.

मोदी सरकार के बजट को कमलनाथ ने बताया निराशाजनक

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की आज की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 5 जुलाई 2019

News Nation Bureau
| Edited By :
05 Jul 2019, 06:25:12 AM (IST)

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के पुलिस महानिदेशक के बयान के बाद पुलिस और प्रशासन ने केंद्रीय जेल में दबिश दी और चप्पे चप्पे की तलाशी शुरू कर दी. प्रदेश के डीजीपी ने हाल ही में जेलों में अपराधियों द्वारा वारदातों की साजिश रचने का अंदेशा जताया था. डीजीपी  की इस आशंका के बाद गुरुवार को कलेक्टर भरत यादव और एसपी अमित सिंह ने भारी-भरकम फौज के साथ जबलपुर की केंद्रीय जेल में छापा मारा और बैरकों सहित कैदियों की तलाशी ली. प्रशासन की इस छापेमारी से केंद्रीय जेल में घंटों हड़कंप की स्थिति बनी रही.

14:49 (IST)

इंदौर में बारिश ने बढ़ाई लोगों की समस्याएं

इंदौर: लगातार जारी बारिश के चलते कई कॉलोनियों में पानी जमा हो गया. जिसके चलते सड़कों पर पानी भर गया. इससे आवाजाही में लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा. यही नहीं स्कूल आते-जाते बच्चों को भी सड़क पर बने अस्थाई तालाबों से गुजरना पड़ा.

14:48 (IST)

भूपेश बघेल ने मोदी सरकार के बजट पर प्रतिक्रिया दी

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मोदी सरकार के बजट को निराशाजनक बताया है. उन्होंने कहा कि मध्यमवर्ग को आयकर में कोई राहत नहीं दी गई है. युवाओं को रोजगार के अवसर कैसे होंगे, इसके कोई संकेत नहीं है. धान के समर्थन मूल्य में 65 रुपये की वृद्धि ऊंट के मुह में जीरा है.

14:47 (IST)

सीधी में एटीएम बदलकर धोखाधड़ी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

सीधी: एटीएम बदलकर धोखाधड़ी करते हुए उपभोक्ताओं की राशि निकालने वाले दो आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़े हैं. पुलिस ने जिले के सरई थाना क्षेत्र से आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

14:45 (IST)

मोदी सरकार के बजट को कमलनाथ ने बताया निराशाजनक

मध्य प्रदेश: मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज पेश मोदी सरकार के आम बजट पूरी तरह से निराशाजनक बताया. उन्होंने कहा कि आमजन इस बजट से ख़ुद को ठगा महसूस कर रहा है. आमजन के लिये इस बजट में कुछ नहीं और यब महंगाई बढ़ाने वाला बजट है.

14:44 (IST)

मोदी सरकार के बहीखाते पर शिवराज सिंह चौहान ने दी प्रतिक्रिया

भोपाल: पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मोदी सरकार के आम बजट को लेकर कहा कि अंग्रेजों की परंपरा को मोदी जी ने खत्म किया और अब बजट को बहीखाता कहा जायेगा. उन्होंने कहा कि सरकार 'सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास' पर काम कर रही है.

14:18 (IST)

राजस्थान की जेल से भागे कैदी की भोपाल के अस्पताल में मौत

भोपाल: झालावाड़ राजस्थान जेल ब्रेक कर भागे एक कैदी अखिलेश की उपचार के हमीदिया अस्पताल में मौत हो गई. खजूरी पुलिस ने 1 जुलाई को दो कैदियों को बेहोशी की हालत में पकड़ा था.

14:17 (IST)

गरियाबंद में स्कूल की छत का स्लैब गिरा, बाल-बाल बचे छात्र और शिक्षक

गरियाबंद: फुल्लीमुड़ा स्कूल में छत का स्लैब गिर गया. इस हादसे में  स्कूल के छात्र और शिक्षक बाल बाल बचे. बच्चों की क्लास 5 वर्षों से जर्जर भवन में लग रही है.

