.

चुनाव में बीजेपी की जीत, विपक्षी दलों को हजम नहीं हो रही है, शिवराज सिंह चौहान ने दिया यह बयान

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) समाज के हर वर्ग को अपने से जोड़ने की कोशिश में जुट गई है.

IANS
| Edited By :
04 Jul 2019, 07:02:51 AM (IST)

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) समाज के हर वर्ग को अपने से जोड़ने की कोशिश में जुट गई है. पार्टी का उन वर्गों पर खास जोर है, जो अब तक पार्टी का वोट बैंक नहीं बन पाए हैं. पार्टी उन वर्गों तक पैठ बनाना चाह रही है, जहां अभी उसका जनाधार कमजोर है. पूर्व मुख्यमंत्री और सदस्यता अभियान के राष्ट्रीय प्रभारी शिवराज सिंह चौहान ने हर वर्ग तक पहुंच बनाने की बात कही.

यह भी पढ़ें- 'बैटमैन' विधायक आकाश विजयवर्गीय को पार्टी से सस्पेंड कर सकती है बीजेपी- सूत्र

शिवराज सिंह चौहान बुधवार को महिला मोर्चा की बैठक में कहा कि लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की विजय विपक्षी दलों को हजम नहीं हो रही है. यह विजय अभूतपूर्व है, लेकिन बीजेपी के लिए सर्वोत्तम आना अभी बाकी है. हमारा सर्वोत्तम तब होगा जब हम केरल, आंध्र, तेलंगाना, ओडिशा और बंगाल जैसे राज्यों में अपनी सरकारें बनाएंगे. जब कश्मीर से कन्या कुमारी तक भाजपा का ध्वज लहराएगा. 

उन्होंने आगे कहा कि सदस्यता अभियान को संगठन पर्व के रूप में मनाकर पार्टी का विस्तार करना है. अपने पराक्रम और परिश्रम से समाज के हर वर्ग तक पहुंचकर नए सदस्य जोड़ने हैं. चौहान ने कहा कि सर्वव्यापी भाजपा, सर्वस्पर्शी भाजपा बनाने के लिए कलाकार, खिलाड़ी, साहित्यकार, समाजसेवी, अपने-अपने क्षेत्रों में विशिष्ट योगदान देने वाले व्यवसाय एवं सरकार की योजनाओं से लाभार्थियों को पार्टी में जोड़कर संगठन का विस्तार करना है.

यह भी पढ़ें- पुलिस चौकी बना कुत्ते 'सुल्तान' का आशियाना, पुलिसवाले कर रहे हैं खातिरदारी, जानें क्यों

पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं प्रदेश सदस्यता प्रभारी डॉ. अरविन्द भदौरिया ने उम्मीद जताई कि महिला मोर्चा पिछली बार की तरह इस बार भी सदस्यता अभियान में रिकार्ड बनाएगा. वहीं महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष लता ऐलकर ने कहा कि सदस्यता अभियान के माध्यम से पार्टी को सर्वव्यापी, सर्वस्पर्शी बनाना है. जिन वर्गो और समाजों में पार्टी नहीं पहुंची है, वहां पर बहनों को ज्यादा ध्यान देना है. महिला मोर्चा प्रदेश में 10 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य पूरा करने में प्राणपण से जुट जाए.

यह वीडियो देखें-