.

मध्य प्रदेश : कोरोना महामारी के बीच, कैब कंपनी उबर देगी एंबुलेंस सेवा

आधिकारिक जानकारी के अनुसार जिलाधिकारी मनीष सिंह ने कोविड-19 से संबंधित आपातकालीन व्यवस्था के अंतर्गत उबर कैब प्राइवेट लिमिटेड को उबर इमरजेंसी एंबुलेंस सेवा के संचालन की अनुमति दी है.

28 Apr 2020, 11:53:50 AM (IST)

Bhopal:

कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए उठाए गए एहतियाती कदमों के चलते तमाम निजी परिवहन सेवाओं को बंद कर किया गया है. इंदौर में अब आपातकालीन सेवा के लिए उबर इमरजेंसी एंबुलेंस सेवा को मंजूरी दे दी गई है. आधिकारिक जानकारी के अनुसार जिलाधिकारी मनीष सिंह ने कोविड-19 से संबंधित आपातकालीन व्यवस्था के अंतर्गत उबर कैब प्राइवेट लिमिटेड को उबर इमरजेंसी एंबुलेंस सेवा के संचालन की अनुमति दी है.

जिलाधिकारी द्वारा अनुमति दिए जाने के साथ आवश्यक निर्देष भी दिए है जिसके मुताबिक उबर कैब द्वारा इस इमरजेंसी एंबुलेंस सेवा के संचालन के लिए प्रत्येक एंबुलेंस का उपयोग होने के पश्चात उसे अनिवार्यत: सैनिटाइज किया जाए एवं सैनिटाइजेशन संबंधी सामग्री उबर कंपनी के द्वारा प्रदान की जाए.

यह भी पढ़ें- लॉकडाउन में नर्मदा नदी का पानी हुआ A ग्रेड, सामने आए चौकाने वाले नतीजे

इसके अलावा एंबुलेंस के चालक को आवश्यक सुरक्षा उपकरण जैसे हैंड ग्लब्स, मास्क, कैप इत्यादि पहनना अनिवार्य होगा. इन एंबुलेंस की ट्रिप मात्र निर्धारित अस्पतालों पर ही पूर्ण हो सकेगी. कलेक्टर सिंह ने बताया कि उक्त सेवा हेतु प्रथम चरण में कुल 50 एंबुलेंस का उपयोग किया जा सकेगा. एम्बुलेंस का संचालन जिला प्रशासन के नियंत्रण में होगा .