14:12 (IST)

छत्तीसगढ़ में हरेली, हरितालिका तीज और कर्मा जयंती पर सार्वजनिक अवकाश घोषित होंगे

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हरेली, हरितालिका तीज और कर्मा जयंती पर सार्वजनिक अवकाश घोषित करने के निर्देश दिए हैं. इससे पहले विश्व आदिवासी दिवस और छठ पूजा को सार्वजनिक अवकाशों की सूची में पहले ही शामिल किया जा चुका है.

14:03 (IST)

मुख्यमंत्री कमलनाथ की अध्यक्षता में कैबिनेट की अहम बैठक हुई

मुख्यमंत्री कमलनाथ की अध्यक्षता में आज मध्य प्रदेश कैबिनेट की अहम बैठक हुई. इस बैठक में कैबिनेट ने कई प्रस्तावों को मंजूरी दी. कमलनाथ कैबिनेट ने ओबीसी आरक्षण की सीमा 27 फीसदी करने के विधेयक को मंजूरी दी. विधानसभा में विधेयक लाकर इसको कानून की शक्ल दी जाएगी. इसके अलावा मोटरयान कराधान एक्ट और ग्रीन व्हीकल्स पर टैक्स की दरों में बदलाव किया गया है.

10:49 (IST)

भोपाल में कमलनाथ कैबिनेट की आज बैठक होगी

भोपाल: कमलनाथ कैबिनेट की आज बैठक होगी. इस बैठक में ओबीसी आरक्षण की सीमा 27 फीसदी करने के विधेयक पर चर्चा होगी. स्कूली बच्चों को यूनिफॉर्म के लिए सीधे रकम देने के प्रस्ताव पर भी फैसला लिया जा सकता है. मध्य प्रदेश में नए उप स्वास्थ्य केंद्रों में नियमित एएनएम की नियुक्ति के प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है.

09:40 (IST)

कटनी में परिवार को बंधक बनाकर लूटपाट

कटनी: कोतवाली थाना क्षेत्र में 10 बदमाशों ने परिवार को बंधक बनाकर घर में लूटपाट की. सवा लाख रुपये की नगद, सोना और चांदी के जेवरात समेत सभी के मोबाइल लूटकर फरार हो गए.

09:38 (IST)

राकेश सिंह और गजेंद्र शेखावत करेंगे बीजेपी के सदस्यता अभियान की शुरुआत

जबलपुर: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सांसद  राकेश सिंह एवं  केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भाजपा के सदस्यता अभियान की शुरुआत शाम 4  बजे भाजपा कार्यालय रानीताल से करेंगे.

09:11 (IST)

दिग्विजय सिंह ने गृह मंत्री अमित शाह को लिखा पत्र

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है. पत्र में दिग्विजय सिंह ने कश्मीरी छात्रों की समस्या का जिक्र किया है.

07:33 (IST)

कटनी जिला अस्पताल के बाहर महिला ने रिक्शे में बच्चे को जन्म दिया

मध्य प्रदेश के कटनी जिले से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. समय पर एम्बुलेंस न मिलने के कारण एक महिला ने जिला अस्पताल के बाहर ही रिक्शे में बच्चे को जन्म दिया. इसके बाद जच्चा-बच्चा दोनों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया. फिलहाल मां और बच्चा दोनों अब स्वस्थ हैं. 

06:47 (IST)

राजनांदगांव में पुलिस एक बकरी की तलाश में

छत्तीसगढ़ के जिले राजनांदगांव में पुलिस एक बकरी की तलाश में है. बकरी किसी कद्दावर नेता की नहीं, बल्कि एक आदिवासी युवक की है. पुलिस की नींद इसलिए भी उड़ी है, क्योंकि बकरी की तलाश की प्रगति जानने के लिए भाजपा सांसद रोज थाने में फोन करके जानकारी ले रहे हैं.

06:46 (IST)

राजधानी भोपाल में पुलिस प्रशासन में फेरबदल

भोपाल: राजधानी में पुलिस प्रशासन में फेरबदल किया गया है. शहर के 12 टीआई के तबादले किए गए हैं. 51 सब इंस्पेक्टर और 45 एएसआई भी इधर से उधर हुए है. जबकि तीन सब इंस्पेक्टर को थाने की कमान सौंपी गई है.