.

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 4 अगस्त 2019

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 4 अगस्त 2019

News Nation Bureau
| Edited By :
04 Aug 2019, 06:36:50 AM (IST)

नई दिल्ली:

आगामी दिनों में आने वाले त्‍यौहारों नागपंचमी, रक्षाबंधन, कावड़ यात्रा एवं ईद के दौरान मध्य प्रदेश में कानून व्‍यवस्‍था एवं सांप्रदायिक सौहाद्र बनाए रखने के लिए पुलिस मुख्‍यालय द्वारा सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को विशेष सतर्कता बरतने और एहतियात बतौर सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम करने के निर्देश जारी किए गए हैं. निर्देशों में स्‍पष्‍ट किया गया है कि शरारती तत्‍वों से कड़ाई से निपटा जाए. मॉब लिचिंग (भीड़ हिंसा) की घटनाएं कदापि न होने पाएं.

14:11 (IST)

भोपाल नगर निगम के 100 से ज्यादा कर्मचारियों पर गिरेगी गाज!

भोपाल नगर निगम में काम करने वाले करीब 100 से ज्यादा कर्मचारियों पर गाज गिरने की तैयारी पूरी हो गई है. दरअसल, इन कर्मचारियों पर ये आरोप लगा है कि अपने कार्य में अनियमितता बरतते हैं. इतना ही नहीं कई कर्मचारी ऐसे भी हैं जो सिर्फ नेतागिरी में लिप्त रहते हैं या बड़े बड़े नेताओं के संरक्षण के चलते अपने कार्य में लापरवाही बरतते हैं. ऐसे कर्मचारियों पर कार्रवाई करने का मन नगर निगम ने बना लिया है.

13:55 (IST)

मुरैना में वाहन दुर्घटनाग्रस्त, एक व्यक्ति की मौत

मुरैना: जौरा थाना क्षेत्र के सिकरौदा गांव में एक वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 6 लोग घायल हो गए.

13:53 (IST)

सागर में एक बार फिर बारिश से हालात बिगड़ने लगे

सागर: जिले में एक बार फिर बारिश से हालात बिगड़ने लगे हैं. जरुआखेड़ा में बीती रात से हो रही बारिश पूरा इलाका जलमग्न हो गया. भारी बारिश से कस्बे के जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया.

13:52 (IST)

नक्सलगढ़ की प्रतिभा ने इंडियन सॉफ्टबाल टीम में जगह बनाई है

बीजापुर: जिले के नक्सल इलाके गंगालूर का सुरेश हमला का कुआलालमंपुर में होने वाले सॉफ्टबॉल एशिया कप में चयन हुआ है. अब तक बीजापुर के 50 खिलाडियों ने सॉफ्टबॉल में राष्ट्रीय स्तर पर पदक जीते हैं.

13:51 (IST)

बारिश से ढहा मकान, नहीं मिली मदद तो ऑटो को बनाया आशियाना

सुकमा: जिले के दोरनापाल में वार्ड-15 में लगातार हो रही बारिश के चलते मकान ढह गया. जिसके बाद से परिवार पुराने पड़े ऑटो में रहने को मजबूर है. मामला दोरनापाल थानाक्षेत्र के नयापारा का है.

13:49 (IST)

धमतरी में कॉन्स्टेबल की हार्ट अटैक से मौत

धमतरी: नगरी इलाके के बोराई थाने में पदस्थ कॉन्स्टेबल की हार्ट अटैक से मौत हो गई. कांस्टेबल स्वास्थ्य खराब होने की वजह से अपने घर मेघा आया हुआ था. मगरलोगड अस्पताल में इलाज के दौरान तोड़ा दम.

12:04 (IST)

सुरेंद्र नाथ सिंह ने अपने विवादित बयान पर कमलनाथ से माफी मांगी

News State से खास बातचीत में पूर्व विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह ने अपने विवादित बयान पर कमलनाथ से माफी मांगी. उन्होंने कहा, 'यह बयान बेहद गलत है. आगे से नहीं होगा. मगर प्रदर्शन जारी रहेगा. आने वाले समय में ऐसा प्रदर्शन होगा जो भोपाल ने इससे पहले कभी देखा नहीं होगा. मैं भारतीय जनता पार्टी के सभी बड़े नेताओं से बात करूंगा.'

11:41 (IST)

अपने विवादित बयान पर पूर्व बीजेपी विधायक ने मांगी माफी

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में गरीबों के साथ अन्याय होने पर सड़कों पर उतरकर खून बहाने की धमकी देने वाले भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह ने माफी मांग ली है. सुरेंद्र नाथ सिंह ने पार्टी संगठन को भेजे जवाब में अपनी विवादित टिप्पणी पर माफी मांगी. पूरी खबर पढ़िए---खून की नदियां बहाने की धमकी देने वाले पूर्व बीजेपी विधायक ने मांगी माफी, बोले- अब नहीं होगी गलती

 

11:40 (IST)

छत्तीसगढ़ में सरकार ने राज्य में पूर्ण शराबबंदी की कवायद तेज की

छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने राज्य में पूर्ण शराबबंदी की कवायद तेज कर दी है. पूर्ण शराबबंदी लागू करने के लिए एक कमेटी गठित की गई है. कांग्रेस विधायक सत्यनारायण शर्मा की अध्यक्षता में कमेटी बनाई गई है. कमेटी में कुल 9 सदस्य को शामिल किया गया है. 9 सदस्यीय कमेटी पूर्ण शराबबंदी के लिए रणनीति तय करेगी.

