.

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबरें, 29 दिसंबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबरें, 29 दिसंबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

News Nation Bureau
| Edited By :
27 Dec 2019, 06:31:34 AM (IST)

भोपाल:

मध्यप्रदेश के पन्ना टाइगर रिजर्व की पहचान बाघ विहीन राष्ट्रीय उद्यान की बन चुकी थी, मगर बीते 10 सालों में किए गए प्रयासों के चलते यहां 55 बाघों का घर बन गया है. दुनिया में पन्ना-हीरा के साथ बाघ के लिए जाना जाता था, मगर यहां वर्ष 2009 आते तक यहां का राष्ट्रीय उद्यान बाघ विहीन हो चुका था, मगर वर्ष 2009 में हुए बाघ पुन: स्थापना के सफल प्रयोग से 10 वर्ष पूरे कर बाघ संरक्षण के क्षेत्र में वैश्विक पहचान बनाई है. वर्तमान में छोटे-बड़े मिलाकर कुल 55 बाघों का घर है.

06:37 (IST)

मध्यप्रदेश में भाजपा जन जागरण अभियान चलाने जा रही है

मध्यप्रदेश में सीएए के समर्थन में माहौल बनाने के लिए भाजपा जन जागरण अभियान चलाने जा रही है. इसी क्रम में इस कानून के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के प्रति आभार जताने के लिए उन्हें एक साथ ट्वीट किया जाएगा.

06:36 (IST)

इमरती देवी ने सीएम कमलनाथ को पत्र लिखा

मध्य प्रदेशः मंत्री इमरती देवी ने जिला प्रशासन द्वारा रोके गए अपने विधानसभा क्षेत्र में रेत खदानों के संचालन को लेकर सीएम कमलनाथ को पत्र लिखा है. पत्र में कहा गया है, 'मैं आपसे तत्काल जिला प्रशासन से रेत खदानों के संचालन को फिर से शुरू करने का अनुरोध करती हूं, जिनके पास परमिट है.'

06:34 (IST)

राजगढ़ में नाबालिग लड़की के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म, दो गिरफ्तार

राजगढ़: बियोरा बस अड्डे पर एक बस के अंदर नाबालिग लड़की के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया गया. पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

06:31 (IST)

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.