्टर दीपक अमराकपुर की मेनहोल में गिरने से मौत हो गई थी. इस घटना के बाद से ही प्रशासन इस खतरे की तरफ भी सर्तक हो गई थी. लेकिन इस घटना के बाद एक बार फिर प्रशासन के दावों की पोल खुल गई है.