10:52 (IST)

छत्तीसगढ़ में पूर्ण शराबबंदी लागू करने के लिए कमेटी गठित

रायपुर: पूर्ण शराबबंदी लागू करने के लिए कमेटी गठित की गई है. कांग्रेस विधायक सत्यनारायण शर्मा की अध्यक्षता में कमेटी बनाई गई है. कमेटी में कुल 9 सदस्य को शामिल किया गया है. 9 सदस्य में 8 कांग्रेसी और एक बीएसपी विधायक शामिल है. बीजेपी के किसी भी विधायक को इस कमेटी में जगह नहीं दी गई है.

08:44 (IST)

हज यात्रा पर जाने का सिलसिला आज से होगा शुरू

भोपाल: हज यात्रा पर जाने का सिलसिला आज से शुरू हो जाएगा. राजा भोज एयरपोर्ट से हज की पहली फ्लाइट आज रवाना होगी. पहली फ्लाइट 8:45 बजे और दूसरी फ्लाइट 11 बजे उड़ान भरेगी. लगभग 300 हज यात्री यात्रा के लिए रवाना होंगे.

08:27 (IST)

कांग्रेस की निकाय चुनाव पर नज़र, शुरू की तैयारियां

मध्य प्रदेश की सत्ताधारी कांग्रेस ने निकाय चुनाव पर नजर बना ली हैं. इसके लिए पार्टी की ओर से तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं. जिला ब्लॉक कमेटी से बोर्ड परिसीमन की ख़ामियां दूर करने के सुझाव मांगे गए हैं. साथ ही सभी मंत्रियों और विधायकों को भी अपने-अपने क्षेत्र में सक्रिय रहने के लिए कहा गया है. वहीं संगठन ने मुख्यमंत्री कमलनाथ से इन चुनावों पर चर्चा के लिए वक़्त भी माँगा है. कुछ दिनों के बाद प्रत्याशियों का चयन भी शुरू किया जाएगा.

06:49 (IST)

हत्यारे की बेटी का सपना पूरा करेगा पुलिस अधिकारी

आमतौर पर खाकी वर्दी वालों को कड़क मिजाज और रूखे स्वभाव का माना जाता है, मगर उनके दिल में भी भावनाओं का ज्वार होता है. इसका प्रमाण हैं जबलपुर के पुलिस अधीक्षक अमित सिंह, जिन्होंने एक हत्यारे की बेटी के पुलिस अफसर बनने के सपने को पूरा करने की ठानी है. पूरी खबर पढ़िए---हत्यारे की बेटी का सपना पूरा करेगा पुलिस अधिकारी, जिंदगी में यह बनना चाहती है बच्ची

 

06:48 (IST)

मिलावटखोरों की सूचना दीजिए और 11 हजार रुपये इनाम पाइए

मध्य प्रदेश मे सिंथेटिक दूध और उसके उत्पाद तैयार करने वाले मिलावटखोरों के खिलाफ राज्य में कार्रवाई का दौर जारी है. मिलावटखोरों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत प्रकरण दर्ज किए जा रहे हैं, थानों में प्राथमिकी दर्ज कराई जा रही है. पूरी खबर पढ़िए---मिलावटखोरों की सूचना दीजिए और 11 हजार रुपये इनाम पाइए, कमलनाथ सरकार ने किया एलान

 

06:47 (IST)

चचेरे भाई ने ही 6 साल की बच्ची को बनाया हवस का शिकार

मध्य प्रदेश के सतना जिले में एक बार फिर मानवता और रिश्तों को तार तार करने का मामला सामने आया है. अमदरा थाना क्षेत्र विनायक गांव में एक 6 वर्षीय मासूम से दरिंदगी की गई है. पूरी खबर पढ़िए---चचेरे भाई ने ही 6 साल की बच्ची को बनाया हवस का शिकार, चीख-पुकार सुनने के बाद हुआ खुलासा

 

06:47 (IST)

महिला की चेन छीनकर भाग रहे युवक को लोगों ने पीटा

मध्य प्रदेश के उज्जैन के उस समय हंगामा खड़ा हो गया, जब रास्ते से गुजर रही महिला के साथ एक युवक ने छीना झपटी की और चेन खींचने कोशिश की. महिला के खिल्लाते ही मौके पर मौजूद लोगों ने युवक को पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई कर दी. पूरी खबर पढ़िए---महिला की चेन छीनकर भाग रहे युवक को लोगों ने पकड़ा, फिर खूूब जमकर की धुनाई

