.

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंत्रिमंडल विस्तार की संभावनाओं से इनकार किया

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 31 जुलाई 2019

News Nation Bureau
| Edited By :
31 Jul 2019, 07:07:50 AM (IST)

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में मानसून फिर से सक्रिय हो गया है. राजधानी भोपाल समेत कई हिस्सों में भारी और अति भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. अगले 48 घंटे के लिए आगर, अलीराजपुर, अनूपपुर, अशोकनगर, बालाघाट, बड़वानी, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, धार, डिंडौरी, गुना, हरदा, होशंगाबाद, इंदौर, झाबुआ, खंडवा, खरगौन, मंदसौर, नीमच, राजगढ़, रतलाम, सीहोर, सिवनी, शाजापुर, श्योपुर, उज्जैन और विदिशा में अलर्ट जारी किया गया है. जबकि भोपाल में रेड अलर्ट जारी किया है. 24 घंटे में सबसे ज्यादा भोपाल में 17 सेंटीमीटर बारिश हुई है.

13:53 (IST)

इंदौर में जर्जर मकानों को लेकर नगर निगम की कार्रवाई पर उठे सवाल

इंदौर में जर्जर मकानों को लेकर नगर निगम की कार्रवाई पर जहां लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं. वहीं एक नया विवाद नगर निगम के लिए इन दिनों चुनौती का विषय बना है. दरअसल इंदौर की शॉपिंग कांपलेक्स में 78  की बनी इमारत को जर्जर बताकर नगर निगम तोड़ने की कोशिश में लगा है. वहीं इस को लेकर स्थानीय लोगों ने नगर निगम के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. बेशकीमती हो चुकी जमीन का मौजूदा भाव हजारों रुपए स्क्वायर फिट में है. जिसको लेकर स्थानीय वासी नगर निगम की साजिश बता रहे हैं. जिसको लेकर हमारे सहयोगी ने मौके से जायजा लिया और पीड़ित पक्षों से बात की.

12:55 (IST)

एनएमसी बिल के विरोध में ग्वालियर में आईएमए ने हड़ताल की

लोकसभा में एनएमसी बिल के विरोध में ग्वालियर में आईएमए ने हड़ताल की है. इसमें जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन भी शामिल है. डॉक्टरों का कहना है कि लोकसभा में नेशनल मेडिकल कमीशन बिल पर आपत्ति है इसमें संशोधन किया जाए.

11:54 (IST)

भोपाल में सिक्स लेन ओवरब्रिज से यातायात बंद

भोपाल: मेयर आलोक शर्मा ने सिक्स लेन ओवरब्रिज का निरीक्षण किया. हादसे की आशंका के चलते ब्रिज से यातायात बंद किया गया. पुल के नीचे अंडर पास से भी यातायात रोका गया.

11:22 (IST)

रायसेन में घरेलु विवाद में महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

रायसेन: शहर के वार्ड क्रमांक 3 मड़ाई पुरा में कल रात गृह क्लेश से तंग आकर 23 वर्षीय महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. पुलिस ने शव बरामद कर पीएम के लिए भेजा है.

11:22 (IST)

शाजापुर में पति-पत्नी की धारदार हथियार से हत्या

शाजापुर: शुजालपुर थाना के भिलखेड़ी गांव में पति-पत्नी की धारदार हथियार से हत्या. विधायक सहित पुलिस के आला अधिकारी और एफएसएल टीम भी पहुंचे मौके पर.

11:20 (IST)

कमलनाथ ने मंत्रिमंडल विस्तार की संभावनाओं से इनकार किया

भोपाल: मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात की. मुख्यमंत्री ने इसे सौजन्य भेंट बताया. साथ ही कहा कि सरकार के कामकाज के बारे में चर्चा हुई है. इस दौरान उन्होंने मंत्रिमंडल विस्तार की संभावनाओं से इनकार किया.

