.

Maharashtra: राज्यपाल कोश्यारी ने शिवाजी को बताया पुराना आदर्श, नए में लिया इनका नाम

Maharashtra : महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (BS Koshyari) एक बार फिर अपने बयान में फंस गए हैं. उन्होंने डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर मराठवाड़ा यूनिवर्सिटी में हुए दीक्षांत समारोह में एक बयान देकर बखेड़ा खड़ा दिया है.

News Nation Bureau
| Edited By :
19 Nov 2022, 07:05:33 PM (IST)

मुंबई:

Maharashtra : महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (BS Koshyari) एक बार फिर अपने बयान में फंस गए हैं. उन्होंने डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर मराठवाड़ा यूनिवर्सिटी में हुए दीक्षांत समारोह में एक बयान देकर बखेड़ा खड़ा दिया है. इस दौरान राज्यपाल कोश्यारी ने छत्रपति शिवाजी महराजा को पुराना आदर्श बता दिया. उन्होंने कहा कि शिवाजी पुराने आदर्श हो गए हैं. अगर लोग चाहें तो उन्हें नए आदर्श इसी महाराष्ट्र में मिल जाएंगे, वे अंबेडकर साहेब से लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार भी हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें : Gujarat Assembly Election 2022: बीजेपी चाहती है सातवीं चुनावी जीत, कैसे... इस तरह

न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार, राज्यपाल बीएस कोश्यारी ने अपने बयान में कहा कि आपसे अगर कोई यह सवाल करता है कि आपका कौन आदर्श है? तो उसे खोजने के लिए आपको बाहर जाने की बिल्कुल आवश्यकता नहीं है, वे यहीं अथार्त् महाराष्ट्र में आपको मिल जाएंगे. शिवाजी महाराज अब तो सिर्फ एक पुरानी मूर्ति बन गए हैं, आप नए आदर्श के रूप में बाबासाहेब अंबेडकर से लेकर नितिन गडकरी को पा सकते हैं.

यह भी पढ़ें : आखिर श्रद्धा को नॉन वेज खाने के लिए क्यों मजबूर करता था आफ़ताब, जानकर उड़ जाएंगे होश

उन्होंने एक कार्यक्रम में यह भी कहा कि जब स्कूल में हम पढ़ते थे तब टीचर हमसे पूछा करते थे कि आपका कौन आदर्श है? उस समय जवाब में कोई गांधीजी तो कोई सुभाषचंद्र बोस का नाम लेता था. जिसको जो पसंद था वह अपने हिसाब से अपने आदर्श का नाम लेता था. अब मुझे ऐसा लगता है कि अगर कोई आपसे यह सवाल करे कि आपका हीरो कौन? तो आपको बाहर जाने की आवश्यकता नहीं है. महाराष्ट्र में ही बाबा साहेब अंबेडकर से लेकर नितिन गडकरी और शरद पवार मिलेंगे. हालांकि, इस दौरान उन्होंने शिवाजी महाराज को पुराना आदर्श बताया.