.

मध्यप्रदेश/छत्तीसगढ़ की ताजा खबर, ब्रेकिंग न्यूज 17 जून 2019

मध्यप्रदेश/छत्तीसगढ़ की ताजा खबर, ब्रेकिंग न्यूज 17 जून 2019

News Nation Bureau
| Edited By :
17 Jun 2019, 06:35:39 AM (IST)

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार राजधानी पहुंची रेणुका सिंह का भाजपा कार्यालय में जोरदार स्वागत किया गया. प्रदेश कार्यसमिति की बैठक खत्म होने के बाद कार्यालय के बाहर आदिवासी समाज के नर्तक दल ने पारंपरिक अंदाज में गोंडी नृत्य कर रेणुका सिंह का स्वागत किया. इस दौरान रेणुका सिंह भी नृत्य करती नजर आई. इससे पहले सुबह स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह सहित आला नेताओं ने रेणुका का जोरदार स्वागत किया.

18:53 (IST)

ट्रक की चपेट में आए बाइक सवार, 2 की मौत

कटनी। तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार को टक्कर मार दी. मौके में 2 लोगों की मौत हो गई. ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी है. जानकारी लगते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. घटना के बाद से रोड पर चक्का जाम लगा रहा. स्लीमनाबाद थाना क्षेत्र की घटना.

18:51 (IST)

कंप्यूटर बाबा की बड़ी कार्रवाई

सीहोर जिले के बुधनी तहसील के सोमलवाडा गांव में हुई कार्रवाई. बाबा ने रेत से भरे 3 ट्रैक्टर ट्रॉली को अवैध खनन करते हुए मौके पर जप्त कर SDM और SDOP को सौंपा है. कम्प्यूटर बाबा ने जिला प्रशासन को तुरंत राजसात करने के निर्देश दिए.

18:49 (IST)

बीजेपी सरकार ने पैसों का दुरुपयोग किया

जबलपुर। वित्त मंत्री तरुण भनोट ने बयान दिया है कि सरकार बिना कर्ज के नहीं चलती है. लेकिन कर्ज का सदुपयोग होना चाहिए. पिछली सरकार ने जो 1 लाख 60 हजार करोड़ का कर्ज लिया लेकिन बीजेपी की सरकार ने उसका दुरुपयोग किया.हम विभागों से बजट और योजनाओं की रिपोर्ट मांग रहे हैं. जल्द ही पूरी व्यवस्था ऑन लाइन होगी. हर आदमी सरकार की पाई पाई का हिसाब देख पाएगा

16:39 (IST)

सरगुजा में हड़ताल से मरीज परेशान

सरगुजा। पश्चिम बंगाल में डॉक्टर से हुई मारपीट का विरोध अब तूल पकड़ता जा रहा है. जिसे लेकर आज अंबिकापुर में भी मेडिकल कॉलेज समेत प्राइवेट डॉक्टरों ने भी सांकेतिक विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान डॉक्टरों ने कामकाज पूरी तरह से बंद कर दिया लेकिन अस्पताल में आए गंभीर मरीजों को भी अपनी सेवाएं दी. डॉक्टरों ने कहा कि वह लोगों की सेवा में दिन रात लगे रहते हैं लेकिन उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी नहीं है. ऐसे में डॉक्टरों पर खतरा बना रहता है. वह खुद को भी असुरक्षित महसूस करते हैं. उनकी मांग है कि उन्हें पर्याप्त सुरक्षा मिले.

16:24 (IST)

मुख्य मार्ग पर गिरा पेड, बिजली के तार टूटे

पखांजूर। बारिश के साथ चली तेज हवा से पखांजूर-बांदे मुख्य मार्ग के बीच मरोड़ा में पेड़ गिर गया. मुख्य मार्ग अवरुद्ध हो गया है. बांदे क्षेत्र में बिजली तार टूटने से कई गाँव मे ब्लैक आउट हो गया है.

16:21 (IST)

घटिया निर्माण के चलते सड़क में हुआ गड्ढा

झाबुआ। झाबुआ में कलेक्टर कार्यालय के सामने से गुजरने वाली उत्कृष्ट सड़क पर अचानक लगभग 4 फीट का गड्ढा बन गया. लगभग 11 करोड़ की लागत से यह सड़क बनाई गई थी. उत्कृष्ट सड़क का लगभग 1 साल पहले काम पूरा हुआ था.  सड़क निर्माण के समय ही घटिया निर्माण के आरोप लगे थे.

