.

भोपाल जेल में इलाज न मिलने से कैदी की मौत

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 21 जुलाई 2019

News Nation Bureau
| Edited By :
21 Jul 2019, 06:03:29 AM (IST)

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र समाप्त होने के बाद भाजपा अब विधानसभा उपचुनाव की तैयारी में जुट गई है. नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक तीन दिन तक बस्तर में डेरा डालेंगे. कौशिक 22 से 24 जुलाई तक बस्तर प्रवास पर रहेंगे. वे सदस्यता अभियान की समीक्षा करेंगे. इसके साथ ही चित्रकोट और दंतेवाड़ा विधानसभा उपचुनाव को लेकर पार्टी पदाधिकारियों से मिलेंगे. विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करेंगे और उम्मीदवारों के नाम पर मंथन करेंगे.

15:11 (IST)

राजगढ़ में जमीनी विवाद को लेकर दो गुटों में चली गोलियां

राजगढ़: करनवास थाना क्षेत्र के समेली गांव में जमीनी विवाद को लेकर दो गुटों में चली गोलियां. दोनों ही पक्ष के 7 लोग घायल.

15:10 (IST)

खरगोन में नवजात की मौत के बाद जिला अस्पताल में हंगामा

खरगोन: जिले के जिला अस्पताल में एक नवजात की हुई मौत के बाद परिजन ने जमकर हंगामा शुरू कर दिया. प्राप्त जानकारी और अस्पताल में हुए हंगामे की तस्दीक से पता चला कि शनिवार डिलिवरी के दौरान सायता की सीमा नाम की महिला को जिला अस्पताल में लाया गया, जिसने एक नवजात बच्चे को जन्म दिया. बाद उसके नवजात ने दम तोड़ दिया.

15:09 (IST)

अजीत जोगी ने छत्तीसगढ़ शिक्षा विभाग में घोटाले का आरोप लगाया

रायपुर: छग जनता कांग्रेस के सुप्रीमो अजीत जोगी ने शिक्षा विभाग में घोटाले का बड़ा आरोप लगाया. 4330 स्कूलों में डिजीटल एजुकेशन के लिए मंगायी गयी निविदा में विशेष कंपनी को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया. 

15:08 (IST)

मध्य प्रदेश में जल्द खुलेगा प्रमोशन का रास्ता

भोपाल: मध्य प्रदेश में जल्द खुलेगा प्रमोशन का रास्ता. विधानसभा अध्यक्ष ने निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री के साथ जल्द विधानसभा अध्यक्ष, कांग्रेस-भाजपा के चार चार विधायक बैठेंगे.

15:07 (IST)

भोपाल जेल में इलाज न मिलने से कैदी की मौत

भोपाल: केन्द्रीय जेल में उपचार नहीं मिलने से जेल बंदी ने रातभर तड़पने के बाद दम तोड़ा. तड़के शव पर इंजेक्शन-बाॅटल ठूस हमीदिया पहुंचाया. कहानी उपचार के दौरान मौत होने की गढी जा रही, जबकि जेल मे दम तोड़ चुका था कैदी.

15:06 (IST)

सीताशरण ने कमलेश्वर पटेल पर बोला बड़ा हमला

भोपाल: पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सीताशरण ने कमलेश्वर पटेल पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि एक मंत्री का आसन्दी को लेकर इस तरह का बयान ठीक नहीं. रविवार को विधानसभा लगा कर हमारे ऊपर कोई एहसान नहीं किया. इनको विधानसभा के दिन बढ़ाने चाहिए थे न कि घंटे. ऐसे में विधायकों को विषय की तैयारी का पर्याप्त समय भी नहीं मिल रहा है.

15:05 (IST)

छुट्टी के दिन मध्य प्रदेश विधानसभा लगाने पर सियासत शुरू

भोपाल: रविवार को विधानसभा लगाने के फैसले पर बीजेपी विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने कहा कि शनिवार-रविवार को विधानसभा लगाने का फैसला कार्यमंत्रणा समिति ने लिया था. कांग्रेस बेमतलब इस फैसले का श्रेय लेने की कोशिश न करे.