10:57 (IST)

बीजेपी विधायक सीताराम आदिवासी ने कांग्रेस पर लगाए गंभीर आरोप

श्योपुर: बीजेपी विधायक सीताराम आदिवासी ने आरोप लगाए है कि कांग्रेस की ओर से उन्हें खरीदने के लिए करोड़ों रुपये का ऑफर दिया जा रहा है. इतना ही नहीं सीताराम ने कहा कि कांग्रेस मंत्री बनाने का भी प्रलोभन दे रही है. पूरी खबर पढ़िए---कांग्रेस कर रही करोड़ों में खरीदने की बात, मंत्री बनाने का भी दे रही प्रलोभन, बीजेपी विधायक ने लगाए गंभीर आरोप

 

10:56 (IST)

जशपुर कलेक्टर ने एक स्कूल टीचर को निलंबित किया

छत्तीसगढ़: जशपुर कलेक्टर नीलेश क्षीरसागर ने उस शिक्षक को निलंबित कर दिया, जो जशपुर के एक स्कूल की कक्षा में कथित रूप से एक नग्र अवस्था में देखा गया था. 

09:01 (IST)

अशोकनगर में आपसी विवाद में पति ने पत्नी की हत्या की

अशोकनगर: सिटी कोतवाली के वार्ड 12 अम्बेडकर मोहल्ला में आपसी विवाद में पति ने पत्नी की हत्या की. - पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे.

07:58 (IST)

अलीराजपुर में भीड़ ने युवक को बेरहमी से पीटा

मध्य प्रदेश में मॉब लिंचिंग (भीड़ की हिंसा) की घटनाओं में लगातार वृद्धि हो रही है. कहीं बच्चा चोरी तो कहीं जानवर चोरी के संदेह में अनजान लोगों को भीड़ निशाना बना रही है. हर रोज किसी अनजान व निर्दोष को पीटे जाने की खबरें सामने आ रही हैं. ताजा मामला राज्य के अलीराजपुर जिले से सामने आया है, जहां भीड़ ने बकरी चोरी के शक में एक व्यक्ति को बुरी तरह से पीटा. पूरी खबर पढ़िए---बकरी चोरी के शक में भीड़ ने युवक को बेरहमी से पीटा, फिर किया यह काम

 

07:58 (IST)

इंदौर में लगे बीजेपी के खिलाफ पोस्टर

मध्य प्रदेश की व्यवसायिक नगरी इंदौर में व्यापारियों ने नगर निगम के खिलाफ अपने तरीके से विरोध दर्ज कराया है. सड़क के चौंड़ीकरण के विरोध में दुकानदारों ने पहले तीन दिन तक दुकानें बंद रखी और अब दुकानों के बाहर एक पोस्टर लगाया है, जिस पर लिखा है, 'कमल का फूल हमारी भूल.' पूरी खबर पढ़िए---इंदौर में लगे पोस्टर, 'कमल का फूल, हमारी भूल', जानिए क्या है पूरा मामला

 

07:21 (IST)

बीजापुर में आदिवासियों को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए पहुंची टीम

छत्तीसगढ़ सरकार लगातार नक्सल प्रभावित इलाकों में आदिवासियों को सरकारी सुविधाएं पहुंचाने की कोशिश में जुटी है. नक्सल प्रभावित बीजापुर में आदिवासी रोगियों को चिकित्सा सुविधा प्रदान करने के लिए राज्य के स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी कई किलोमीटर के वन क्षेत्र को पैदल और नाजुक नावों पर नदी पार कर वहां पहुंचे. 

07:17 (IST)

जबलपुर में एसआई की हार्ट अटैक से मौत

जबलपुर: खितौला थाना में पदस्थ एसआई अनूप दुबे का मंगलवार शाम को अटैक आने से निधन हो गया. घटना उस वक्त हुई जब एसआई अनूप दुबे शासकीय कार्य से हाईकोर्ट जबलपुर पहुंचे थे. इसी दौरान उनको अटैक आ गया. दुबे को गंभीर हालत मैं अस्पताल ले जाया गया, वहां उनकी मौत हो गई.

