.

हनुमान चालीसा विवाद : MP नवनीत राणा और उनके पति गिरफ्तार

सांसद नवनीत राणा ने आरोप लगाया है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के कार्यकर्ताओं को उन्हें परेशान करने का आदेश दिया है.

News Nation Bureau
| Edited By :
23 Apr 2022, 11:43:36 PM (IST)

मुंबई:

महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) को लेकर हंगामा जारी है. इस बीच अमरावती से सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) और उनके पति व विधायक रवि राणा को मुंबई पुलिस खार पुलिस स्टेशन ले गई है. दरअसल राणा दंपति ने मुंबई में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के घर ‘मातो श्री’ के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया था. इसके बाद से शिवसेना के नाराज कार्यकर्ता नवनीत राणा के आवास के बाहर जमा हो गए. इस दौरान कार्यकर्ता पुलिसकर्मियों से भिड़ गए. मुंबई पुलिस ने बताया कि विधायक रवि राणा और सांसद नवनीत कौर राणा के खिलाफ खार पुलिस स्टेशन में धारा 153 (ए), 34, आईपीसी आर / डब्ल्यू 37 (1) 135 बॉम्बे पुलिस अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. दोनों को खार स्थित उनके घर से हिरासत में लिया गया है. आगे की जांच खार पीएस द्वारा की जा रही है.

सांसद नवनीत राणा ने आरोप लगाया है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के कार्यकर्ताओं को उन्हें परेशान करने का आदेश दिया है. अमरावती से सांसद नवनीत राणा ने कहा कि, वे बैरिकोड्स तोड़ रहे हैं लेकिन मैं ‘मातो श्री’ जाऊंगी और हनुमान चालीसा का पाठ करूंगी.

Maharashtra | Mumbai Police take Amravati MP Navneet Rana and Ravi Rana to Khar Police Station. pic.twitter.com/ojdxhTXiGV

— ANI (@ANI) April 23, 2022

नवनीत राणा ने आरोप लगाया कि सीएम उद्धव ठाकरे लोगों को सिर्फ जेल में डालना जानते हैं. हैरानी है कि पुलिस हमें अपने घर से बाहर कदम नहीं रखने दे रही है. शिवसेना के कार्यकर्ता हमारे पर हमला करने की कोशिश कर रहे हैं. मैंने मातो श्री को हमेशा मंदिर माना है.

#WATCH | Maharashtra: Amravati MP Navneet Rana & her husband MLA Ravi Rana arrested. The duo has given a written complaint to Mumbai Police, requesting to book CM Uddhav Thackeray, Shiv Sena leaders Anil Parab, Sanjay Raut & all 700 people who were present outside their residence pic.twitter.com/HAIGfryYHC

— ANI (@ANI) April 23, 2022

यह भी पढ़ें: पंजाब समेत 4 राज्यों पर गहरा सकता बिजली संकट, जानें क्या हैं कारण

वहीं राणा दंपति के आरोपों पर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि उनकी पार्टी से भिड़ना इन लोगों के लिए महंगा साबित होगा. सांसद-विधायक दंपत्ति का नाम लिए बिना और “सी-ग्रेड फिल्मी लोग” शब्द का इस्तेमाल करते हुए राउत ने कहा कि किसी को भी शिवसेना को हिंदुत्व नहीं सिखाना चाहिए.