 

06:46 (IST)

बाबा को बच्चा चोर समझ रेलवे स्टेशन पर भीड़ ने जमकर पीटा

छतरपुर में भीड़ ने रेलवे स्टेशन पर एक बाबा को बच्चा चोर समझकर खूब पीटा. इतना ही नहीं हिंसक भीड़ ने बाबा का बीचबचाव करने आए एक युवक की भी जबरजस्त पिटाई कर डाली. पूरी खबर पढ़िए---बाबा को बच्चा चोर समझ रेलवे स्टेशन पर भीड़ ने जमकर पीटा, स्टेशन मास्टर भी नहीं कर पाए कुछ, देखें VIDEO

 

06:45 (IST)

ई-टेंडरिंग घोटाले में पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा के एक और करीबी से पूछताछ

मध्य प्रदेश के ई-टेंडरिंग घोटाले में पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. घोटाले की जांच की आंच धीरे-धीरे नरोत्तम मिश्रा के करीब आती जा रही है. पुलिस की विशेष आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (ईओडब्ल्यू) ने पूर्व मंत्री के एक और करीबी से पूछताछ की है. पूरी खबर पढ़िए---ई-टेंडरिंग घोटाले में पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा के एक और करीबी से पूछताछ, 2 निजी सचिव पहले भी हो चुके हैं गिरफ्तार

 

06:44 (IST)

बाघों की संख्या में गोलमाल पर छत्तीसगढ़ सरकार ने जताई चिंता

छत्तीसगढ़ में बाघों की संख्या में गोलमाल मामले में सरकार ने चिंता जाहिर की है और इस पर नए सिरे से जांच शुरू कर दी है. दरअसल, इंद्रावती टाइगर रिजर्व में नक्सल प्रभाव के कारण अब तक प्रदेश का वन विभाग कैमरे नहीं लगा पाया है, इसलिए वहां बाघों की गिनती पर शक है. पूरी खबर पढ़िए---बाघों की संख्या में गोलमाल पर छत्तीसगढ़ सरकार ने जताई चिंता, नए सिरे से जांच शुरू

 

06:44 (IST)

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. डीआरजी और सीएएफ की टीम ने मुठभेड़ के दौरान 7 नक्सलियों को मार गिराया है. मारे गए सभी नक्सलियों के शवों को भी बरामद कर लिया गया है. मौके से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए हैं. पूरी खबर पढ़िए---छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में 7 नक्सलियों को मार गिराया

 

06:43 (IST)

पप्पू फरिश्ता ने बड़ा खुलासा किया

पप्पू फरिश्ता ने बड़ा खुलासा किया है. उसने कहा कि रामावतार हत्या कांड का मुख्य आरोपी फ़िरोज़ सिद्दीकी वर्तमान सरकार गिराने की साजिश कर रहा था. पप्पू फरिश्ता ने बताया कि फ़िरोज सिद्दकी ने अपने चाचा के लड़के नईम सिद्दीकी उर्फ रिंकू का इस्तेमाल किया, मुझ तक ये बात पहुंचाने के लिए कि वो किस तरह वर्तमान कांग्रेस सरकार गिराना चाह रहे हैं.

06:41 (IST)

इंदौर संभाग में मिलावटखोरों के विरूद्ध बड़ी कार्यवाई

इंदौर संभाग में खाद्य सामग्री में मिलावट करने वालों के विरूद्ध अभियान चलाकर प्रभावी कार्रवाई की जा रही है. इसी सिलसिले में संभाग में एक बड़ी कार्रवाई के तहत खरगोन के एक मिलावटखोर आरोपी हार्दिक पिता द्वारकादास महाजन को राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (रासूका) के तहत निरूद्ध करने के आदेश दिये गये हैं.

06:40 (IST)

छत्तीसगढ़ में पिछड़ा वर्ग को मिले 27 फीसदी आरक्षण- अजीत जोगी

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के संरक्षक पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने मांग की है कि जिस तरह से मध्यप्रदेश में वहां के पिछड़े वर्ग को 27 फीसदी देने की बात कही है. इसी तरह छत्तीसगढ़ में भी यहां की सरकार को देना चाहिये. हमारे राज्य में पिछड़ा वर्ग की आबादी 50 प्रतिशत से ज्यादा है, यहां पर विधायक, मंत्री, पिछड़ा वर्ग से हैं.

06:39 (IST)

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने चारे की कमी के चलते तालाबंदी का मामला उठाया

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि जांजगीर-चांपा के अमोरा में गौठान में गायों का नहीं होना. रमन सिंह ने चारे की कमी के चलते तालाबंदी का मामला उठाया है और साफ कहा है कि सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट सब कुछ धराशाई होता जा रहा है. कोई प्लानिंग नहीं है. हवाबाजी में सरकार चल रही है.