16:18 (IST)

ज्वैलर्स से लूट का पुलिस ने किया खुलासा

मन्दसौर। पिछले दिनों सोना चांदी के व्यापारी के साथ हुई डकैती का पुलिस ने खुलासा किया है. व्यापारी हीरा लाल व विकास पाल से 7 जून की शाम बंदूक के बल पर वारदात को अंजाम दिया गया था. इस मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों से 3 किलो 990 ग्राम चांदी जप्त की गई है. घटना में प्रयुक्त एक पल्सर बाईक व रिवाल्वर भी बरामद की गई है. मामला दलौल चौकी की है.

14:44 (IST)

कांग्रेस नेता सनी राजपाल ने पुलिसकर्मी से किया दुर्व्यवहार

इंदौर: कांग्रेस नेता सनी राजपाल ने मंत्री सज्जन सिंह वर्मा की अध्यक्षता में चल रही बैठक में जाने से रोकने पर एक पुलिसकर्मी के साथ दुर्व्यवहार किया. 

14:19 (IST)

असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती की फिर से जारी होगी मैरिट लिस्ट

जबलपुर: प्रदेश में असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती में गड़बड़ी के मामले में HC में अंतिम सुनवाई हुई. इस दौरान भर्ती प्रक्रिया में गलती को सरकार ने स्वीकार किया. हाईकोर्ट ने आदेश दिए किए नियम के तहत फिर से मेरिट लिस्ट जारी हो.

12:42 (IST)

मप्र में डॉक्टर्स की हड़ताल पर दिग्विजय सिंह ने उठाए सवाल

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने प्रदेश में डॉक्टर्स की हड़ताल पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा, 'प्रदेश में तो डॉक्टरों की सुरक्षा का कानून है, फिर हड़ताल क्यों ? मध्य प्रदेश शासन को कानून को सख्ती से लागू करना चाहिए. मरीजों का इलाज डॉक्टर का प्रथम दायित्व है. जो इसे राजनैतिक रूप दिया जा रहा है वह अनुचित है.'

12:42 (IST)

डॉक्टर्स की हड़ताल को जीतू पटवारी ने बताया राजनीति से प्रेरित

डॉक्टरों की हड़ताल को लेकर मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री जीतू पटवारी ने बड़ा बयान दिया है. पटवारी ने मध्यप्रदेश में डॉक्टर्स की हड़ताल को राजनीति से प्रेरित करार दिया है.

11:29 (IST)

मध्य प्रदेश में हवाओं के चलने से धूप और गर्मी का असर कम

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में सोमवार सुबह मौसम साफ है और हवाओं के चलने से धूप तथा गर्मी का असर कम है. हालांकि, उमस का असर बना हुआ है. राज्य के मौसम में बदलाव के साथ तापमान में उतार-चढ़ाव जारी है.

10:48 (IST)

मध्यप्रदेश में विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस नेताओं ने की दावेदारी

मध्यप्रदेश में विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस नेता कांतिलाल भूरिया और पूर्व विधायक जेवियर मेडा ने दावेदारी पेश की है. बीजेपी विधायक जीएस डामोर के सांसद चुने जाने के बाद झाबुआ विधानसभा सीट खाली हुई है.

10:47 (IST)

मध्य प्रदेश में सीएम हेल्पलाइन सेवा का ऑडिट करेगी सरकार

कमलनाथ सरकार मध्य प्रदेश में सीएम हेल्पलाइन सेवा का ऑडिट करेगी. रेंडम कॉल खुद सीएम कमलनाथ सुनकर देखेंगे. सीएम हेल्पलाइन सेवा पिछले 15 साल से चल रही है.

10:46 (IST)

मप्र बीजेपी ने नए विधायकों को विपक्ष की भूमिका सिखाने की तैयारी की

भोपाल: बीजेपी ने नए विधायकों को विपक्ष की भूमिका सिखाने की तैयारी कर ली है. पूर्व नेता प्रतिपक्ष गौरीशंकर शेजवार नए विधायकों को दांव पेज सिखाएंगे.

