.

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लाल जी टंडन की हालत अब पहले से बेहतर

सांस की दिक्कत और अन्य परेशानियों की वजह से शनिवार को लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती किए गए मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की हालत अब बेहतर है. मेदांता अस्पताल के निदेशक डॉक्टर राकेश कपूर ने सोमवार को बताया कि टंडन की हालत अब पहले से बेहतर है, उनका गहन उपचार चल रहा है और उन्हें आईसीयू में रखा गया है.

Bhasha
| Edited By :
15 Jun 2020, 02:56:24 PM (IST)

लखनऊ:

सांस की दिक्कत और अन्य परेशानियों की वजह से शनिवार को लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती किए गए मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की हालत अब बेहतर है. मेदांता अस्पताल के निदेशक डॉक्टर राकेश कपूर ने सोमवार को बताया कि टंडन की हालत अब पहले से बेहतर है, उनका गहन उपचार चल रहा है और उन्हें आईसीयू में रखा गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अस्पताल जाकर टंडन का हाल चाल जाना . टंडन (85) को गत 11 जून की सुबह साँस की दिक्कत, पेशाब की परेशानी और बुखार की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

एहतियातन करायी गयी स्वास्थ्य सम्बन्धी जांचों के दौरान उनके लिवर में भी दिक्कत पायी गयी और उनका इमरजेंसी ऑपरेशन किया गया. ऑपरेशन के बाद टंडन को आईसीयू में विशेषज्ञों की निगरानी में रखा गया है.

ये भी पढ़ें: शिवराज सिंह चौहान के वीडियो मामले में फंसे दिग्विजय सिंह, बीजेपी नेताओं ने क्राइम ब्रांच में दर्ज कराया केस

विशेषज्ञों द्वारा परीक्षण एवं सुचारु इलाज के बाद से बुखार और पेशाब की परेशानी में काफी सुधार हुआ है . भर्ती के दौरान उनकी कोविड-19 की रिपोर्ट नेगिटिव थी. पूरी तरह ठीक होने पर उन्हें अस्पताल से छुट्टी देने का फैसला किया जाएगा.