.

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 15 अगस्त 2019

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 15 अगस्त 2019

News Nation Bureau
| Edited By :
15 Aug 2019, 12:34:26 PM (IST)

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रदेशवासियों को कई महत्वपूर्ण सौगात दी। मुख्यमंत्री ने प्रदेश में एक नए जिले के निर्माण की घोषणा की. यह जिला ‘गौरेला- पेण्ड्रा-मरवाही’ के नाम से जाना जाएगा। इस तरह अब छत्तीसगढ़ 28 जिलों का राज्य बन जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने 25 नई तहसीलें भी बनाने की घोषणा की.

15:02 (IST)

लगातार हो रही बारिश के चलते भदभदा डैम के गेट खुले

भोपाल: लगातार हो रही बारिश के चलते भदभदा डैम के गेट खुले हुए हैं. उसका पानी कलियासोत डैम में इकट्ठा होना शुरू हो गया है. महज साढ़े तीन फीट पानी बचा हुआ है. जिसके बाद कलियासोत डैम के गेट भी खोल दिए जाएंगे.

15:00 (IST)

छत्तीसगढ़ के पुलिस अधिकारी कर्मचारियों को मुख्यमंत्री ने सम्मानित किया

छत्तीसगढ़ के पुलिस अधिकारी कर्मचारियों को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वीरता पदक सराहनीय सेवाओं के लिए पद को से सम्मानित किया. वर्तमान में ईओडब्ल्यू के एसपी इंदिरा कल्याण, डीएसपी अनिल सोनी, डीएसपी आकाश शराव, थाना प्रभारी सोनल ग्वाला समेत 13 अधिकारियों को पुलिस वीरता पदक और 10 को भारतीय पुलिस पदक से सम्मानित किया गया.

14:50 (IST)

नारायणपुर के रामकृष्ण आश्रम के बच्चों ने मलखंभ का प्रदर्शन किया

छत्तीसगढ़ की घोर नक्सल प्रभावित इलाके नारायणपुर के रामकृष्ण आश्रम के बच्चों ने मलखंभ का प्रदर्शन किया. उनके इस प्रदर्शन को देखकर सभी आश्चर्यचकित रहे. शानदार प्रस्तुति ने सभी का मन मोह लिया. इन बच्चों ने जापान में भी अपनी प्रस्तुति दी थी. इसमें शरीर के बैलेंस का बहुत महत्वपूर्ण स्थान होता है. मुख्यमंत्री ने भी इन बच्चों की प्रस्तुति को खूब सराहा

12:45 (IST)

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भोपाल में ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने स्वतंत्रता दिवस के संदेश में साफ कर दिया है कि उनकी प्राथमिकता किसान और नौजवान है. राज्य सरकार गांव और गरीब को ध्यान में रखकर काम कर रही है. राजधानी के लाल परेड मैदान में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आयोजित समारोह में कमलनाथ ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली. 

12:41 (IST)

छत्तीसगढ़ के हज यात्रियों ने पेश की नई मिसाल, सऊदी अरब की धरती पर लहराया तिरंगा

रायपुर से हज करने सऊदी अरब के मक्का-मदीना गए हाजियों ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंगा झंडा लहराकर नई मिसाल पेश की है. रायपुर के शिवाजी पार्क सड्डू में रहने वाले मोहम्मद रहीम खान तथा ईदगाह भाटा के  साकिर कुरैशी ने तिरंगा लहराकर अमन और भाईचारे का पैगाम दिया. उन्होंने खुशी जताते हुए कहा कि हमें भारतीय होने पर गर्व है.

12:39 (IST)

भोपाल में मुस्लिम महिलाओं ने मनाया जश्न

 भोपाल: मौका आजादी के जश्न का है. ऐसे में तीन तलाक़ से निजात मिलने की आजादी का जश्न भोपाल में  मुस्लिम महिलाएं मना रही हैं. राखी का भी मौका है तो मुस्लिम महिलाओं ने पीएम मोदी को चिट्ठी और राखी भी भेजी है. साथ में बीजेपी विधायक विश्वास सारंग के घर पर राखी भी बंधाकर तीन तलाक़ जैसी कुप्रथा से रक्षा मिलने की खुशी जाहिर की.

12:36 (IST)

ग्वालियर में कैबिनेट मंत्री लाखन सिंह यादव ने ध्वजारोहण किया

ग्वालियर में प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री लाखन सिंह यादव ने ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली. इस मौके पर उन्होंने मुख्यमंत्री का संदेश भी पढ़कर सुनाया. एसएएफ ग्राउंड पर हुए स्वतंत्रता दिवस के इस कार्यक्रम में रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति की गई और परेड की सलामी भी ली. अंचल के शहीदों का सम्मान करते हुए मंत्री ने उनके परिजनों को श्रीफल और शॉल उड़ाकर सम्मानित भी किया. इसके बाद स्कूली छात्र छात्राओं को उनके प्रदर्शन के आधार पर पुरस्कार वितरित किए गए जिसमें शासकीय और निजी स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया था.