15:03 (IST)

मंत्री न बनाये जाने पर निर्दलीय विधायक सुरेंद्र सिंह शेरा ने दिया बयान

भोपाल: मंत्री न बनाये जाने पर निर्दलीय विधायक सुरेंद्र सिंह शेरा ने कहा कि कमलनाथ कन्वेंस नहीं हो रहे हैं. मैं हाथ जोड़कर अपने काम करवा रहा हूं. रविवार को सत्र लगाने पर शेरा बोले कि कमलनाथ की सरकार काम करने वाली सरकार है. बीजेपी की शायद काम करने वाली नहीं थी.

11:52 (IST)

मध्यप्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था पर पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा हमला

मध्यप्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था पर पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि निचले स्तर थाने नीलाम हो रहे हैं. इसलिए थाना प्रभारियों का कानून पर नहीं, वसूली पर फोकस रहता है.

11:43 (IST)

छुट्टी वाले दिन भी मध्य प्रदेश विधानसभा की कार्यवाही

भोपाल: पहली बार छुट्टी वाले दिन यानी रविवार को भी मध्य प्रदेश विधानसभा की कार्यवाही चलेगी. इसके पहले शनिवार के दिन 1984 में और उसके बाद 28 जुलाई 1990 में विधानसभा की कार्यवाही का संचालन हुआ था.

11:41 (IST)

जबलपुर में ट्रेन में महिला से छेड़छाड़ मामले में आरपीएफ डीआईजी गिरफ्तार

जबलपुर: ट्रेन में महिला से छेड़छाड़ मामले में पुलिस ने आरपीएफ डीआईजी विजय खातरकर को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया.

11:34 (IST)

कवर्धा में संदिग्ध अवस्था में युवक की लाश मिलने से सनसनी फैली

कवर्धा: पिपरिया थाना के रानीसागर के पास संदिग्ध अवस्था में युवक की लाश मिलने से सनसनी फैल गई. हत्या की आशंका जताई जा रही है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

10:53 (IST)

जबलपुर में 4 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म

जबलपुर: 4 साल की मासूम के साथ रिश्तेदार के नाबालिग किशोर ने दुष्कर्म किया. पीड़ित बच्ची को इलाज़ के लिए मेडिकल में भर्ती किया गया है. फिलहाल पुलिस ने नाबालिग आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

10:52 (IST)

भोपाल में निजी स्कूल ने छात्र को दी बाथरूम साफ करने की सजा

मध्य प्रदेश: राजधानी भोपाल के निजी स्कूल में छात्र से बाथरूम की सफाई कराने का मामला सामने आया है. सजा से इनकार करने पर परिजनों की आपत्ति के बाद स्कूल प्रबंधन ने छात्र को टीसी थमाई. छात्र के परिजनों ने बाल आयोग में शिकायत दर्ज कराई.

10:15 (IST)

रायसेन में टावरों से बैटरी चुराने वाले गिरोह के 4 सदस्य गिरफ्तार

रायसेन: वाहन चेकिंग के दौरान सलामतपुर थाने की यातायात पुलिस ने एयरटेल टावर से बैटरी चुराने वाले चोर गिरोह के 2 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से करीब ढाई लाख रुपये की कीमत की बैटरी बरामद की गई हैं.

07:02 (IST)

एएफआई ने छत्तीसगढ़ एथलेटिक्स फेडरेशन को निलंबित किया

रायपुर: भारतीय एथलेटिक्स फेडरेशन (एएफआई) ने छत्तीसगढ़ एथलेटिक्स फेडरेशन को राष्ट्रीय चैंपियनशिप के दौरान स्तरीय व्यवस्था न करने के लिए छह माह के लिए निलंबित कर दिया है.

06:37 (IST)

राजधानी भोपाल में मॉब लिंचिंग, भीड़ ने बच्चा चोरी के शक में युवक को बेरहमी से पीटा

मध्य प्रदेश: राजधानी भोपाल के थाना टीटी नगर स्थित बाणगंगा क्षेत्र में मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया. वहां जमा भीड़ ने बच्चा चोरी के शक में एक युवक की जमकर पिटाई लगा दी. इतना ही नहीं कुछ ही देर में पुलिस वाहन भी वहां पहुंच गया, लेकिन आक्रोशित भीड़ का गुस्सा कम नहीं हुआ. बाद में पुलिस भीड़ से उस युवक को छुड़ाकर थाना टीटी नगर ले आई.