07:16 (IST)

दुर्ग में कोर्ट ने बच्ची से दुष्कर्म के दोषी को 10 साल की सजा सुनाई

दुर्ग: जिला अदालत ने 5 साल की बच्ची से दुष्कर्म के अपचारी को 10 साल की सजा सुनाई है. प्रदेश में संभवत ऐसा पहली बार हुआ है कि किशोर न्याय अधिनियम (जेजे एक्ट) में संशोधन के बाद अपचारी बालक को डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने वयस्कों की तरह ट्रायल किया. वारदात के समय आरोपी की उम्र 17 साल 9 महीने होने की वजह से उसे किशोर न्याय बोर्ड में पेश किया गया, लेकिन अपराध घृणित श्रेणी में आने की वजह से जुविनाइल कोर्ट ने संशोधित जेजे एक्ट के तहत उसके प्रकरण को जिला एवं सत्र न्यायालय में पेश किया. जहां दोष सिद्ध होने पर पंचम अपर सत्र न्यायाधीश शुभ्रा पचौरी की अदालत ने सजा सुनाई.

07:12 (IST)

मप्र में 1 अगस्त से "आपकी सरकार आपके द्वार" योजना शुरू होगी

मध्य प्रदेश के नागरिकों विशेष रूप से ग्रामीण रहवासियों की समस्याओं के निराकरण और विकास के सुझावों पर अमल के लिये आगामी एक अगस्त से आपकी सरकार आपके द्वार की शुरूआत हो रही है. इसके अंतर्गत जिला स्तर पर कलेक्टर प्रत्येक तीन माह के लिये ग्राम भ्रमण और शिविर निर्धारित कर हर माह दो भ्रमण कार्यक्रम और शिविर लगवायेंगे, जिसकी जानकारी जिले के सभी जन-प्रतिनिधियों को दी जायेगी. शिविर के लिये विकासखण्ड मुख्यालय या विकासखण्ड के ऐसे गांव का चयन किया जायेगा, जहां साप्ताहिक बाजार या हाट भरता हो.

07:11 (IST)

हरेली तिहार मनाने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 1 अगस्त को आएंगे बिलासपुर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तखतपुर ब्लॉक के गनियारी में प्रदेश के पहले आजीविका अंगना ( मल्टी एक्टिविटी सेंटर) का 1 अगस्त को उद्घाटन करेंगे. इसके साथ ही मुख्यमंत्री नेवरा स्थित गौठान में नवनिर्मित 26 गौठानों का लोकार्पण भी करेंगे. वे नेवरा स्थित गौठान में हरेली तिहार मनाएंगे. इस अवसर पर वे कृषि यंत्रों का पूजन, पारंपरिक पत्ता बांधना, गाय की पूजा एवं कलेवा खिलाएंगे. बघेल नेवरा में सभा को संबोधित भी करेंगे.

07:10 (IST)

बाबा महाकाल मंदिर के पुजारियों ने उमा भारती के ड्रेस पर नाराजगी जताई

उज्जैन के बाबा महाकालेश्वर मंदिर के गर्भगृह में सांसद उमा भारती ने मंगलवार को पूजा अर्चना की. इस दौरान मंदिर के पुजारियों ने उमा भारती के ड्रेस को लेकर नाराजगी जताई. पूरी खबर पढ़िए---उमा भारती ने महाकाल मंदिर के पुजारी से कहा- आप मुझे साड़ी गिफ्ट कर दें, अगली बार वही पहन कर आऊंगी

 

07:09 (IST)

भोपाल में सड़क चौड़ीकरण को लेकर उठे सवाल, कांग्रेस पार्षद ने लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

राजधानी भोपाल के पॉलिटेक्निक चौराहे से लगाकर भारत माता चौराहे तक सड़क चौड़ीकरण का कार्य किया जा रहा है. वहीं सड़क के चौड़ीकरण पर कांग्रेस पार्षद शबिस्ता आसिफ जकी ने सवाल उठाए हैं. उन्होने मामले में घोटाले का आरोप लगाते हुए कहा कि महापौर आलोक शर्मा औऱ अधिकारियों ने विकास के नाम पर भ्रष्टाचार किया है. ठेकेदारों और अधिकारियों की मिलीभगत से घटिया सामाग्री का उपयोग किया गया है.