.

मध्य प्रदेश : मृत व्यक्ति ने सपने में किया परेशान, तब जाकर खुला राज

बताया जा रहा है कि युवती ने 7 दिसंबर को अपने प्रेमी की हत्या के बाद उसका शव अपने कमरे में दफना दिया था.

19 Feb 2020, 12:56:27 PM (IST)

Bhopal:

मध्य प्रदेश के सीधी जिले में एक युवती द्वारा अपने प्रेमी की हत्या करने का एक चौकाने वाला मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि युवती ने 7 दिसंबर को अपने प्रेमी की हत्या के बाद उसका शव अपने कमरे में दफना दिया था. युवती दो महीने तक तक प्रेमी की कब्र वाले कमरे में ही रहती रही और फिर बीते सोमवार उसके घरवालों को इस वारदात के बारे में बताया. युवती ने प्रेमी के घर वालों से कहा कि वह उसकी लाश को कब्र से बाहर निकाल लें. प्रेमिका ने कहा कि उसका मृत प्रेमी उसके सपने में आकर उसे परेशान कर रहा है.

इस मामले की जानकारी के बाद पुलिस ने आरोपी युवती के कमरे की खुदाई कराकर इंसात मोहम्मद नाम के युवक का शव बरामद किया है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि शव का पता बताने वाली युवती लगातार अपने बयान बदल रही है. ऐसे में पुलिस शव का पोस्टमॉर्टम कराकर यह पता लगाना चाहती है कि यह हत्या का केस है या युवक की मौत खुदकुशी के बाद हुई है.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश : बिना बिल्डिंग के चल रहा यहां स्कूल, अधिकारी बोले जानकारी नहीं

पुलिस के मुताबिक, इस मामले में इंसात की प्रेमिका जानू और उसकी मां को हिरासत में लिया गया है. बताया जा रहा है कि जानू हैदराबाद की एक प्राइवेट फर्म में काम करती थी और वहीं पर वह इंसात के करीब आई थी. इंसात और जानू पूर्व में सीधी के कमाच गांव में एक साथ रहे थे. इसके बाद इंसात एक-दो बार अपने घर भी आया, लेकिन उसने परिवार को जानू के बारे में नहीं बताया.

पुलिस का कहना है कि सोमवार को जानू इंसात के घर पहुंची और परिवार से कहा कि उसने उसे 7 दिसंबर को पंखे से लटकाकर मार दिया है. परिवार के मुताबिक, जानू ने इंसात को कमरे में दफन करने की जानकारी भी दी थी और यह भी बताया था कि वह दो महीने से उसी कमरे में रह रही थी. जानू ने इंसात के परिवार से यह भी कहा कि उसका मृत प्रेमी सपने में आकर उसे परेशान कर रहा है, ऐसे में वह चाहती है कि कब्र से निकालकर इंसात के शव का अंतिम संस्कार करा दिया जाए.

पुलिस ने कही खुदकुशी की बात

जानू के यह बयान देने के बाद परिवार ने पुलिस को इसकी जानकारी दी. इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. वहीं पुलिस को दिए बयान में जानू ने अपना पक्ष बदल दिया और कहा कि 7 दिसंबर को हुए झगड़े के बाद इंसात ने आत्महत्या कर ली थी. इसके बाद पुलिस के डर से जानू ने उसका शव कमरे में ही दफना दिया था.