.

राम मंदिर भूमि पूजन से एक दिन पहले कमलनाथ के घर पर सजेगा राम दरबार, कई कांग्रेस नेता होंगे शामिल

5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए पीएम मोदी की मौजूदगी में भूमि पूजन है. इसके साथ सियासत में भी सबसे बड़ा राम भक्त होने की होड़ मच गई है. बीजेपी को जवाब देने के लिए अब कांग्रेस ने भी हिंदुत्व कार्ड खेलना शुरू कर दिया है.

News Nation Bureau
| Edited By :
02 Aug 2020, 12:35:32 PM (IST)

भोपाल:

5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए पीएम मोदी की मौजूदगी में भूमि पूजन है. इसके साथ सियासत में भी सबसे बड़ा राम भक्त होने की होड़ मच गई है. बीजेपी को जवाब देने के लिए अब कांग्रेस ने भी हिंदुत्व कार्ड खेलना शुरू कर दिया है. कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाए जाने का स्वागत किया है. उन्होंने भूमि पूजन के कार्यक्रम से पहले अपने घर पर राम दरबार सजाने की तैयारी की है. 4 अगस्त को कमलनाथ के सरकारी निवास पर हनुमान चालीसा का पाठ पढ़ा जाएगा. जिसमें कमलनाथ और कांग्रेस के कुछ नेता शामिल रहेंगे.

यह भी पढ़ें- 'राम मंदिर का संकल्प किसी एक व्यक्ति या संगठन का नहीं', आरएसएस ने क्यों दिया ऐसा बयान

101 फीट के हनुमान की प्रतिमा स्थापित की

कमलनाथ के हनुमान चालीसा के पाठ को कांग्रेस ने अब अयोध्या में होने वाले राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन कार्यक्रम का जवाब बना लिया है और इसके लिए न सिर्फ कांग्रेस में कमलनाथ बल्कि कांग्रेस पार्टी के हर कार्यकर्ता को हनुमान चालीसा का पाठ करने की सलाह दी गई है. कमलनाथ के मीडिया कोऑर्डिनेटर नरेंद्र सलूजा का कहना है कि कमलनाथ हनुमान भक्त हैं. इसी कारण उन्होंने छिंदवाड़ा में 101 फीट के हनुमान की प्रतिमा स्थापित की है. उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और पीवी नरसिम्हा राव ने राम मंदिर निर्माण को लेकर पहल की थी, लेकिन अब कांग्रेस नेताओं की राम भक्ति पर बीजेपी के नेताओं के पेट में दर्द हो रहा है.

यह भी पढ़ें- भारत में कोविड-19 के मामले 17 लाख के पार, पिछले 24 घंटे में मिले करीब 55 हजार मरीज

हनुमान चालीसा पाठ से जल्दी कोरोना से मुक्ति मिलेगी

वहीं इससे पहले प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने प्रदेश के लोगों से शाम 7 बजे हर दिन अनुष्ठान करने का अनुरोध किया था. सांसद ने दावा किया था कि हनुमान चालीसा पाठ से जल्दी कोरोना से मुक्ति मिलेगी. भोपाल सांसद ने 5 अगस्त को अनुष्ठान कर इसका समापन राम लला की आरती के साथ करने की अपील की है.