10:29 (IST)

देवास में जहरीले जानवर के काटने से 30 वर्षीय युवक की मौत

देवास: जिले की विजयगंज मंडी में आज सुबह भादर सिंह 30 वर्षीय युवक को जहरीले जानवर ने काट लिया. जिसे परिजन जिला अस्पताल लेकर आए, जहां डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया.

10:28 (IST)

मंडला में पेड़ से लटका मिला अधेड़ का शव

मंडला: बिछिया थाना अंतर्गत गढ़ीटोला में एक 50 वर्षीय अधेड़ का पेड़ पर लटका हुआ शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई. परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है.

10:15 (IST)

बैतूल में टाटा सूमो हादसे का शिकार, 3 की मौत

बैतूल: रविवार की रात टोल बचाने के चक्कर में एक टाटा सूमो वाहन बड़े हादसे का शिकार हो गया. इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई. जबकि 8 लोग घायल हो गए, जिनमें से 5 की हालत गंभीर बनी हुई है. सभी घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. घटना बैतूल नागपुर हाइवे नम्बर-47 पर सांपना बांध के पास घटी.

09:50 (IST)

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज दिल्ली में रहेंगे

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज दिल्ली में रहेंगे. जहां वो सदस्यता अभियान के प्रदेश प्रभारियों, सह प्रभारीओं की बैठक लेंगे.

09:24 (IST)

खुरई में जुआ खेलते एक डॉक्टर सहित 4 आरोपी गिरफ्तार

खुरई: शहरी थाना व देहात थाना पुलिस ने जुआ खेलते एक डॉक्टर सहित 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. 1 लाख 67 हजार रुपये की नगदी बरामद की गई है.

08:31 (IST)

होशंगाबाद में अवैध रेत खनन को लेकर कंप्यूटर बाबा सख्त

होशंगाबाद: नर्मदा न्यास के अध्यक्ष कंप्यूटर बाबा कल रात होशंगाबाद पहुंचे. जहां उन्होंने एक्शन मोड में रेत का अवैध कारोबार रोकने के लिए कोशिश की.

08:30 (IST)

भूपेश बघेल आज बिलासपुर दौरे पर

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज बिलासपुर के एक दिवसीय दौरे पर रहेंगे. सीएम यहां अलग अलग तकरीबन आधा दर्जन कार्यक्रम में शामिल होंगे.

06:40 (IST)

भारत की जीत पर भोपाल में ढोल बजाकर जश्न

भारत ने पाकिस्तान पर बड़ी जीत दर्ज की है. जिसके बाद भारत मे खेल प्रेमियों मैं खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. भोपाल में भी देर रात तक खेल प्रेमियों ने ढोल बजाकर भारत की जीत का जश्न मनाया. सभी लोगों का यह कहना है कि अभी तो सिर्फ पाकिस्तान को हराया है, लेकिन वह दिन दूर नहीं है जब हम इस वर्ष का वर्ल्ड कप भी भारत में लेकर आएंगे.

06:39 (IST)

बीजेपी ने बनाई भूपेश सरकार को घेरने की रणनीति

रायपुर: भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में राज्य की कांग्रेस सरकार को घेरने की रणनीति बनाई गई. 12 जुलाई से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र से पहले भाजपा सरकार के खिलाफ उग्र आंदोलन करेगी. भाजपा प्रदेशभर में हो रही बिजली कटौती को लेकर 22 जून को प्रदेशव्यापी आंदोलन की रणनीति बनाई गई है.

06:38 (IST)

छत्तीसगढ़ में IMA के बैनर तले डॉक्टर्स की हड़ताल आज

रायपुर: पश्चिम बंगाल में डॉक्टर्स पर हुए हमले का विरोध तेज होते जा रहा है. पहले देश भर के मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर्स ने शुक्रवार को ओपीडी का बहिष्कार किया. अब इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आएमए) के बैनर तले देश भर के निजी अस्पताल 17 जून को 24 घंटे के लिए बंद रहेंगे. सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं, कैजुअल्टी सेवाएं चलेंगी.

06:37 (IST)

रायपुर में मनाया गया भारत की जीत का जश्न

रायपुर में भी भारत की जीत का जश्न मनाया गया. राजधानी के जयस्तंभ चौक पर पहुंचकर रायपुर वासियों ने भारत की जीत का सेलिब्रेशन किया. हाथों में तिरंगा लेकर भारत मां की जय के नारे लगते रहे.