.

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 27 सितंबर 2019

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 27 सितंबर 2019

27 Sep 2019, 08:17:07 AM (IST)

भोपाल:

मध्य प्रदेश के खनिज मंत्री प्रदीप जायसवाल का कहना है कि सरकार द्वारा बनाई जा रही नई रेत नीति से जनता को फायदा होगा. उन्होंने कहा कि 15 साल के बीजेपी के शासन काल में रेत माफियाओं के हौसले काफी बुलंद थे, लेकिन अब सरकार ने नई रेत नीति लाकर यह बताया है कि रेत माफियाओं को बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा कि नई रेत नीति अक्टूबर में लागू कर दी जाएगी.

17:07 (IST)

दंतेवाड़ा उपचुनाव में जीत गई कांग्रेस

छत्तीसगढ़ः दंतेवाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव का रिजल्ट आ गया है. दो प्रदेशों में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका लगा है और कांग्रेस ने बड़ी जीत हासिल की है. दंतेवाड़ा उपचुनाव में कांग्रेस की प्रत्याशी ने बाजी मार ली है. बता दें कि दंतेवाड़ा सुरक्षित सीट है.

15:35 (IST)

बरगी बांध के एक बार फिर 9 गेट खोले गए

मध्य प्रदेशः बड़े बांधों में शुमार बरगी बांध के एक बार फिर 9 गेट खोले गए हैं. मध्य प्रदेश में मानसून को लेकर हुए अलर्ट के बाद प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है. इसी के तहत बरगी बांध के केचमेंट एरिया मंडला डिंडोरी जिले में पिछले 24 घंटे में लगातार बारिश होने की वजह से बरगी बांध का जलस्तर एक बार फिर बढ़ गया.

15:34 (IST)

भूपेश बघेल ने की गोबरा नवापारा को तहसील बनाने की घोषणा

छत्तीसगढ़ः मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर जिले के गोबरा नवापारा को तहसील बनाने की घोषणा की है. गोबरा नवापारा में कन्या महाविद्यालय बनाने का भी आश्वासन दिया.

15:33 (IST)

अभिनेता अक्षय कुमार और पूरी टीम को चेतावनी

ग्वालियरः पूर्व दस्यु सम्राट और चंबल के बागी रहे मलखान सिंह ने फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार और पूरी टीम को चेतावनी दी है. उन्होंने कहा है कि अक्षय कुमार फिल्म में पृथ्वीराज की भूमिका निभाएं, लेकिन इतिहास के साथ छेड़खानी नहीं होना चाहिए.

11:51 (IST)

हनीट्रैप मामले पर मंत्री सज्जन सिंह ने दिया बयान

मध्य प्रदेशः हनीट्रैप मामले पर मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि कितना ही बड़ा नेता हो, अधिकारी हो, उनके चेहरे पर से नक़ाब हटना चाहिए. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार इस मामले में कार्रवाई करेगी.

11:50 (IST)

हनीट्रैप मामले में भोपाल के प्रतिष्ठित बाजार के कई व्यापारी भी शिकार हुए

भोपालः हनीट्रैप मामले में भोपाल के प्रतिष्ठित बाजार के कई व्यापारी भी शिकार हुए हैं. पकड़ाई गई कांग्रेस नेत्री बरखा भटनागर के साथ कई व्यापारियों का संबंध बताए जा रहे हैं. सूत्रों का कहना है कि प्रतिष्ठित न्यू मार्केट के एक दर्जन से ज्यादा व्यापारी हनीट्रैप के शिकार हुए हैं.

11:49 (IST)

मिग-21 हादसे में दोनों पायलटों की कमर में आई चोटें

ग्वालियर: मिग-21 हादसे में ग्रुप कैप्टन वाईएस नेगी और शिवानंद की कमर में गंभीर चोट हैं. दोनों ही पायलट ग्वालियर के एमएच हॉस्पिटल में भर्ती हैं.

11:47 (IST)

बिलासपुर के गौठान में 22 मवेशियों की संदिग्ध अवस्था में मौत

बिलासपुरः मस्तूरी विकासखंड के सोन लोहर्सी गांव में गौठान में 22 मवेशियों की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई. महामारी व भूख से मौत की आशंका जताई जा रही है.

11:23 (IST)

दंतेवाड़ा उपचुनाव के लिए पांचवें चरण की मतगणना खत्म

दंतेवाड़ा: पांचवें चरण की मतगणना खत्म, पांचवें चरण में बीजेपी को 2954 वोट मिले, कांग्रेस को 4744 वोट हासिल हुए. पांचवें चरण में कांग्रेस 6106 मतों से बीजेपी से आगे चल रही है.

09:19 (IST)

इंदौर में होटल के कमरे में एक ही परिवार के 4 लोगों के शव मिले

इंदौरः एक ही परिवार के चार लोगों के शव एक होटल के कमरे में मिलने से सनसनी फैल गई. आशंका जताई जा रही है कि पति-पत्नी ने अपने दो बच्चों के साथ कोई जहरीली वस्तु खाकर आत्महत्या की है. मृतकों की पहचान पति अभिषेक सक्सेना, पत्नी प्रीति सक्सेना, बेटा अद्वित और बेटी अनन्या के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कि मृतक एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर था, जो अपने परिवार के साथ होटल में आया था.

08:31 (IST)

इंदौर के एक होटल में एक परिवार के चार सदस्यों के शव मिले

मध्य प्रदेश: इंदौर के खुडेल में एक होटल के कमरे में एक परिवार के चार सदस्यों के शव मिले. उप-निरीक्षक राजेश डाबर कहते हैं कि माता-पिता और दो बच्चों के शरीर पाए गए हैं. प्रथम दृष्टया यह आत्महत्या प्रतीत होता है, आगे की जांच चल रही है.

08:24 (IST)

भोपाल में सेक्स रैकट का भंडाफोड़

भोपालः प्रदेश में हाई प्रोफाइल हनीट्रेप मामले का खुलासा होने के बाद राजधानी पुलिस ने लगातार तीसरे दिन एक सेक्स रैकट का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने इस काम में लिप्त सात महिलाओं और पांच पुरुषों को गिरफ्तार किया है.

08:22 (IST)

कमलनाथ लेंगे अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग की बैठक

भोपालः मुख्यमंत्री कमलनाथ की अध्यक्षता में आज अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग की बैठक मंत्रालय में होगी. अनुसूचित जन कल्याण आयोग की यह पहली बैठक होगी.

08:21 (IST)

राज्यपाल की पहल पर स्कूलों में गांधी जी की पुस्तक का वाचन

भोपालः राज्यपाल लालजी टंडन की पहल पर गांधी के 150वें जयंती वर्ष में प्रदेश के स्कूलों में विद्यार्थी महात्मा गांधी की पुस्तक का वाचन कर रहे हैं. आज यहां शासकीय सुभाष उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय और शासकीय कमला नेहरू कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में गांधी की पुस्तक 'हिन्द स्वराज' का सामूहिक वाचन किया गया.

08:20 (IST)

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया आज भोपाल में

भोपालः राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया आज भोपाल में आयोजित प्रबुद्धजन संपर्क और जनजागरण अभियान में शामिल होंगी. इसके बाद बीजेपी मुख्यालय में आयोजन को संबोधित करेंगे.

08:20 (IST)

दंतेवाड़ा उपचुनाव की मतगणना शुरू

दंतेवाड़ा उपचुनावः डाक मतपत्रों की गिनती शुरू, पहले रुझान में 253 डाक मतपत्रों की गिनती में कांग्रेस आगे.

08:19 (IST)

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुडे़ रहिए.